BREAKING NEWS

विधानसभा चुनावों में डिजिटल माध्यम से रैलियां करेगी BJP◾केरल : कोविड के बढ़ते मामलों के मद्देनजर पाबंदियों पर बृहस्पतिवार को फैसला लेगी राज्य सरकार ◾कांग्रेस ने PM मोदी पर साधा निशाना - प्रधानमंत्री और भाजपा ने इकलौते दलित मुख्यमंत्री के खिलाफ प्रतिशोध की कार्रवाई की◾UAE के विदेश मंत्री ने जयशंकर से की बात, आतंकी हमले में भारतीयों की मौत पर दुख जताया ◾ मुंबई : INS रणवीर में हुआ ब्लास्ट, तीन जवानों की मौत, कई घायल ◾यूपी : प्रियंका गांधी ने महिला कार्यकर्ताओं से की अपील, जहां कांग्रेस की महिला प्रत्याशी वहां करें समर्थन ◾ दिल्ली में मिले IED की हर कोण से जांच कर रही है पुलिस, अधिकारी ने दी जानकारी ◾दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के 11,684 नए मामले आए सामने, 38 की हुई मौत ◾आजम खान जेल में रहकर लड़ेंगे यूपी विधानसभा चुनाव, रामपुर से सपा के उम्मीदवार घोषित◾पंजाब : ED ने मारा सीएम चन्नी के परिजनों पर छापा, कांग्रेस बोली ईडी है भाजपा का चुनाव विभाग◾BJP ने यूपी चुनाव के लिए उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट की जारी , इन नामों पर लगी मुहर◾बसपा ने भी किया 10 छोटे दलों से गठबंधन का ऐलान, यूपी चुनाव से पहले BSP ने चल दिया बड़ा दांव◾उत्तराखंड: दिल्ली में कल होगी BJP की चुनाव समिति की अहम बैठक, उम्मीदवारों के नाम की सूची पर होगा मंथन ◾देवास-एंट्रिक्स डील को लेकर वित्त मंत्री ने कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा- यह धोखाधड़ी का सौदा था◾सुल्ली डील्स और बुली बाई के बाद क्लबहाउस ऐप बना रही महिलाओं को निशाना, DCW ने भेजा पुलिस को नोटिस ◾हिन्दुओं के खिलाफ घृणा फैलाने वालों को प्रोत्साहित करने की स्पर्धा है कांग्रेस, SP में: BJP◾अब गोवा चुनाव के लिए CM उम्मीदवार का ऐलान करने की तैयारी में केजरीवाल, कल बताएंगे कौन होगा सीएम का चहेरा◾केजरीवाल मान को नहीं बनाना चाहते थे CM उम्मीदवार, बादल बोले- कोई नहीं करना चाहता AAP का नेतृत्व ◾ कांग्रेस ने गोवा चुनाव के लिए जारी की उम्‍मीदवारों की तीसरी लिस्‍ट, जानें कहां से लड़ंगे BJP छोड़ने वाले माइकल ◾गणतंत्र दिवस की परेड पर मंडराया कोविड का साया, इतने ही लोगों को मिलेगी शामिल होने की अनुमति◾

बेचैनी में गुजर रही हैं राम रहीम की रातें

साध्वी यौन शोषण मामले में दोषी करार और रोहतक की सुनारिया जिला जेल में बंद सिरसा के डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम की रातें बेहद बचैनी में गुजर रही हैं। डेरे में मखमली बिस्तरों पर सोने वाले डेरा प्रमुख को जेल में दरी चद्दर पर सोना रास नहीं आ रहा है। रातें करवट बदलते निकल रही हैं।

कभी अपने सेवकों और समर्थकों से घिरे रहने वाले और सुखद जीवन जीने वाले डेरा प्रमुख अब जेल के माहौल से बेहद परेशान हैं। जेल में उनकी चहलकदमी से इसे महसूस किया जा सकता है। बेचैनी दूर करने के लिए वह योग और ध्यान का सहारा भी ले रहे हैं। डेरा प्रमुख की बेचैनी का एक और कारण उन्हें 28 अगस्त को सजा सुनाए जाने को लेकर भी है।

अदालत उन्हें कितनी सजा सुनाएगी यह संभवत: उनके जहन में रह-रह कर कौंध रहा है। जेल सूत्रों के अनुसार डेरा प्रमुख केवल वक्त निकालने के लिए बहुत कम मात्रा में खाना ले रहे हैं। दूध और एक आध चपाती लेकर ही काम चला रहे हैं। कभी विभिन्न तरह के पकवानों से सजी और परोसी जाने वाली थाली अब उनके आगे से गायब है।

उन्हें आम कैदियों को दिया जाने वाला जेल में बना खाना ही दिया जा रहा है जो उनके गले से नीचे नहीं उतर रहा है। डेरा प्रमुख की समस्याएं अभी यहीं खत्म नहीं हुई हैं। उनके खिलाफ पत्रकार रामचंद्र छत्रपति और डेरा के एक चौकीदार की हत्या के मामले भी चल रहे हैं और इनकी सुनवाई भी अब लगभग अंतिम चरण में है।