BREAKING NEWS

अमित पालेकर होंगे आगामी गोवा विधानसभा चुनाव में AAP का CM फेस, अरविंद केजरीवाल ने किया ऐलान ◾भारत में 15 फरवरी तक चरम पर होगा ओमीक्रॉन, स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने किया दावा- तीसरी लहर जल्द हो सकती है समाप्त◾उत्तराखंड चुनाव: कांग्रेस की CEC बैठक में 70 सीटों पर होगा फैसला, जल्द जारी होगी उम्मीदवारों की पहली लिस्ट ◾श्रीलंका के तमिल नेताओं ने PM मोदी को लिखा पत्र, 13वें संशोधन को लागू करने की मांग की, जानें पूरा मामला◾UP: हाथरस पीड़ित का परिवार नहीं लड़ेगा विधानसभा चुनाव, कहा- पहले हमें इंसाफ दिलाओ◾UP चुनाव में JDU को नहीं मिला BJP का साथ, केसी त्यागी ने किया पार्टी के अकेले मैदान में उतरने का ऐलान ◾UP विधानसभा चुनाव: नेताओं को रिझाने के लिए कांग्रेस कर रही तरह-तरह के जतन ◾अखिलेश के चुनाव लड़ने पर BJP का तंज, नक़वी बोले-जुगाड़ से चल रही है विपक्ष का चौधरी बनने की जंग◾विश्व में कहीं खत्म नहीं हुआ कोरोना का आतंक, WHO ने ओमीक्रॉन को लेकर दिया बड़ा बयान, जानें क्या कहा? ◾World Corona: कोविड के वैश्विक मामलों में वृद्धि का दौर जारी, कुल संक्रमितों का आंकड़ा 33.35 करोड़ के पार◾BJP ने मुलायम परिवार में लगाई बड़ी सेंध, भगवा दल में शामिल हुईं अपर्णा यादव ◾उत्तराखंड और गोवा चुनाव: BJP की CEC बैठक में उम्मीदवारों के नामों पर लगेगी मुहर, सीटों पर होगी चर्चा ◾कोविड 19 के गहराते संकट से जल्द मिलेगी राहत! कोरोना की तीसरी लहर को लेकर SBI के शोध में बड़ा दावा◾UP Assembly Election : सपा प्रमुख अखिलेश यादव लड़ेंगे विधानसभा चुनाव◾today's corona case: बीते 24 घंटों में कोविड के मामलों में हुई वृद्धि, सामने आए 2 लाख 82 हजार से ज्यादा नए मरीज◾UP : कोरोना गाइडलाइंस उल्लंघन मामले में सपा को राहत, चुनाव आयोग ने हिदायत देकर छोड़ा◾कोरोना ने डाला गणतंत्र दिवस समारोह पर असर, जानिए कौन होगा इस बार मुख्य अतिथि? ◾उत्तर भारत में अभी ठंड से ठिठुरन का सिलसिला रहेगा जारी, तो दिल्ली-UP समेत इन राज्यों में बारिश की संभावना◾उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में SP के लिए प्रचार करेंगी ममता बनर्जी◾भाजपा का दामन थाम सकती हैं मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव - सूत्र◾

रंगों में सज्जकर आई ‘मुटियारों की बारात’, केवीएम के नौनिहालों ने दिखाए हुनर के जलवे

लुधियाना : किताबों के जायके के साथ-साथ विद्यार्थियों के हुनर के जलवे, बदलते युग की तेज रफ्तार के साथ परिवृतित होते रहते है। ऐसे में स्कूल सिर्फ नम्बर लाने के लिए नहीं बल्कि बच्चों के अंदर छिपी प्रतिभाओं को उभारने के साथ-साथ समाज और देश के अच्छे नागरिक बनाने में भूमिका अदा करें, ताकि बच्चे एक योगय इंसान बन सके,  यह कहना है लुधियाना के कुंदन विद्या मंदिर हाई स्कूल के चेयरमैन वी.के गोयल का।

अपने दो दिवसीय फाउंडर डे सेलिब्रेशन आयोजन के दौरान यूकेजी व एलकेजी नौनिहालों से लेकर हाई स्कूल के छात्र-छात्राओं ने एक से बढक़र एक शानदार प्रस्तुति दी।  बच्चों ने अपने-अपने सुर-ताल और नृत्य के जरिए जमकर दर्शकों की तालियां बटोरी।  

पहले दिन के कार्यक्रम के दौरान मुख्य मेहमान लुधियाना के पुलिस कमीश्रर राकेश अग्रवाल ने दीप प्रज्जवलित करके कार्यक्रम का शुभारंभ किया तो दूसरे दिन के मुख्य मेहमान के रूप में पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट के मुख्य न्यायमूर्ति आर.के. जैन शामिल हुए। आए हुए मेहमानों ने अभिभावकों और बच्चों को संबोधित करते हुए समाज और देश में अच्छी भूमिका अदा करने के लिए प्रेरित किया।  

इस अवसर पर प्रबंधकीय बोर्ड के चेयरमैन वी.के गोयल, सेकटरी अश्विनी कुमार, प्रबंधक कपिल गुप्ता और स्कूल प्रिंसीपल मैडम नवीता पुरी ने स्वागत किया और दोनों मेहमानों ने स्कूल प्रागंण में पौधार्पण किए।  कार्यक्रम की शुरूआत ‘सूर्य वंदना’ से हुई तो आखिरी में स्कूली छात्राओं ने सात रंगों के अनुरूप ‘सात सतरंगी बहार ’ की अलौकिक प्रस्तुति दी।

 विद्यार्थियों ने देश के अलग-अलग राज्यों से संबंधित लोकनृत्यों और सभ्याचार को प्रस्तुत किया और इसके अतिरिक्त नाटक ‘आओ लौट चले ’ के जरिए  रूख  (पेड़)  और मां की कोख (गोद)  के महत्व को दर्शाते हुए पानी, पेड़ और बेटियों की प्रस्तुति बेटी बचाओं रूपी नाटक के सफल मंचन का प्रस्तुत कर उपस्थित लोगों को भाव-विभोर किया।  इसी बीच प्रिंसीपल नविता पुरी ने स्कूल की वार्षिक रिपोर्ट को पढ़ा तो आखिर में 200 के करीब छात्राओं ने सुरताल के साथ  जीवन में रंगों के महत्व को दर्शाते हुए कोरियोग्राफी के जरिए कैट वॉक करके शानदार समय बांधा। 

- रीना अरोड़ा