BREAKING NEWS

भारत में कोविड-19 से ठीक होने की दर पहुंची 48.19 प्रतिशत,अब तक 91,818 लोग हुए स्वस्थ : स्वास्थ्य मंत्रालय ◾महाराष्ट्र में बीते 24 घंटे में कोरोना के 2,361 नए मामले, संक्रमितों का आंकड़ा 70 हजार के पार, अकेले मुंबई में 40 हजार से ज्यादा केस◾दिल्ली - NCR में सीएनजी प्रति किलो एक रुपये महंगी , जानिये अब क्या होंगी नयी कीमतें ◾कोविड-19 : CBI मुख्यालय में कोरोना ने दी दस्तक, दो अधिकारी संक्रमित ◾कोरोना के बीच, 9 जून को बिहार विधानसभा चुनाव का शंखनाद करेंगे अमित शाह, ऑनलाइन रैली कर जनता को करेंगे संबोधित ◾दिल्ली में कोरोना का कोहराम जारी, संक्रमितों का आंकड़ा 20 हजार के पार, बीते 24 घंटे में 990 नए मामले◾50 लाख से ज्यादा रेहड़ी - पटरी वालों के लिए सरकार का बड़ा ऐलान, मिलेगा 10 हजार रुपये का लोन◾MSME और किसानों को राहत देने के लिए मोदी सरकार की कैबिनेट बैठक में लिए गए ये बड़े अहम फैसले ◾घरेलू उड़ानों में खाली रखें बीच की सीट अन्यथा एयरलाइन्स करें सुरक्षात्मक उपकरण की पूरी व्यवस्था : DGCA ◾लॉकडाउन-5 में अनलॉक हुई दिल्ली, खुलेंगी सभी दुकानें, एक हफ्ते के लिए बॉर्डर रहेंगे सील◾PM मोदी बोले- आज दुनिया हमारे डॉक्टरों को आशा और कृतज्ञता के साथ देख रही है◾अनलॉक-1 के पहले दिन दिल्ली की सीमाओं पर बढ़ी वाहनों की संख्या, जाम में लोगों के छूटे पसीने◾कोरोना संकट के बीच LPG सिलेंडर के दाम में बढ़ोतरी, आज से लागू होगी नई कीमतें ◾अमेरिका : जॉर्ज फ्लॉयड की मौत पर व्हाइट हाउस के बाहर हिंसक प्रदर्शन, बंकर में ले जाए गए थे राष्ट्रपति ट्रंप◾विश्व में महामारी का कहर जारी, अब तक कोरोना मरीजों का आंकड़ा 61 लाख के पार हुआ ◾कोविड-19 : देश में संक्रमितों का आंकड़ा 1 लाख 90 हजार के पार, अब तक करीब 5400 लोगों की मौत ◾चीन के साथ सीमा विवाद को लेकर गृह मंत्री शाह बोले- समस्या के हल के लिए राजनयिक व सैन्य वार्ता जारी◾Lockdown 5.0 का आज पहला दिन, एक क्लिक में पढ़िए किस राज्य में क्या मिलेगी छूट, क्या रहेगा बंद◾लॉकडाउन के बीच, आज से पटरी पर दौड़ेंगी 200 नॉन एसी ट्रेनें, पहले दिन 1.45 लाख से ज्यादा यात्री करेंगे सफर ◾तनाव के बीच लद्दाख सीमा पर चीन ने भारी सैन्य उपकरण - तोप किये तैनात, भारत ने भी बढ़ाई सेना ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

सांसद रवनीत सिंह बिटटू ने सुखबीर और मजीठिया को जल्द जेल भेजने का किया खुलासा

लुधियाना-बठिण्डा : सरकारी दफतर में जबरन घुसकर तोडफ़ोड़ करने और पुलिस अफसरों से मारपीट करने के मामले में 30 नवंबर 2015 को कांग्रेस सांसद रवनीत सिंह बिट्टू के खिलाफ थाना सिविल लाईन पुलिस ने मुख्य खेतीबाड़ी अफसर के बयानों पर सांसद बिट्टू व साथियों पर धारा 342, 452, 427, 353, 186, 148, 149 व प्रिवेंशन ऑफ डैमेज ऑफ पब्लिक प्रॉपर्टी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया। डीएसपी हरमीक सिंह के बयानों पर धारा अधीन 353, 186, 332, 148, 149 के तहत मामला दर्ज किया गया था। जिस संबंध में आज सांसद रवनीत सिंह बिट्टू न्यायधीश वरूण नागपाल व विकास गर्ग की अदालत में पेश हुए।

इस दौरान मानयोग अदालत ने दोनों केसों की सुनवाई के लिए 15 नवंबर को पेश होने के आदेश जारी किए हैं। जिक्रयोग है कि सरकारी दफतर में तोडफ़ोड़, पुलिस से मारपीट व पब्लिक प्रॉपर्टी को नुकसान पहुंचाने के आरोप में बठिंडा पुलिस ने सांसद रवनीत सिंह बिट्टू समेत लगभग 500 अज्ञात कांग्रेसी वर्करों विभिन्न धाराओं के अधीन मामले दर्ज किए थे। एक मामला मुख्य खेतीबाड़ी आफिसर के बयानों पर थाना कैनाल कालोनी में, तो दूसरा डीएसपी (डी) हरमीक सिंह दियोल से मारपीट करने के आरोप में थाना सिविल लाइन में दर्ज किया था।

रवनीत सिंह बिट्टू 30 सितंबर 2015 को नरमे की फसल खराब होने और कीटनाशक खरीद में गड़बड़ी के मामले को लेकर बठिंडा के मिनी सचिवालय के समक्ष पूर्व अकाली—भाजपा सरकार के विरोध प्रदर्शन में रोष प्रदर्शन कर रहे थे। रोष प्रदर्शन के दौरान प्रदर्शनकारियों ने सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने के साथ—साथ पुलिस अधिकारी व कर्मचारियों के साथ मारपीट करने के आरोप में संबंधित थाने में विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था।

सांसद रवनीत सिंह बिटटू ने इस अवसर पर मीडिया से बातचीत करते हुए जहां सियासी बातें की वही उनका दावा था कि कांग्रेस सरकार ने जो भी किसानों से वायदे किए है, उन्हें हर हाल में पूरा किया जाएंगा। रवनीत सिंह बिटटू ने यह भी दावा किया कि पूर्व उपमुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल और पूर्व कैबिनेट मंत्री विक्रम सिंह मजीठिया को जल्द जेल भेज दिया जाएंगा।

कैप्टन सरकार के छह महीने के कार्यकाल पर तसल्ली प्रगटाते हुए सांसद रवनीत सिंह बिट्टू का कहना है कि सरकार की ओर से वीआईपी कल्चर खत्म करने नींव पत्थर ना लगाने के जो फैसले लिए गए है वो फैसले ऐतिहासिक फैसले है। उन्होंने कहा कि सरकार किए वायदे मुताबिक जल्द ही किसानों का दो लाख तक का कर्जा माफ करने तो जा ही रही है और बाकी अन्य वादे भी जल्द ही निभाएगी। सांसद बिट्टू आज बठिंडा कोर्ट में पेशी के दौरान पत्रकारवार्ता करते हुए कही।

उन्होंने कहा कि किसानों की कर्जा माफी के लिए मुख्य मंत्री कैप्टन ने केंद्र सरकार से 10 हजार करोड़ रुपये की मांग की है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार से लोगो का मोह भंग चुका है। सांसद ने कहा कि भाजपा को वोट डालने वाले लोग अब खुद को ठगा महसूस कर रहे हैं और सरकार के गलत फैसलों ने ही महंगाई दर को शिखर पर पहुंचाया है। उन्होंने कहा कि जीडीपी नीचे गिर रही है और सरकार के फैसलों के चलते तेल कंपनियां अरबों का मुनाफा कमा रही है। उन्होंने कर्ज माफी बारे कहा कि अकाली-भाजपा गठजोड़ की तरफ से किसानों को जान बूझ कर गुमराह किया जा रहा है परन्तु स‘चाई यह है कि किसानों का कर्ज जल्द ही माफ हो जाएगा।

उन्होंने कहा कि पिछली सरकार ने किसानी कर्जे उतारने और पंजाब को आर्थिक तौर पर मजबूत करने के बारे सोचा होता तो आज पंजाब का किसान खुशहाल होता। उन्होंने कहा कि पिछले 10 सालों के कुशासन का नतीजा यह है कि आज पंजाब 3.5 लाख करोड़ रुपए के कर्जे के बोझ तले दबा हुआ है। उन्होंने कहा कि पंजाब के लोगों ने जहां अकाली-भाजपा गठजोड़ को 10 साल का समय दिया, वहीं कांग्रेस पार्टी की सरकार को कुछ और समय दें ताकि पंजाब को आर्थिक तौर पर मजबूत किया जा सके।

- सुनीलराय कामरेड