BREAKING NEWS

बिहार के कांग्रेस नेताओं से बोले राहुल-आने वाला है बड़ा तूफान◾राम मंदिर के निर्माण पर PAK की टिप्पणी को भारत ने बताया निंदनीय, कहा-साम्प्रदायिकता भड़काने से बचे पड़ोसी देश◾TV एक्टर और मॉडल समीर शर्मा ने फांसी लगाकर की खुदकुशी◾RBI ने मौद्रिक नीति का किया ऐलान, नीतिगत ब्याज दर में नहीं हुआ कोई बदलाव◾इमाम एसोसिएशन के अध्यक्ष का विवादित बयान, कहा-मस्जिद बनाने के लिए ध्वस्त किया जा सकता है मंदिर◾राहुल गांधी ने PM से पूछा-चीनी घुसपैठ को लेकर झूठ बोलने की वजह बतायें मोदी ◾देश में कोरोना संक्रमण के 56,282 नए मामलों की पुष्टि, मरीजों का आंकड़ा 19 लाख 64 हजार के पार ◾भारी बारिश के कारण जलमग्न हुई मुंबई, महाराष्ट्र में NDRF की 16 टीमों को किया गया तैनात◾अहमदाबाद के कोविड अस्पताल में आग लगी, 8 कोरोना मरीजों की मौत, CM रूपानी ने जांच के दिए आदेश◾भाजपा नेता मनोज सिन्हा होंगे जम्मू-कश्मीर के नए उप राज्यपाल, शुक्रवार को लेंगे शपथ◾World Corona : विश्व में महामारी का कहर बरकरार, संक्रमितों का आंकड़ा 1 करोड़ 87 लाख से अधिक◾आंध्र प्रदेश में कोरोना के 10 हजार से अधिक नए मामले की पुष्टि, 77 की मौत◾लाखों दीपों से जगमगा उठी रामनगरी, पुष्पों से सजा शहर◾जम्मू कश्मीर पर बड़बोली टिप्पणी करने को लेकर भारत ने चीन को दी सख्त नसीहत◾महाराष्ट्र : मुंबई में तेज हवा के साथ भारी बारिश, कई इलाकों में रेड अलर्ट◾महाराष्ट्र में कोरोना का प्रकोप जारी, 24 घंटे में 334 लोगों की मौत, 10309 नए मामले◾प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने रिया चक्रवर्ती को भेजा सम्मन, सात अगस्त को पूछताछ के लिए बुलाया ◾एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में जांच करेगी सीबीआई, केंद्र ने जारी की अधिसूचना ◾चीन का बड़बोलापन : जम्मू-कश्मीर में धारा 370 हटाना अवैध और अमान्य, एकतरफा बदलाव अस्वीकार्य◾भूमि पूजन के बाद भावविभोर हुए योगी, बोले : 'रामराज्य' और 'नए भारत निर्माण' के युग का प्रारंभ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

कैप्टन अमरेंद्र सिंह से लंबे समय से नाराज चल रहे नवजोत सिंह सिद्धू निकले घर से बाहर, नही की कोई मीडिया से बातचीत

लुधियाना- अमृतसर : कांग्रेस के तेज तर्रार प्रवक्ता और पूर्व केबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने एक बार फिर अपनी विधानसभा हलके का दौरा किया। 17वी लोकसभा चुनावों के पश्चात केप्टन अमरेंद्र सिंह द्वारा दिया गया नया ऊर्जा विभाग ठुकराए जाने के बाद सिद्धू का अपने हलके में यह दूसरा दौरा है। इसी दौरान सिद्धू ने मीडिया से दूरी बनाई रखी। अपने इलाके में पहुंचे सिद्धू ने सबसे पहले पुराने गंदे नाले को बंद करवाने का काम करवाया और वही सिद्धू ने वेरका में स्थित एक सरकारी स्कूल को वितीय सहायता भी दी।  

प्राप्त जानकारी के मुताबिक गुरू की नगरी अमृतसर में आज नवजोत सिंह सिद्धू ने पुराने बुडढे नाले की सफाई करवाने के लिए विधिपूर्वक उदघाटन किया। इस दौरान हजारों की संख्या में उनके समर्थक और चाहने वाले साथ थे। सिद्धू ने ना तो मीडिया द्वारा दागे गए सवालों का कोई जवाब दिया और ना ही किसी भी प्रकार की कोई प्रतिक्रिया जाहिर की। सिद्धू ने गंदे नाले की सफाई के लिए 7 करोड़ रूपए की लागत से यह अभियान छेड़े जाने का प्रयास है। सिद्धू ने मेडिकल कॉलेज के साथ लगते नाले की सफाई अभियान की शुरूआत करवाई। इसी दौरान बड़े पैमाने पर साफ करने वाली बड़ी- बड़ी भी युद्धस्तर पर कार्य करते दिखी। 

इसी बीच अमृतसर नगर निगम के समस्त सफाई कर्मचारी भी साथ दिखे। अमृतसर वासियों के लिए यह बदबूदार नाला एक बड़ी मुसीबत साबित हो रहा था। बरसात के दौरान भी नगर निगम की तरफ से कोई उचित प्रबंध साफ-सफाई के लिए नहीं किया गया था। गंदगी और गारा मिटटी के रूक जाने से इस नाले का बहाव रूक चुका था। 

बहरहाल सिद्धू ने विधिपूर्वक सफाई अभियान की शुरूआत कर दी है। उन्होंने जाते समय लोगों से हाथ मिलाते  विदाई ली। स्मरण रहे कि इससे पहले सिद्धू ने अमृतसर में लाइटों के उदघाटन के  वक्त भी अपने समर्थकों के बीच आकर अपना चेहरा दिखाया था। उस दौरान भी मीडिया से बातचीत नहीं हुई थी। 

- सुनीलराय कामरेड