BREAKING NEWS

आज का राशिफल ( 28 मई 2022)◾आर्यन खान ड्रग्स मामला : NCB ने क्रूज मामले की बेहद ढीली जांच की - SIT◾RR vs RCB ( IPL 2022) : बटलर के चौथे शतक से राजस्थान रॉयल्स फाइनल में , 29 मई को गुजरात से होगा मुकाबला ◾राजनाथ ने भारतीय नौसेना के पोत आईएनएस घड़ियाल के चालक दल से बात की◾केंद्रीय मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान ने राहुल गाँधी पर साधा निशाना◾CBI ने ‘वीजा रिश्वत’ मामले में कार्ति चिदंबरम से आठ घंटे पूछताछ की◾मंकीपॉक्स की चपेट में आए 20+ देश! जानें कैसे फैल रही यह बिमारी.. WHO ने दी अहम जानकारियां ◾ Ladakh News: लद्दाख दुर्घटना को लेकर देशवासियों को लगा जोरदार झटका, पीएम मोदी समेत कई बड़े नेताओं ने जताया दुख◾ UCC लागू करने की दिशा में उत्तराखंड सरकार ने बढ़ाया कदम, CM धामी बताया कब से होगा लागू◾UP News: योगी पर प्रहार करते हुए अखिलेश यादव बोले- यूपी को किया तहस नहस! शिक्षा व्यवस्था पर भी कसा तंज◾ Gyanvapi Case: सोमवार को हिंदू और मुस्लिम पक्ष को मिलेंगी सर्वे की वीडियो और फोटो◾ RR vs RCB ipl 2022: राजस्थान ने टॉस जीतकर किया गेंदबाजी का फैसला, यहां देखें दोनों टीमों की प्लेइंग XI◾नेहरू की पुण्यतिथि पर राहुल गांधी का मोदी पर प्रहार, बोले- 8 सालों में भाजपा ने लोकतंत्र को किया कमजोर◾Sri Lanka crisis: आर्थिक संकट के चलते श्रीलंका में निजी कंपनियां भी कर सकेगी तेल आयात◾ नजर नहीं है नजारों की बात करते हैं, जमीं पे चांद सितारों की बात करते...शायराना अंदाज में योगी का विपक्ष पर निशाना ◾Ladakh Accident News: लद्दाख के तुरतुक में हुआ खौफनाक हादसा, सेना की गाड़ी श्योक नदी में गिरी, 7 जवानों की हुई मौत◾ कर्नाटक में हिन्दू लड़के को मुस्लिम लड़की से प्यार करने की मिली सजा, नाराज भाईयों ने चाकू से गोदकर की हत्या◾कांग्रेस को मझदार में छोड़ अब हार्दिक पटेल कर रहे BJP के जहाज में सवारी की तैयारी? दिए यह बड़े संकेत ◾RBI ने कहा- खुदरा महंगाई पर दबाव डाल सकती है थोक मुद्रास्फीति की ऊंची दर◾ SC से सपा नेता आजम खान को राहत, जौहर यूनिवर्सिटी के हिस्सों को गिराने की कार्रवाई पर रोक◾

स्वर्ण मंदिर में बेअदबी का प्रयास करने वाले व्यक्ति की पिटाई के बाद मौत , CM चन्नी ने दिए जांच के आदेश

अमृतसर में स्वर्ण मंदिर में शनिवार शाम कथित तौर पर बेअदबी का प्रयास करने वाले उत्तर प्रदेश के व्यक्ति की गुस्साई भीड़ ने पिटाई कर दी, जिसके बाद उसकी मौत हो गई।

बेअदबी का प्रयास करने वाले व्यक्ति को गुस्साई भीड़ ने बुरी तरह की पिटाई 

यह घटना उस समय हुई जब वह व्यक्ति पवित्र स्थल पर सुनहरी ग्रिल फांदकर तलवार उठाने के बाद उस स्थान के पास पहुंच गया जहां सिख ग्रंथी पवित्र गुरु ग्रंथ साहिब का पाठ कर रहा था। शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एसजीपीसी) कार्यबल के सदस्यों ने उस व्यक्ति को पकड़ लिया। जब उसे एसजीपीसी कार्यालय ले जाया जा रहा था तब गुस्साई भीड़ ने उसकी बुरी तरह पिटाई कर दी, जिसके बाद उसकी मौत हो गई।

उत्तर प्रदेश का रहने वाला था व्यक्ति 

पुलिस उपायुक्त पीएस भंडाल ने कहा कि उत्तर प्रदेश का रहने वाला व्यक्ति लगभग 30 वर्ष का था और उसकी पहचान की जा रही है। सभी सीसीटीवी कैमरों की जांच की जा रही है कि वह स्वर्ण मंदिर में कब दाखिल हुआ और कितने लोग उसके साथ थे।

घटना के बाद बड़ी संख्या में सिख श्रद्धालुओं और विभिन्न सिख संगठनों ने एसजीपीसी की ढिलाई के लिए उसकी आलोचना की। कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए तेजा सिंह समुंदरी हॉल में एसजीपीसी परिसर के आसपास भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।

मनजिंदर सिंह सिरसा ने बेअदबी की घटना की कड़ी निंदा की

भारतीय जनता पार्टी के नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने अमृतसर में शनिवार को श्री दरबार साहिब में हुई बेअदबी की घटना की कड़ी निंदा करते हुए पंजाब सरकार से इसके पीछे की साजिश का पर्दाफाश करने की मांग की है।

सिरसा ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से भी बात की 

श्री सिरसा ने कहा कि उन्होंने इस बारे में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से भी बात की है जिन्होंने इस घटना की साजिश का पता लगाने का आश्वासन दिया है।

चुनाव से पहले इस तरह की घटना का होना कई सवाल खड़े करता है - मनजिंदर सिंह सिरसा

उन्होंने कहा कि इस घटना से दुनिया भर में सिख समुदाय में रोष है क्योंकि इस तरह की बेअदबी आज से पहले कभी नहीं हुई। उन्होंने कांग्रेस सरकार पर आरोप लगाया कि उसने कभी इन घटनाओं को गंभीरता से नहीं लिया इसलिए दरबार साहिब में बेअदबी की यह घटना हुई है। उन्होंने कहा कि चुनाव से पहले इस तरह की घटना का होना कई सवाल खड़े करता है और साथ ही कांग्रेस को भी कठघरे में खड़े करता है।

भाजपा के सिख नेता ने कहा कि उन्होंने केंद्रीय गृहमंत्री को भी इस मामले से अवगत कराया है और श्री शाह ने भी इस घटना की कड़ी निंदा करते हुए कहा है कि वह इसके पीछे की साजिश का पर्दाफाश कराने के लिए कदम उठाएंगे। श्री शाह ने यह भी आश्वासन दिया है कि वह इस बारे में पंजाब के मुख्यमंत्री के साथ बात करेंगे।

श्री सिरसा ने सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी से भी अपने स्तर पर इस घटना की जांच करने को कहा है। उन्होंने कहा है कि परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरे की जांच की जानी चाहिए और यह पता लगाया जाना चाहिए कि श्री दरबार साहिब में उस व्यक्ति ने किस तरह से घुसने की कोशिश की।

मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने दिए जांच के आदेश

इधर, मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि श्री हरिमंदिर साहिब के गर्भगृह में श्री रेहरास साहिब के पाठ के दौरान श्री गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी के प्रयास जैसे दुर्भाग्यपूर्ण और जघन्य कृत्य की निंदा करता हूं। इस मामले के जांच के आदेश दे दिए गए हैं।