BREAKING NEWS

खट्टर ने स्थानीय युवाओं को नौकरियों में 75 फीसदी आरक्षण देने वाला विधेयक न लाने के संकेत दिए ◾सबरीमला में श्रद्धालुओं की जबरदस्त भीड़, 2 महिलायें वापस भेजी गयी ◾जेएनयू छात्रसंघ पदाधिकारियों का दावा, एचआरडी मंत्रालय के अधिकारी ने दिया समिति से मुलाकात का आश्वासन ◾प्रियंका गांधी ने इलेक्टोरल बांड को लेकर मोदी सरकार पर साधा निशाना, ट्वीट कर कही ये बात ◾TOP 20 NEWS 18 November : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद पवार बोले- किसी के साथ सरकार बनाने पर चर्चा नहीं◾INX मीडिया धनशोधन मामला : चिदंबरम ने जमानत याचिका खारिज करने के आदेश को न्यायालय में दी चुनौती ◾मनमोहन सिंह ने कहा- राज्य की सीमाओं के पुनर्निधार्रण में राज्यसभा की अधिक भूमिका होनी चाहिए◾'खराब पानी' को लेकर पासवान का केजरीवाल पर पटलवार, कहा- सरकार इस मुद्दे पर राजनीति नहीं करना चाहती◾संसद का शीतकालीन सत्र : राज्यसभा के 250वें सत्र पर PM मोदी का संबोधन, कहा-इसमें शामिल होना मेरा सौभाग्य◾बीजेपी बताए कि उसे चुनावी बॉन्ड के जरिए कितने हजार करोड़ रुपये का चंदा मिला : कांग्रेस ◾CM केजरीवाल बोले- प्रदूषण का स्तर कम हुआ, अब Odd-Even योजना की कोई आवश्यकता नहीं है ◾महाराष्ट्र: शिवसेना संग गठबंधन पर शरद पवार का यू-टर्न, दिया ये बयान◾ JNU स्टूडेंट्स का संसद तक मार्च शुरू, छात्रों ने तोड़ा बैरिकेड, पुलिस की 10 कंपनियां तैनात◾शीतकालीन सत्र: NDA से अलग होते ही शिवसेना ने दिखाए तेवर, संसद में किसानों के मुद्दे पर किया प्रदर्शन◾शीतकालीन सत्र: चिदंबरम ने कांग्रेस से कहा- मोदी सरकार को अर्थव्यवस्था पर करें बेनकाब◾ PM मोदी ने शीतकालीन सत्र शुरू होने से पहले सभी दलों से सहयोग की उम्मीद जताई ◾संजय राउत ने ट्वीट कर BJP पर साधा निशाना, कहा- '...उसको अपने खुदा होने पर इतना यकीं था'◾देश के 47वें CJI बने जस्टिस बोबडे, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दिलाई शपथ◾राजस्थान के श्री डूंगरगढ़ के पास बस और ट्रक की भीषण टक्कर, 10 लोगों की मौत◾

पंजाब

मां बनी कुल्षणी : मालेरकोटला में प्रेमी से मिलकर डेढ़ वर्षीय बेटी को पीट-पीटकर मार डाला

लुधियाना-मालेरकोटला : इश्क में डूबी अंधी मां ने मालेरकोटला में प्रेमी से मिलकर अपनी डेढ् वर्षीय बेटी को पीट-पीटकर मार डाला ताकि बच्ची से छुटकारा मिलने के बाद प्रेमी के संग ऐशो-आराम की जिंदगी व्यतीत कर सकें।  मृतक बच्ची के पिता जगदीप सिंह पुत्र नरजोत सिंह निवासी जीरत जिला  लुधियाना ने पुलिस थाना सिटी 2 मालेरकोटला में दर्ज करवाएं बयान पर पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर पुलिस ने कार्यवाही करते हुए मनदीप कौर पुत्री रूप सिंह निवासी रामगढ़ सरदारा और उसके प्रेमी नवी पुत्र हरजीत सिंह निवासी मुहल्ला बेगमपुरा मालेेरकोटला के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके तफतीश शुरू कर दी है। 

जानकारी के मुताबिक मृतक बच्ची के शव का लुधियाना सिविल अस्पताल में पोस्टमार्टम करवाया गया। तीन डॉक्टरों के बोर्ड ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत की वजह बच्ची को 13 जगह गंभीर प्रकार की चोटें लगना बताया है।

उधर, पुलिस को जगदीप सिंह पुत्र नरजोत सिंह निवासी गांव तीर्ख थाना मलौद जिला लुधियाना ने पुलिस थाना मालेरकोटला-2 को बयान दर्ज कराए हैं। जगदीप सिंह ने बताया है कि उसकी शादी तीन साल पहले मनदीप कौर निवासी रामगढ़ सरदारा थाना मलौद जिला लुधियाना से हुई थी। 

बाद में उनके घर बेटी पैदा हुई, जिसका नाम साहिबजोत कौर रखा। बेटी के जन्म के एक वर्ष बाद उसकी अपनी पत्नी से अनबन होने लगी, क्योंकि उसे शक था कि उसकी पत्नी के नवी निवासी मालेरकोटला के साथ नाजायज संबंध हैं। इसी से तंग आकर करीब दो माह पहले उसने मनदीप कौर को पंचायती तौर पर तलाक दे दिया और उसकी बेटी साहिबजोत कौर को भी मनदीप कौर ने अपने पास रख लिया।

दो दिन पूर्व सुबह उसे किसी से पता चला कि उसकी बेटी साहिबजोत कौर की सेहत ठीक नहीं है, जिसके चलते उसने इसकी सूचना पुलिस को दी। इसके बाद वह पुलिस को साथ लेकर वह गांव रामगढ़ सरदारा गया। जहां उसने देखा कि उसकी बेटी साहिबजोत कौर मृत पड़ी थी। इस पर पुलिस की मौजूदगी में वह अपनी बेटी साहिबजोत कौर के शव को लेकर सिविल अस्पताल लुधियाना पहुंचा।

जगदीप सिंह ने बताया है कि पड़ताल करने पर उसे पता चला कि उसकी तलाकशुदा पत्नी मनदीप कौर उसकी बेटी को साथ लेकर नवी कुमार के पास मालेरकोटला गई थी। जहां साहिबजोत कौर की मौत हो गई। उसने शक जाहिर किया है कि मनदीप कौर व नवी ने अपने प्रेम संबंधों में रुकावट बनने के कारण उसकी डेढ़ वर्षीय बेटी को मौत के घाट उतारा है। जबकि मालेरकोटला के मुख्य जांच अधिकारी दीपइंद्र सिंह जेजी ने बताया कि पुलिस द्वारा दोनो कथित दोषियों को जल्द गिरफतार कर लिया जाएंगा। 

- सुनीलराय कामरेड