BREAKING NEWS

कर्नाटक उपचुनाव में 62.18 प्रतिशत मतदान, 12 सीटों पर त्रिकोणीय मुकाबला ◾प्याज को लेकर भाजपा सांसद ने कांग्रेस पर कसा तंज ◾मोदी को तानाशाह के रूप में बदनाम करने की साजिश : स्वामी◾आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री पहुंचे दिल्ली, मिलेंगे प्रधानमंत्री एवं केंद्रीय मंत्रियों से ◾उन्नाव बलात्कार पीड़िता दिल्ली हवाई अड्डे पहुंची, पुलिस ने अस्पताल तक बनाया ग्रीन कॉरीडोर ◾अनुच्छेद 370 : लाइव स्ट्रीमिंग संबंधी याचिका पर सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट◾हफ्ते भर बाद भी मंत्रियों को नहीं मिला विभाग, भाजपा ने की आलोचना ◾बैंक धोखाधड़ी : ईडी ने रतुल पुरी की जमानत अर्जी का किया विरोध◾राहुल गांधी ने प्याज पर सीतारमण के बयान को लेकर तंज कसा ◾TOP 20 NEWS 05 December : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾PNB घोटाला : नीरव मोदी भगोड़ा आर्थिक अपराधी घोषित ◾DTC और क्लस्टर बसों में लगेंगे CCTV कैमरे, पैनिक बटन, GPS : केजरीवाल ◾मायावती ने केंद्र द्वारा लाए गए नागरिकता संशोधन विधेयक को बताया विभाजनकारी और असंवैधानिक◾चिदंबरम ने पहले ही दिन जमानत की शर्तों का उल्लंघन किया: प्रकाश जावड़ेकर◾अर्थव्यवस्था पर असामान्य रूप से मौन हैं PM मोदी, सरकार को नहीं कोई खबर : चिदंबरम ◾रेपो दर में नहीं हुआ कोई बदलाव, RBI ने GDP ग्रोथ अनुमान घटाकर किया 5 फीसदी◾वायनाड में बोले राहुल- PM मोदी और अमित शाह ‘काल्पनिक’ दुनिया में जी रहे हैं इसलिए देश संकट में है◾जेल से बाहर आते ही एक्शन में दिखे चिदंबरम, संसद परिसर में मोदी सरकार के खिलाफ किया प्रदर्शन◾प्रियंका ने योगी सरकार पर साधा निशाना, कहा- प्रदेश में कानून व्यवस्था बेहतर होने के फर्जी प्रचार से बाहर निकलना चाहिए◾महाराष्ट्र में शिवसेना को बड़ा झटका, भाजपा में शामिल हुए 400 पार्टी कार्यकर्ता◾

पंजाब

कैप्टन अमरेंद्र सिंह से लंबे समय से नाराज चल रहे नवजोत सिंह सिद्धू निकले घर से बाहर, नही की कोई मीडिया से बातचीत

 navjot singh sidhu1

लुधियाना- अमृतसर : कांग्रेस के तेज तर्रार प्रवक्ता और पूर्व केबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने एक बार फिर अपनी विधानसभा हलके का दौरा किया। 17वी लोकसभा चुनावों के पश्चात केप्टन अमरेंद्र सिंह द्वारा दिया गया नया ऊर्जा विभाग ठुकराए जाने के बाद सिद्धू का अपने हलके में यह दूसरा दौरा है। इसी दौरान सिद्धू ने मीडिया से दूरी बनाई रखी। अपने इलाके में पहुंचे सिद्धू ने सबसे पहले पुराने गंदे नाले को बंद करवाने का काम करवाया और वही सिद्धू ने वेरका में स्थित एक सरकारी स्कूल को वितीय सहायता भी दी।  

प्राप्त जानकारी के मुताबिक गुरू की नगरी अमृतसर में आज नवजोत सिंह सिद्धू ने पुराने बुडढे नाले की सफाई करवाने के लिए विधिपूर्वक उदघाटन किया। इस दौरान हजारों की संख्या में उनके समर्थक और चाहने वाले साथ थे। सिद्धू ने ना तो मीडिया द्वारा दागे गए सवालों का कोई जवाब दिया और ना ही किसी भी प्रकार की कोई प्रतिक्रिया जाहिर की। सिद्धू ने गंदे नाले की सफाई के लिए 7 करोड़ रूपए की लागत से यह अभियान छेड़े जाने का प्रयास है। सिद्धू ने मेडिकल कॉलेज के साथ लगते नाले की सफाई अभियान की शुरूआत करवाई। इसी दौरान बड़े पैमाने पर साफ करने वाली बड़ी- बड़ी भी युद्धस्तर पर कार्य करते दिखी। 

इसी बीच अमृतसर नगर निगम के समस्त सफाई कर्मचारी भी साथ दिखे। अमृतसर वासियों के लिए यह बदबूदार नाला एक बड़ी मुसीबत साबित हो रहा था। बरसात के दौरान भी नगर निगम की तरफ से कोई उचित प्रबंध साफ-सफाई के लिए नहीं किया गया था। गंदगी और गारा मिटटी के रूक जाने से इस नाले का बहाव रूक चुका था। 

बहरहाल सिद्धू ने विधिपूर्वक सफाई अभियान की शुरूआत कर दी है। उन्होंने जाते समय लोगों से हाथ मिलाते  विदाई ली। स्मरण रहे कि इससे पहले सिद्धू ने अमृतसर में लाइटों के उदघाटन के  वक्त भी अपने समर्थकों के बीच आकर अपना चेहरा दिखाया था। उस दौरान भी मीडिया से बातचीत नहीं हुई थी। 

- सुनीलराय कामरेड