BREAKING NEWS

अभिनेता संजय दत्त की तबीयत अचानक बिगड़ी, मुंबई के लीलावती अस्पताल में भर्ती ◾केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल कोरोना पॉजिटिव पाए गए, एम्स के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती ◾गृह मंत्री अमित शाह ने की प्रधानमंत्री के ‘गंदगी भारत छोड़ो’ अभियान से जुड़ने की अपील ◾मोदी सरकार पर राहुल गांधी का हमला, बोले- जब-जब देश भावुक हुआ है, फाइलें गायब हुईं हैं◾पीएम मोदी के नए नारे पर राहुल का तंज: ‘असत्य की गंदगी’ भी साफ करनी है ◾राजस्थान का सियासी रण फिर गरमाया, दिल्ली में वसुंधरा ने डाला डेरा, नड्डा और राजनाथ से की मुलाकात◾पीएम मोदी ने दिया नया नारा - ‘देश को कमजोर बनाने वाली बुराइयां भारत छोड़ें, गंदगी भारत छोड़ो’◾4,000 टन ईंधन लदे जहाज में दरारे पड़ने से रिसाव, मॉरीशस की 13 लाख की आबादी पर मंडराया खतरा ◾दिल्ली में कोरोना का कहर जारी, संक्रमितों का आंकड़ा 1.44 लाख के पार, बीते 24 घंटे में 1,404 नए केस◾पीएम मोदी ने दिल्ली में राष्ट्रीय स्वच्छता केंद्र का उद्घाटन किया ◾भारतीय वायुसेना के पूर्व विंग कमांडर थे दुर्घटनाग्रस्त एयर एशिया एक्सप्रेस के विमान के पायलट कैप्टेन साठे◾कोझिकोड विमान हादसा : जान गंवाने वाला एक यात्री निकला कोरोना वायरस पॉजिटिव ◾केरल विमान हादसा : राज्य सरकार ने मृतकों के परिजन के लिए दस लाख रुपये मुआवजे का किया ऐलान◾DGCA ने जुलाई 2019 में सुरक्षा संबंधी त्रुटियों को लेकर कोझिकोड हवाईअड्डे को दिया था नोटिस◾भारत और चीन के बीच मेजर जनरल लेवल की बैठक जारी, देपसांग से सैनिकों को हटाने के बारे में होगी चर्चा ◾World Corona : विश्व में महामारी का कहर तेज, संक्रमितों का आंकड़ा 1 करोड़ 94 लाख के करीब◾कोरोना वायरस : पिछले 24 घंटे में 61 हजार 537 नए मामलों की पुष्टि, 933 लोगों ने गंवाई जान ◾केरल विमान हादसा : एअर इंडिया एक्सप्रेस का एलान- कोझिकोड तक तीन राहत उड़ानों का किया गया प्रबंध ◾LAC के पास सेना और वायुसेना को उच्च स्तर की सतर्कता बरतने के दिए गए निर्देश◾चीनी अतिक्रमण का उल्लेख करने वाली रिपोर्ट से धूमिल हुई रक्षा मंत्री की छवि : कांग्रेस ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

निहंग संगठनों और और सत्कार कमेटी की खूनी झड़प

लुधियाना-अमृतसर, : निहंग सिंह जत्थेबंदी दशमेश तरना दल गुरुद्वारा बाबा बीर सिंह जी रंगरेटा के सदस्यों (निहंग जत्थेबंदी) और सत्कार कमेटी के सदस्यों में दोपहर तीन बजे गुरु नानक देव अस्पताल में खूनी टकराव हुआ। वारदात में दोनों पक्षों के आधा दर्जन लोगों के घायल होने की सूचना है। बताया जा रहा है जब दोनों पक्षों के सदस्यों ने तेजधार हथियारों से एक-दूसरे पर वार किए तो अस्पताल में मौजूद मरीजों ने भागकर अपनी जान बचाई। तरना दल के रंजीत सिंह भिट्टेवड्ढ और मंजीत ङ्क्षसह गुरु नानक देव अस्पताल में दाखिल हैं। जबकि सत्कार कमेटी के सदस्यों को किसी निजी अस्पताल में दाखिल करवाया गया है।

घटना के बारे में पता चलते ही डीसीपी अमरीक सिंह पवार भारी पुलिस बल के साथ गुरु नानक देव अस्पताल में पहुंचे। डीसीपी ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। आरोपित पाए जाने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

तरना दल के जत्थेदार नारायण सिंह और मेजर सिंह ने आरोप लगाया कि सत्कार कमेटी के कुछ सदस्य अब निहंग जत्थेबंदियों को बदनाम करने के लिए प्रचार कर रहे हैं। इसके विरोध में उन्होंने सत्कार कमेटी के सदस्यों के साथ बैठकर बात करने पर सहमति जताई थी। इसके बाद समय तय किया गया था कि लोपोके के पास एक स्थान पर दोनों जत्थेबंदियों के सदस्य आपस में बैठकर विचार कर लेंगे। बाबा नारायण ङ्क्षसह ने बताया कि कल शाम तरना दल के सदस्य लोपोके के पास एकत्र हो रहे थे।

आरोप है कि सत्कार कमेटी के सदस्यों ने वहीं रंजीत सिंह पर तेजधार हथियारों से हमला कर जख्मी कर दिया। रंजीत सिंह को गुरु नानक देव अस्पताल में दाखिल करवाया गया था। आज सुबह डाक्टरों ने रंजीत सिंह (निहंग) को वार्ड नंबर 7 में रैफर कर दिया था। बाबा नारायण सिंह ने आरोप लगाया कि सत्कार कमेटी के 25-30 हथियारबंद सदस्य चुपके से गुरु नानक देव अस्पताल में घुसे और हमला कर दिया।

कमेटी के सदस्य वार्ड नंबर 7 तक पहुंच गए। जहां पर रंजीत सिंह को दाखिल करवाया गया था। उन्होंने पहले से घायल रंजीत सिंह पर तेजधार हथियारों से हमला गंभीर रूप से जख्मी कर दिया। जब तरना दल के सदस्यों ने बचाव करना चाहा तो दोनों पक्षों में खूनी संघर्ष शुरू हो गया। जत्थेबंदियों के सदस्यों ने वार्ड के बेड पलट दिए। जिससे वहां दाखिल मरीजों ने भागकर अपनी जान बचाई। इसके बाद संघर्ष गुरु नानक देव अस्पताल की इमरजेंसी के बाद भी हुआ।

इस दौरान तरना दल के मंजीत सिंह को बुरी तरह से काट दिया गया। घटना के बाद अस्पताल में दहशत का माहौल था। मरीजों ने भी खूनी संघर्ष की कहानी पुलिस अधिकारियों को बताई। मजीठा रोड थाना प्रभारी प्रेमपाल ने बताया कि सत्कार कमेटी के दो सदस्य किसी निजी अस्पताल में दाखिल हैं। जांच की जा रही है।

- सुनीलराय कामरेड