BREAKING NEWS

कृष्ण जन्मभूमि मामला : Court मस्जिद हटाने का अनुरोध करने वाली याचिका पर करेगी विचार ◾आज का राशिफल ( 20 मई 2022) ◾RCB vs GT ( IPL 2022 ) : कोहली के बल्ले से निकली आरसीबी की जीत और प्लेऑफ की उम्मीद◾पंजाब में कांग्रेस को पड़ी दोहरी मार : सिद्धू को एक साल की सजा, जाखड़ ने थामा भाजपा का दामन◾भारतीय मुक्केबाज निकहत जरीन बनीं विश्व चैंपियन , PM मोदी ने दी बधाई ◾ इंडोनेशिया के ऐलान से भारत को राहत, जल्द ही कम हो सकते हैं खाने के तेल के दाम◾ अदालत में दाखिल याचिका को लेकर भड़के ओवैसी, बोले- मुसलमानों के खिलाफ अविश्वास पैदा करने की हो रही कोशिश◾Gyanvapi News: ज्ञानवापी मस्जिद पर अभिनेत्री कंगना बोलीं- काशी के कण- कण में बसे हुए हैं भगवान शिव◾ RCB vs GT: गुजरात टाइटंस ने टॉस जीतकर किया बल्लेबाजी का फैसला, यहां देखे दोनो टीमों की प्लेइंग इलेवन◾Quad Summit 2022: टोक्यो में शुरू होगा मोदी का मिशन, 24 मई को जाएंगे जापान, दिग्गज नेताओं के साथ होगी बातचीत ◾UP: स्वतंत्रता सेनानियों पर भावुक होकर योगी बोले- पिछली सरकारो ने इनके आदर्शों पर नहीं किया काम◾DU को संबोधित करते हुए शाह ने कहा: नहीं होनी चाहिए राजनीतिक लड़ाई, जिक्र किया- रक्षा नीति का.... ◾Gyanvapi Survey: वाराणसी अदालत में 23 मई को होगी अगली सुनवाई, दर्ज की जा चुकी है सर्वे रिपोर्ट ◾ अमित शाह से मिले CM भगवंत मान, PAK से ड्रोन घुसपैठ को लेकर MHA से की ये बड़ी मांग◾1988 रोड रेज केस : एक साल की सजा पर बोले सिद्धू-कानून का सम्मान करूंगा◾Delhi High Court ने लगाई घर-घर राशन योजना पर रोक, कहा: दिल्ली सरकार नहीं कर सकती केंद्र के राशन का इस्तेमाल ◾'कुछ नेता ही कांग्रेस के राष्ट्रीय नेतृत्व को कर रहे हैं गुमराह', इस्तीफे के बाद बोले हार्दिक◾जिसका शिवपाल को था इंतजार.. वो घड़ी आ गई! आजम की जमानत का चाचा-भतीजे पर कैसा होगा असर? ◾SC से रिहाई के बाद फिर जेल जा सकते हैं आजम खान, जानिए किस मामले में फंस सकते हैं SP नेता ◾Delhi News: राजधानी फिर हुई धुआं-धुंआ! मुस्तफाबाद की फैक्ट्री में लगी भीषण आग, दमकल की गाड़ियां मौके पर मौजूद◾

नाभा में बैंक लूटने वाले आरोपियों के बारे में पंजाब पुलिस ने किए कई बड़े खुलासे

लुधियाना-पटियाला : बीते दिनों पटियाला के नाभा स्थित बैंक गार्ड को गोली मारकर 50 लाख रूपए की नकदी लूटने वाले 4 घंटों के बाद ही पकड़े गए दोषियों के बारे में पंजाब पुलिस ने पूछताछ के दौरान 4 अन्य बड़ी ऐसी ही वारदातों की पुष्टि की है। स्मरण रहे कि बीते दिनों नाभा के स्टेट बैंक आफ इंडिया के बैंक गार्ड प्रेमचंद को गोली मारकर 50 लाख रूपए नकद लूट लिए थे और बैंक गार्ड की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई।

जानकारी के लिए उल्लेखनीय है कि पटियाला पुलिस के एसएसपी मनदीप सिद्धू की अगुवाई में 4 घंटों के अंतराल के दौरान ही आरोपियों को संगरूर से गिरफतार कर लिया गया। जिनकी पहचान 35 वर्षीय जगदेव सिंह उर्फ तारी पुत्र करनैल सिंह और दूसरे की पहचान 32 वर्षीय अमरजीत सिंह के रूप में हुई है। इन दोनों दोषियों से पुलिस ने कड़ाई से पूछताछ की तो दोनों ने बड़े खुलासे किए।

स्कूल से लौटे छात्र ने पीठ पर बस्ता पहने ही फंदा लगाकर की आत्महत्या

पकड़े गए दोनों दोषियों ने कबूला है कि इन्होंने ऐसी ही 4 घटनाएं पहले की थी, जिनमें से संगरूर ने गार्ड लीला सिंह को गोली मारकर 9 लाख कैश और 12 बोर राइफल छीनी जबकि धूरी के रेलवे स्टेशन पर एक शख्स से बुलेट मोटर साइकिल, एक मोबाइल छीना जबकि 2014 में नाभा के एक गार्ड का कत्ल करके 37 लाख रूपए कैश और एक बार 12 बोर की राइफल डबल बोर छीनी थी।

इन वारदातों में शामिल इनके तीसरे साथी हरदेव सिंह की 2015 में मौत हो गई थी, इस संबंध में एसएसपी मनदीप ङ्क्षसह सिद्धू ने बताया कि आरोपी अमनदीप सिंह और जगदेव सिंह के बैंक अकाउंटों की अलग-अलग बैंकों में जाकर पड़ताल की जा रही है, जिनके 6 अकाउंट है और इनमें 24 लाख जमा है। बाकी पुलिस द्वारा इनसे अन्य कई प्रकार की पूछताछ के दौरान अन्य खुलासे होने की संभावनाएं है। यह भी पता चला है कि आरोपी जगदेव ङ्क्षसह उर्फ तारी इंडियन आयल डिपो संगरूर में तेल केंटर डिप्पू की ड्राइवरी करता है जबकि दूसरा अमरजीत सिंह वही का दुकानदार है और दोनों के आपराधिक रिकार्ड खंगालने में पुलिस जुटी हुई है।

उधर डीजीपी पंजाब सुरेश अरोड़ा ने उक्त आरोपियों को दबोचने वाले पुलिस अधिकारी एसएसपी सिद्धू समेत अन्य मुलाजिमों को एक लाख रूपए का कैश इनाम और बेहतरीन भूमिका निभाने वाले अफसरों और कर्मचारियों को तरक्की देने की घोषणा की है।

- सुनीलराय कामरेड