BREAKING NEWS

लालू प्रसाद यादव को दिल्ली के एम्स में भर्ती कराया गया ◾जय श्रीराम के नारों की नुसरत जहां ने की निंदा, बोली- राम का नाम गले लगाकर बोलें, गला दबाकर नहीं◾केंद्र पूर्वोत्तर को दुनिया के नक्शे पर क्षेत्र में प्रगति और समृद्धि लाने में कोई कसर नहीं छोड़ रही : अमित शाह ◾किसानों को राजधानी में ट्रैक्टर परेड की मिली इजाजत, किसान नेता बोले- दिल्ली में करेंगे एंट्री◾मुख्यमंत्री गहलोत ने मोदी सरकार पर लगाया आरोप, कहा- केंद्रीय एजेंसियों का कर रही है इस्तेमाल ◾CM ममता ने भाषण देने से किया इनकार, PM मोदी बोले- कोलकाता आकर भावुक महसूस कर रहा हूं ◾विक्टोरिया मेमोरियल में नेताजी की जयंती पर ‘पराक्रम दिवस’ समारोह, PM मोदी और CM ममता मौजूद◾जम्मू-कश्मीर : पाक की एक और साजिश नाकाम, बीएसएफ और इंटेलिजेंस ने खोजी भूमिगत सुंरग ◾भारत जैसे बड़े देश में होनी चाहिए 4 राजधानी, इतिहास बदलने की कोशिश में केंद्र : CM ममता◾राहुल ने तमिलनाडु में चुनाव अभियान का किया आगाज, कहा- जनता से जुड़ी हर चीज को बेच रहे हैं PM मोदी ◾LAC विवाद सुलझाने को लेकर भारत व चीन के बीच जल्द होगी नौंवें दौर की कॉर्प्स कमांडर स्तर की बैठक◾पीएम मोदी की अपील- अपना नम्बर आने पर जरूर लगवाएं कोरोना वैक्सीन, विपक्ष के लिए कही ये बात ◾ट्रैक्टर परेड षडयंत्र मामले में संदिग्ध युवक पर बोले टिकैत- 'प्रशासन और सरकार ही करवाते हैं इस तरह की हरकत' ◾LAC तनाव : भारत का सख्त संदेश- जब तक चीन नहीं हटाएगा सैनिक, तब तक डटे रहेंगे भारतीय जवान◾असम : पीएम मोदी ने भूमिहीन मूल निवासियों के लिए भूमि पट्टा वितरण अभियान की शुरुआत की◾गणतंत्र दिवस पर किसानों की ट्रैक्टर परेड पर निर्णय आज, करीब 30 किलोमीटर के हो सकते हैं 3 रूट ◾भारत में एक दिन में कोरोना के 14256 नए मामलों की पुष्टि, एक्टिव केस 1 लाख 85 हजार से अधिक ◾दुनियाभर में कोरोना वायरस का प्रकोप जारी, महामारी से मरने वालों का आंकड़ा 21 लाख से पार ◾असम विधानसभा चुनाव प्रचार के लिए PM मोदी और अमित शाह आज राज्य का करेंगे दौरा ◾TOP 5 NEWS 23 JANUARY : आज की 5 सबसे बड़ी खबरें ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

नवजोत सिंह सिद्धू ने श्री अकाल तख्त साहिब से की फरियाद, ‘बादलों को पंथ से छेका जाएं’

लुधियाना, अमृतसर : पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल और उनके लाडले सुपुत्र पूर्व उप मुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल के डेरा सच्चा सौदा प्रमुख मुखिया बाबा राम रहीम से प्रगाढ़ संबंधों को लेकर पंजाब के तेज तर्रार कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू आज एक बार फिर अकाली सियासत के खिलाफ मोर्चा खोल दिया।

स. सिद्धू ने आज सिखों की सर्वोच्च मीरी-पीरी संस्था श्री अकाल तख्त साहिब के सम्मुख पेश होकर अरदास के उपरांत एक शिकायत पत्र सौंपा। जिसमें श्री अकाल तख्त साहिब के सिंहसाहिबान जत्थेदार से बादलों के खिलाफ अपील करते हुए उन्हें सिख पंथ से छेके (निष्कासित) जाने की मांग की।

30 वर्ष पुराने रोड रेज मामले में सिद्धू को सुनाई गई सजा पर गौर करेगा सुप्रीम कोर्ट

पंजाबी भाषा में लिखे अपने खत के जरिए नवजोत सिंह सिद्धू ने बाप-बेटे समेत उनकी समस्त जुंडली को सिरसा साध के सियासी सौदागर के नाम से संबोधित करते हुए बरगाड़ी, बहिबल कलां और मालेरकोटला कांड के दोषी करार देेते हुए अकाल तख्त साहिब पर तलब करके पंथक मर्यादा अनुसार कार्यवाही करने की मांग की।

गुरू की नगरी अमृतसर में कांग्रेस कमेटी के प्रधान और सांसद सुनील जाखड़ केबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के साथ मीडिया से रूबरू होते हुए कहा कि पंजाब में घटित श्री गुरू ग्रंथ साहिब जी की बेअदबी की घटनाओं के कारण सिखों के हृदय जख्मी हो गए थे। सिद्धू ने कहा कि इन घटनाओं को सिख कौम रहती दुनिया तक भुला नहीं सकेंगी। उन्होंने कहा कि बेअदबी मामले की सच्चाई लोगों के सामने आ गई है। पूरी सिख कौम अकाली दल के खिलाफ हो गई है। श्री अकाल तख्त साहिब दोनों बाप-बेटों को पंथ से निष्कासित करें।

सिद्धू इससे पहले भी बादल परिवार पर निशाना साधते रहे हैं। इससे पूर्व सिद्धू ने कहा था कि पंथ के नाम पर 40 साल पंजाब व सिख कौम तबाह करने वाले पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल और शिरोमणि अकाली के प्रधान सुखबीर बादल विधानसभा में सच का सामना नहीं कर सके। दोनों भगोड़े हैं, यही वजह है कि अब उनका घर से निकलना मुश्किल हो गया है। सिद्धू ने बादल परिवार पर अपने प्रहार करते हुए कहा कि विधानसभा में इनके पास केवल 13 सीटें ही बची हैं और भविष्य में यह भी नहीं रहेंगी। अकाली दल के प्रतिनिधि यह कह रहे हैं कि बेअदबी मामले में जस्टिस रणजीत सिंह आयोग की रिपोर्ट में किसी को दोषी नहीं बताया गया।

पंजाब : बठिण्डा में गुटका साहिब के अंगों की बेअदबी के उपरांत इलाके में तनाव, भारी पुलिसिया बंदोबस्त जारी

उन्होंने सवाल किया कि यदि रिपोर्ट में किसी को दोषी नहीं बताया गया, तो वे बहस में हिस्सा लेने से क्यों भागे। उन्होंने कहा कि बादल ने मुख्यमंत्री रहते हुए उस समय के डीजीपी सुमेध सैनी को आधी रात को फोन क्यों किया था? यह बातें उन्हें सदन में खड़े होकर बतानी चाहिए थी कि उन्होंने सैनी के साथ आधी रात को क्या बात की थी। सिद्धू ने कहा कि आधी रात को बात करने का खुलासा खुद अपने बयान में डीजीपी सुमेध सैनी कर चुके हैं। सिद्धू ने कहा कि प्रदेश के पूर्व उप मुख्यमंत्री व गृह मंत्री सुखबीर बादल यह बताएं कि उन्होंने बेअदबी के मामले में क्या कार्रवाई की थी।

संवाददाता सम्मेलन से पहले नवजोत सिंह सिद्धू ने अपने चुनिंदा समर्थकों के साथ सुबह-सवेरे सचखंड श्री दरबार साहिब में जाकर माथा टेका और अरदास के उपरांत उन्होंने बादलों को पंथ से छेके जाने के लिए श्री अकाल तख्त सािहब पर पहुंच बनाई। हालांकि लिखित तौर पर दी गई शिकायत के वक्त श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार ज्ञानी गुरबचन सिंह मोके पर मौजूद नहीं थे। सिद्धू ने बंद लिफाफे के जरिए अपना खत जत्थेदार के लिए सचिवालय के अधिकारी जत्थेदार के निजी सहायक भाई भूपिंद्र सिंह सरपंच को सौंपा।