BREAKING NEWS

विकास दुबे के लिए मुखबिरी करने के आरोपी पुलिसकर्मी को खुद के एनकाउंटर का डर, SC में दी याचिका◾सचिन पायलट की खुली बगावत, विधायक दल की बैठक में नहीं होंगे शामिल, बोले- अल्पमत में है गहलोत सरकार◾राजस्थान में गुटबाजी के संकट को टालने के लिये अजय माकन और रणदीप सुरजेवाला जयपुर भेजे गए ◾राजस्थान में जारी सियासी घमासान के बीच, सिंधिया का ट्वीट, बोले- कांग्रेस पार्टी में प्रतिभा और क्षमता का स्थान नहीं◾नहीं थम रहा महाराष्ट्र में कोरोना का विस्फोट, बीते 24 घंटे में 7,827 नए केस, संक्रमितों का आंकड़ा 2.54 लाख के पार◾राजस्थान सियासी संकट के बीच, ज्योतिरादित्य सिंधिया से मिले सचिन पायलट ◾सियासी घमासान के बीच, मुख्यमंत्री गहलोत ने सोमवार सुबह 10:30 बजे बुलाई कांग्रेस विधायक दल की बैठक◾दिल्ली में कोरोना का विस्फोट जारी, बीते 24 घंटे में 1,573 नए केस, संक्रमितों का आंकड़ा 1.12 लाख के पार◾राजस्थान घमासान पर सिब्बल ने जताई चिंता, कहा - क्या घोड़ों के अस्तबल से निकलने के बाद ही हम जागेंगे?◾विकास दुबे प्रकरण की जांच के लिए आयोग गठित, रिटायर जज शशि कांत अग्रवाल होंगे अध्यक्ष ◾सरकार पर संकट के बीच CM गहलोत ने आज रात 9 बजे बुलाई विधायकों की बैठक◾राजस्थान सरकार संकट : विधायकों की खरीद-फरोख्त मामले में SOG के नोटिस को CM गहलोत ने बताया सामान्य ◾अमिताभ-अभिषेक के बाद ऐश्वर्या और आराध्या भी कोरोना पॉजिटिव ◾PAK ने फिर शुरू किए आतंकी सरगना हाफिज सईद समेत JuD के नेताओं के बैंक अकाउंट◾राजस्थान में गहलोत सरकार पर संकट, सचिन पायलट विधायकों के साथ दिल्ली पहुंचे ◾कोरोना से निपटने के लिए UP में अब होगा वीकेंड लॉकडाउन, हर शनिवार और रविवार बंद रहेंगे बाजार ◾अनुपम खेर का भी परिवार आया कोरोना की चपेट में, मां समेत 4 सदस्य पॉजिटिव ◾अमित शाह बोले-कोरोना के खिलाफ देश की लड़ाई में बड़ी भूमिका निभा रहे हैं सुरक्षा बल◾राहुल ने किया ट्वीट- ऐसा क्या हुआ कि मोदी जी के रहते भारत माता की पवित्र जमीन को चीन ने छीन लिया?◾देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या साढ़े आठ लाख के करीब, अब तक 22674 लोगों की मौत ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

यूनिवर्सिटी द्वारा डॉ वालिया और कोंसिल की तरफ से मोनिका बहल ने किया समझौता

लुधियाना  : ‘सशक्त भारत ’ के स्वपन को पूरा करने और देश की युवा पीढ़ी को अपने ही मुलक में रोजगार के नए अवसर प्रदान करने के उददेश्य से ब्यूटी एंड वेलनेस सेक्टर-स्किल कोंसिल (बी एंड डब्लू. एस.एस.सी) ने हाल ही में जालंधर स्थित  पंजाब की आइ.के गुजराल तकनीकी यूनिवर्सिटी (इंद्र कुमार गुजराल टेक्निकल यूनिविर्सटी, पंजाब) से एक अनुबंध के तहत इकरार किया।

इसकी जानकारी लुधियाना में बी एंड डब्लू. एस.एस.सी की सी. ई. ओ मोनिका बहल ने देते हुए बताया कि पंजाब के पढ़े लिखे युवाओं विशेषकर ग्रामीण युवतियों को सौंदर्य क्षेत्र में आगे बढऩे का बेहतरीन मोके प्रदान करना है।  इस समझौते के तहत  बी एंड डब्लू. एस.एस.सी की तरफ से सी. ई. ओ  मोनिका बहल और यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार एसएस वालिया ने हस्ताक्षर किए। इस अवसर पर यूनिवर्सिटी के उपकुलपति प्रो. डॉ अजय कुमार शर्मा अन्य विशेषज्ञों के  साथ मोजूद थे। 

इस अवसर पर डॉ अजय कुमार शर्मा ने बातचीत के दौरान कहा कि ब्यूटी कोंसिल और पंजाब टेक्निकल यूनिविर्सटी नौजवानों को सोंदर्य के क्षेत्र में रोजगार के अधिक से अधिक अवसर प्रदान करने के लिए पहल कदमी कर रही है। उन्होंने यह भी कहा कि इस समझौते के  पीछे दोनों समूहों में मिलजुलकर उद्योग की तरक्की, नौजवान पीढ़ी को रोजगार के अवसर प्रदान करना, अध्ययन सामग्री से ई लर्निंग और पाठयक्रम को विकसित करने के लिए यत्न करेंगे। 

इस अवसर पर यूनिवर्सिटी के डिप्टी रजिस्ट्रार डॉ एक ओमकार सिंह जोहल ने बताया कि ब्यूटी एंड वेलनेस सेक्टर स्किल कोंसिल और पंजाब टेकनीकल यूनिवर्सिटी मिलकर योजनाबद्ध ढंग से देश की युवा पीढ़ी के लिए काम करेंगे। कोंसिल की सी. ई. ओ मोनिका बहल ने लुधियाना में बातचीत करते कहा कि कोंसिल यूनिवर्सिटी के साथ समृद्ध कॉलेजो ंमें हुनर को विकसित करने के लिए एक रणनीति बना रही है, ताकि आने वाले कुछ ही सालों में सशक्त भारत के सपने को पूरा किया जा सकें। 

- सुनीलराय कामरेड