BREAKING NEWS

दिल्ली में निशुल्क यात्रा की योजना लागू होने के बाद से महिला यात्रियों की हिस्सेदारी 10 फीसदी बढ़ी ◾तीसहजारी कांड : दिल्ली पुलिस ने अदालत में दाखिल की प्रगति रिपोर्ट, SIT जांच में मांगा सहयोग◾लोकसभा से चिट फंड संशोधन विधेयक 2019 को मंजूरी◾महाराष्ट्र की राजनीतिक तस्वीर साफ हुई, जल्द बन सकती है शिवसेना-राकांपा-कांग्रेस की सरकार ◾मंत्रिमंडल ने 1.2 लाख टन प्याज आयात की मंजूरी दी : सीतारमण◾NC, PDP ने कश्मीर में सामान्य हालात बताने पर केंद्र की आलोचना की◾पृथ्वी-2 मिसाइल का रात के समय सफलतापूर्वक परीक्षण ◾महाराष्ट्र में सरकार गठन पर जल्द मिलेगी गुड न्यूज : राउत ◾सकारात्मक चर्चा हुई, जल्द सरकार बनेगी : चव्हाण◾'हिटलर की बहन' वाले बयान पर बेदी का मुख्यमंत्री पर पलटवार◾यशवंत सिन्हा ने 22 से 25 नवंबर तक कश्मीर यात्रा की घोषणा की ◾TOP 20 NEWS 20 November : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾कांग्रेस ने भाजपा-जजपा गठबंधन पर साधा निशाना, कहा- ज्यादा दिन तक नहीं चलेगी सरकार ◾INX मीडिया मामला : चिदंबरम की जमानत याचिका पर SC का ED को नोटिस ◾राज्यसभा में सीट बदले जाने पर भड़के संजय राउत, स्पीकर वेंकैया नायडू को लिखा पत्र ◾CM ममता का अमित शाह पर पलटवार, कहा- बंगाल में एनआरसी को नहीं लागू होने देंगे◾पूरे देश में लागू होगा NRC, किसी को भी डरने की जरूरत नहीं : अमित शाह◾ महाराष्ट्र में जारी सियासी घमासान के बीच NCP प्रमुख शरद पवार ने PM मोदी से की मुलाकात◾राज्यसभा में बोले शाह- जम्मू एवं कश्मीर में 5 अगस्त के बाद से नहीं हुई एक भी मौत ◾कांग्रेस ने राज्यसभा में फिर उठाया SPG सुरक्षा का मुद्दा, भाजपा ने दिया ये जवाब◾

पंजाब

श्री हरिमंदिर साहिब में माथा टेकने पहुंचे हंस, राहुल पर बोले- चुनाव खत्म, अब विरोधी भी है अपने

लुधियाना-जंडियालागुरू-अमृतसर : दिल्ली से नए चुने गए लोकसभा सदस्य और पंजाब के राजगायक के तौर पर पहचाने जान वाले सांसद सदस्य हंसराज हंस जंडियालागुरू में पहुंचने पर भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा उनका शानदार स्वागत किया गया। जानकारी के मुताबिक हंसराज हंस आज श्री हरिमंदिर साहिब में नतमस्तक होने से पहले रास्ते में वह जंडियालागुरू रूके थे। 

इस अवसर पर पत्रकारों से बातचीत करते उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में सर्वव्यापी विकास होगा और सूबे में नए प्रोजेक्ट भी लगाएं जाएंगे। उन्होंने यह भी कहा कि वह पंजाब के लिए जीते है। हंसराज हंस ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पंजाब के लिए बहुत फिकरमंद है और जल्द ही किसानों, दुकानदारों और व्यापारियों के लिए पहल के आधार पर सोचा जाएंगा और देश में बढ़ रही कीमतों के साथ-साथ महंगाई को भी नुकेल डाली जाएंगी।

 दिल्ली उत्तर पश्चिमी लोकसभा सीट से भाजपा के टिकट पर चुनाव जीते हंसराज हंस सोमवार को माथा टेकने के लिए जंडियालागुरू के बाद आज सचखंड श्री हरिमंदिर साहिब भी पहुंचे। उन्होंने अपनी जीत पर शुकराना अदा किया। हंस ने कहा कि देश को मोदी जैसा नेता मिला है। यह सभी के लिए गौरव की बात है। 

पंजाब में भाजपा की स्थिति पर हंस ने कहा कि यह चिंतन का विषय है। राहुल गांधी पर उन्होंने कहा कि अब चुनाव खत्म हो चुका है। विरोधी भी अपने हैं। इससे पहले उन्होंने भाजपा कार्यालय पहुंचकर शहीद हरबंस लाल खन्ना के बूथ पर फूल मालाएं अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि भेंट की। इसके बाद उन्होंने भाजपा प्रधान से भी मुलाकात की।

स्मरण रहे कि हंसराज हंस 10 दिसंबर 2016 को भाजपा में शामिल हुए थे। पंजाब में उन्हें स्वच्छ छवि वाले दलित चेहरे के रूप में भी देखा जा रहा है। दोआबा की दलित राजनीति में खासी पैठ रखने वाले हंस पहले अकाली दल व कांग्रेस में भी रहे हैैं। 2009 के लोकसभा चुनाव में जालंधर सीट से चुनाव लडक़र उन्होंने 3,71,658 वोट हासिल किए थे। इस बार लोकसभा चुनाव में दिल्ली में शानदार जीत हासिल करने वाले हंस अब पंजाब की राजनीति में भी सक्रिय हो सकते हैं। हंस के रूप में भाजपा को एक मजबूत दलित चेहरा मिला है।

लोकसभा चुनाव से ठीक पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वयं हंस को टिकट की पेशकश की थी। इससे पूर्व करीब दो वर्ष लगातार हंस ने इस हलके में ही नहीं बल्कि दिल्ली में कई रैलियां व जनसभाएं करवाकर पार्टी में अपनी बेहतर स्थिति बना ली थी। जिसके चलते पार्टी ने उन पर विश्वास जताते हुए चुनाव मैदान में उतारा था।

- सुनीलराय कामरेड