BREAKING NEWS

UP : चौथी बार बुंदेलियों ने मोदी को लिखी खून से चिट्ठी ◾पूर्वोत्तर में नागरिकता संशोधन विधेयक के खिलाफ व्यापक प्रदर्शन, सामान्य जनजीवन ठप पड़ा◾लोकसभा चुनाव में भाजपा की जीत पर मोदी के Tweet को इस साल मिले सबसे अधिक LIKE◾नागरिकता संशोधन विधेयक देश के मुसलमानों के खिलाफ नहीं : BJP◾कांग्रेस ने एक व्यक्ति के निजी हित के लिए द्विराष्ट्र के सिद्धान्त को किया स्वीकार : गोयल◾शिवसेना सरकार ने पहले से चल रही परियोजनाओं को रोकने के अलावा कुछ नहीं किया : फडणवीस◾एकनाथ खडसे ने CM उद्धव ठाकरे से की मुलाकात, कहा- भाजपा से कोई दिक्कत नहीं ◾19 साल में मारे गए 22 हजार आतंकी, 370 हटने के बाद भी जारी है घुसपैठ◾शाह की हरी झंडी के बाद होगा कर्नाटक कैबिनेट का विस्तार : मुख्यमंत्री ◾हैदराबाद एनकाउंटर : पुलिस ने दुष्कर्म आरोपियों के एनकाउंटर की रिपोर्ट एनएचआरसी को सौंपी◾TOP 20 NEWS 10 December : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾उन्नाव रेप मामला : पूर्व बीजेपी विधायक कुलदीप सेंगर पर 16 दिसंबर को कोर्ट सुनाएगा फैसला◾सीएबी बिल पर उद्धव ठाकरे बोले- जब तक कुछ बातें स्पष्ट नहीं होतीं, हम नहीं करेंगे समर्थन◾दिल्ली से लेकर असम तक CAB के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन, मालीगांव में सुरक्षाबलों से भिड़े लोग◾नागरिकता विधेयक का समर्थन करना भारत की बुनियाद को नष्ट करने का प्रयास होगा : राहुल गांधी◾दिल्ली हाई कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल के खिलाफ आपराधिक मानहानि मामले की सुनवाई पर लगाई रोक◾लोकसभा में बोले शाह- J&K में हिरासत में लिए गए नेताओं को छोड़ने का निर्णय स्थानीय प्रशासन लेगा◾पीएमओ में सत्ता का केंद्रीकरण अर्थव्यवस्था के लिए अच्छा नहीं : शिवसेना◾दिल्ली : किराड़ी इलाके के गोदाम में लगी आग, मौके पर पहुंची 8 दमकल की गाड़ियां◾'असंवैधानिक' नागरिकता विधेयक पर लड़ाई सुप्रीम कोर्ट में होगी : चिदंबरम◾

पंजाब

यूनिवर्सिटी द्वारा डॉ वालिया और कोंसिल की तरफ से मोनिका बहल ने किया समझौता

 monica bahl

लुधियाना  : ‘सशक्त भारत ’ के स्वपन को पूरा करने और देश की युवा पीढ़ी को अपने ही मुलक में रोजगार के नए अवसर प्रदान करने के उददेश्य से ब्यूटी एंड वेलनेस सेक्टर-स्किल कोंसिल (बी एंड डब्लू. एस.एस.सी) ने हाल ही में जालंधर स्थित  पंजाब की आइ.के गुजराल तकनीकी यूनिवर्सिटी (इंद्र कुमार गुजराल टेक्निकल यूनिविर्सटी, पंजाब) से एक अनुबंध के तहत इकरार किया।

इसकी जानकारी लुधियाना में बी एंड डब्लू. एस.एस.सी की सी. ई. ओ मोनिका बहल ने देते हुए बताया कि पंजाब के पढ़े लिखे युवाओं विशेषकर ग्रामीण युवतियों को सौंदर्य क्षेत्र में आगे बढऩे का बेहतरीन मोके प्रदान करना है।  इस समझौते के तहत  बी एंड डब्लू. एस.एस.सी की तरफ से सी. ई. ओ  मोनिका बहल और यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार एसएस वालिया ने हस्ताक्षर किए। इस अवसर पर यूनिवर्सिटी के उपकुलपति प्रो. डॉ अजय कुमार शर्मा अन्य विशेषज्ञों के  साथ मोजूद थे। 

इस अवसर पर डॉ अजय कुमार शर्मा ने बातचीत के दौरान कहा कि ब्यूटी कोंसिल और पंजाब टेक्निकल यूनिविर्सटी नौजवानों को सोंदर्य के क्षेत्र में रोजगार के अधिक से अधिक अवसर प्रदान करने के लिए पहल कदमी कर रही है। उन्होंने यह भी कहा कि इस समझौते के  पीछे दोनों समूहों में मिलजुलकर उद्योग की तरक्की, नौजवान पीढ़ी को रोजगार के अवसर प्रदान करना, अध्ययन सामग्री से ई लर्निंग और पाठयक्रम को विकसित करने के लिए यत्न करेंगे। 

इस अवसर पर यूनिवर्सिटी के डिप्टी रजिस्ट्रार डॉ एक ओमकार सिंह जोहल ने बताया कि ब्यूटी एंड वेलनेस सेक्टर स्किल कोंसिल और पंजाब टेकनीकल यूनिवर्सिटी मिलकर योजनाबद्ध ढंग से देश की युवा पीढ़ी के लिए काम करेंगे। कोंसिल की सी. ई. ओ मोनिका बहल ने लुधियाना में बातचीत करते कहा कि कोंसिल यूनिवर्सिटी के साथ समृद्ध कॉलेजो ंमें हुनर को विकसित करने के लिए एक रणनीति बना रही है, ताकि आने वाले कुछ ही सालों में सशक्त भारत के सपने को पूरा किया जा सकें। 

- सुनीलराय कामरेड