BREAKING NEWS

किसानों की मांगें पूरी और आंदोलन वापस, सत्य की इस जीत में हम शहीद अन्नदाताओं को भी याद करते हैं : कांग्रेस◾पच्छिम बंगाल: कोलकाता HC से मिथुन चक्रवर्ती को मिली बड़ी राहत, जानें क्या है पूरा मामला◾ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की पत्नी कैरी ने बेटी को दिया जन्म◾किसान आंदोलन की समाप्ति पर बालियान ने जताई खुशी, कहा- चुनावों के लिए नहीं किसानों के लिए बदला फैसला ◾मल्लिकार्जुन खड़गे ने केंद्र पर लगाया आरोप- हमें CDS रावत को श्रद्धांजलि अर्पित करने का समय नहीं दिया गया◾केंद्र ने मानी हार, किसान आंदोलन की समाप्ति का हुआ ऐलान, 11 दिसंबर से अन्नदाताओं की होगी घर वापसी ◾केंद्र से किसानों को मिला लिखित दस्तावेज, सिंघु बॉर्डर से हटने लगे टेंट◾लालू के लाल आज होंगे घोड़ी पर सवार, तेजस्वी यादव के सिर पर सजेगा सेहरा, दिल्ली में होगी शादी ◾संविधान सभा की पहली बैठक के 75 वर्ष पूरे होने पर प्रधानमंत्री मोदी ने युवाओं से किया ये आग्रह ◾लोकसभा में विपक्ष ने उठाया नगालैंड जा रहे कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल को रोके जाने का मुद्दा, सरकार पर लगाया ये आरोप ◾दोनों सदनों ने दी CDS रावत को श्रद्धांजलि, साथ ही की देश की सुरक्षा में उनके अहम योगदाम की सराहना ◾दिल्ली : रोहिणी कोर्ट के रूम नंबर 102 में ब्लास्ट, जांच में जुटी पुलिस ◾CDS बिपिन रावत को विपक्ष की श्रंद्धाजलि, निलंबन के खिलाफ आज नहीं होगा धरना प्रदर्शन◾महाराष्ट्र: जन्मदिन पर मिला बड़ा तोहफा, ओमिक्रॉन का पहला मरीज हुआ निगेटिव, अस्पताल से मिली छुट्टी ◾आंदोलन को लेकर आगे की रणनीति पर तभी विचार होगा जब सरकार की तरफ से लिखित में कुछ आएगा : टिकैत◾कुन्नूर हादसा : रक्षा मंत्री ने दोनों सदनों में दिया घटना का ब्यौरा, कहा-तीनों सेना का एक दल कर रहा है जांच ◾Helicopter Crash: हादसे से कुछ सेकेंड पहले का Video, घने कोहरे के बीच दिखाई दिया Mi-17 हेलीकॉप्टर◾हेलीकॉप्टर क्रैश के सर्वाइवर वरुण सिंह की हालत गंभीर, डॉक्टरों ने नहीं दिया आश्वासन, अगले 48 घंटे नाजुक ◾देश में 24 घंटे के दौरान कोरोना के केस में बढ़ोतरी,इतने नए लोगों में हुई संक्रमण की पुष्टि ◾TMC की आंधी के बीच शिवसेना बन रही कांग्रेस का सहारा, UPA में शामिल होने के दिए संकेत ◾

सांसद रवनीत सिंह बिटटू ने सुखबीर और मजीठिया को जल्द जेल भेजने का किया खुलासा

लुधियाना-बठिण्डा : सरकारी दफतर में जबरन घुसकर तोडफ़ोड़ करने और पुलिस अफसरों से मारपीट करने के मामले में 30 नवंबर 2015 को कांग्रेस सांसद रवनीत सिंह बिट्टू के खिलाफ थाना सिविल लाईन पुलिस ने मुख्य खेतीबाड़ी अफसर के बयानों पर सांसद बिट्टू व साथियों पर धारा 342, 452, 427, 353, 186, 148, 149 व प्रिवेंशन ऑफ डैमेज ऑफ पब्लिक प्रॉपर्टी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया। डीएसपी हरमीक सिंह के बयानों पर धारा अधीन 353, 186, 332, 148, 149 के तहत मामला दर्ज किया गया था। जिस संबंध में आज सांसद रवनीत सिंह बिट्टू न्यायधीश वरूण नागपाल व विकास गर्ग की अदालत में पेश हुए।

इस दौरान मानयोग अदालत ने दोनों केसों की सुनवाई के लिए 15 नवंबर को पेश होने के आदेश जारी किए हैं। जिक्रयोग है कि सरकारी दफतर में तोडफ़ोड़, पुलिस से मारपीट व पब्लिक प्रॉपर्टी को नुकसान पहुंचाने के आरोप में बठिंडा पुलिस ने सांसद रवनीत सिंह बिट्टू समेत लगभग 500 अज्ञात कांग्रेसी वर्करों विभिन्न धाराओं के अधीन मामले दर्ज किए थे। एक मामला मुख्य खेतीबाड़ी आफिसर के बयानों पर थाना कैनाल कालोनी में, तो दूसरा डीएसपी (डी) हरमीक सिंह दियोल से मारपीट करने के आरोप में थाना सिविल लाइन में दर्ज किया था।

रवनीत सिंह बिट्टू 30 सितंबर 2015 को नरमे की फसल खराब होने और कीटनाशक खरीद में गड़बड़ी के मामले को लेकर बठिंडा के मिनी सचिवालय के समक्ष पूर्व अकाली—भाजपा सरकार के विरोध प्रदर्शन में रोष प्रदर्शन कर रहे थे। रोष प्रदर्शन के दौरान प्रदर्शनकारियों ने सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने के साथ—साथ पुलिस अधिकारी व कर्मचारियों के साथ मारपीट करने के आरोप में संबंधित थाने में विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था।

सांसद रवनीत सिंह बिटटू ने इस अवसर पर मीडिया से बातचीत करते हुए जहां सियासी बातें की वही उनका दावा था कि कांग्रेस सरकार ने जो भी किसानों से वायदे किए है, उन्हें हर हाल में पूरा किया जाएंगा। रवनीत सिंह बिटटू ने यह भी दावा किया कि पूर्व उपमुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल और पूर्व कैबिनेट मंत्री विक्रम सिंह मजीठिया को जल्द जेल भेज दिया जाएंगा।

कैप्टन सरकार के छह महीने के कार्यकाल पर तसल्ली प्रगटाते हुए सांसद रवनीत सिंह बिट्टू का कहना है कि सरकार की ओर से वीआईपी कल्चर खत्म करने नींव पत्थर ना लगाने के जो फैसले लिए गए है वो फैसले ऐतिहासिक फैसले है। उन्होंने कहा कि सरकार किए वायदे मुताबिक जल्द ही किसानों का दो लाख तक का कर्जा माफ करने तो जा ही रही है और बाकी अन्य वादे भी जल्द ही निभाएगी। सांसद बिट्टू आज बठिंडा कोर्ट में पेशी के दौरान पत्रकारवार्ता करते हुए कही।

उन्होंने कहा कि किसानों की कर्जा माफी के लिए मुख्य मंत्री कैप्टन ने केंद्र सरकार से 10 हजार करोड़ रुपये की मांग की है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार से लोगो का मोह भंग चुका है। सांसद ने कहा कि भाजपा को वोट डालने वाले लोग अब खुद को ठगा महसूस कर रहे हैं और सरकार के गलत फैसलों ने ही महंगाई दर को शिखर पर पहुंचाया है। उन्होंने कहा कि जीडीपी नीचे गिर रही है और सरकार के फैसलों के चलते तेल कंपनियां अरबों का मुनाफा कमा रही है। उन्होंने कर्ज माफी बारे कहा कि अकाली-भाजपा गठजोड़ की तरफ से किसानों को जान बूझ कर गुमराह किया जा रहा है परन्तु स‘चाई यह है कि किसानों का कर्ज जल्द ही माफ हो जाएगा।

उन्होंने कहा कि पिछली सरकार ने किसानी कर्जे उतारने और पंजाब को आर्थिक तौर पर मजबूत करने के बारे सोचा होता तो आज पंजाब का किसान खुशहाल होता। उन्होंने कहा कि पिछले 10 सालों के कुशासन का नतीजा यह है कि आज पंजाब 3.5 लाख करोड़ रुपए के कर्जे के बोझ तले दबा हुआ है। उन्होंने कहा कि पंजाब के लोगों ने जहां अकाली-भाजपा गठजोड़ को 10 साल का समय दिया, वहीं कांग्रेस पार्टी की सरकार को कुछ और समय दें ताकि पंजाब को आर्थिक तौर पर मजबूत किया जा सके।

- सुनीलराय कामरेड