BREAKING NEWS

विदेश मंत्री जयशंकर ने फिनलैंड के शीर्ष नेतृत्व से मुलाकात की◾सुरक्षा बल और वैज्ञानिक हर चुनौती से निपटने में सक्षम : राजनाथ ◾पाकिस्तानी प्रतिनिधिमंड़ल से कोई बातचीत नहीं होगी : अकबरुद्दीन◾भारत, अमेरिका अधिक शांतिपूर्ण व स्थिर दुनिया के निर्माण में दे सकते हैं योगदान : PM मोदी◾कॉरपोरेट कर दर में कटौती : मोदी-भाजपा ने किया स्वागत, कांग्रेस ने समय पर सवाल उठाया ◾चांद को रात लेगी आगोश में, ‘विक्रम’ से संपर्क की संभावना लगभग खत्म ◾J&K : महबूबा मुफ्ती ने पांच अगस्त से हिरासत में लिए गए लोगों का ब्यौरा मांगा◾अनुभवहीनता और गलत नीतियों के कारण देश में आर्थिक मंदी - कमलनाथ◾वायुसेना प्रमुख ने अभिनंदन की शीघ्र रिहाई का श्रेय राष्ट्रीय नेतृत्व को दिया ◾न तो कोई भाषा थोपिए और न ही किसी भाषा का विरोध कीजिए : उपराष्ट्रपति का लोगों से अनुरोध◾अनुच्छेद 370 फैसला : केंद्र के कदम से श्रीनगर में आम आदमी दिल से खुश - केंद्रीय मंत्री◾TOP 20 NEWS 20 September : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾राहुल का प्रधानमंत्री पर तंज, कहा- ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम ‘आर्थिक बदहाली’ को नहीं छिपा सकता◾रेप के अलावा चिन्मयानंद ने कबूले सभी आरोप, कहा-किए पर हूं शर्मिंदा◾डराने की सियासत का जरिया है NRC, यूपी में कार्रवाई की गई तो सबसे पहले योगी को छोड़ना पड़ेगा प्रदेश : अखिलेश यादव◾नीतीश कुमार ने विधानसभा चुनाव में NDA की बड़ी जीत का किया दावा, कहा- गठबंधन में दरार पैदा करने वालों का होगा बुरा हाल◾कॉरपोरेट कर में कटौती ‘ऐतिहासिक कदम’, मेक इन इंडिया में आयेगा उछाल, बढ़ेगा निवेश : PM मोदी◾PM मोदी और मंगोलियाई राष्ट्रपति ने उलनबटोर स्थित भगवान बुद्ध की मूर्ति का किया अनावरण◾कांग्रेस नेता ने कारपोरेट कर में कटौती का किया स्वागत, निवेश की स्थिति बेहतर होने पर जताया संदेह◾वित्त मंत्री की घोषणा से झूमा शेयर बाजार, सेंसेक्स 1900 अंक उछला◾

पंजाब

नशे के खिलाफ एकजुट होना होगा

जालंधर : नशा अपराध को जन्म देता है। इसलिए हमें नशे के खिलाफ आज से ही एकजुट होना होगा और अपने आसपास पनप रही सामाजिक कुरीतियों व नशे को खत्म करने के लिए प्रण लेना होगा।

उक्त बातें अजीत पैलेस में नशे के खिलाफ आयोजित जागरूकता सेमिनार में डीएसपी सरबजीत सिंह राय ने कही। एंटी ड्रग के मौके पर आयोजित सेमिनार में डीएसपी राय ने करतारपुर वासियों को नशे के दुष्परिणामों से अवगत करवाया। नशे के खिलाफ यह अभियान जारी रहेगा ताकि हमारे युवाओं का सही मार्गदर्शन किया जा सके।

उन्होंने कहा कि नशे से अपराध तो बढ़ता है, ऊपर से शरीर को भी कई बीमारियां लग जाती हैं। उन्होंने लोगों को नशे से दूर रहने की शपथ दिलाई। इस मौके पर टैक्सी यूनियन, टेंपो यूनियन व गुरु विरजानंद गुरुकुल के विद्यार्थियों के अलावा आचार्य उदयन आर्य, दीपी सेठ, जस्सी भुल्लर, वेद प्रकाश, सुङ्क्षरदर आनंद, नाथी सनोत्तरा, हरिचंद गिरधर, पार्षद तेजपाल तेजी, काली सभ्रवाल, जरनैल सिंह जैली, बृजमोहन कपूर के अलावा दर्जनों लोग मौजूद थे।

लड़की से छेड़छाड़ : लम्मा पिंड जंडूसिंघा रोड स्थित नशा छुड़ाओ केंद्र में चार माह से दाखिल मरीज द्वारा केंद्र में काम करने वाली 19 वर्षीय लड़की से छेड़छाड़ का मामला प्रकाश में आया है। जानकारी अनुसार शेखे निवासी सुनीता (काल्पनिक नाम) अपने पति के साथ केंद्र की कैन्टीन में काम करती है। सोमवार को आरोपी युवक ने उसके साथ छेडख़ानी की। पुलिस के मुताबिक आरोपी युवती पर बुरी नजर रखता था।

पुलिस के पास पहुंची एमएलआर के मुताबिक लड़की को कुछ चोटें भी लगी हैं। एएसआइ हरपाल सिंह ने बताया कि मामले की गहन जांच की जा रही है। इस संबंध में जब केंद्र के मैनेजर सुखविंदर सिंह से बात की गई तो उन्होंने कुछ भी कहने से इन्कार करते हुए फोन काट दिया।

- अश्विनी ठाकुर