BREAKING NEWS

दिल्ली में कोरोना का कोहराम जारी, बीते 24 घंटे में 1,781 नए केस, संक्रमितों का आंकड़ा 1.10 लाख के पार◾चीनी कंपनियों के सहारे PM केयर्स फंड पर राहुल का PM मोदी पर तंज, ट्वीट कर कही ये बात◾हार्दिक पटेल को गुजरात कांग्रेस की कमान, प्रदेश कांग्रेस कमेटी का वर्किंग प्रेसिडेंट नियुक्त किया गया◾देश में कोराना से ठीक हुए लोगों की संख्या 5 लाख के पार पहुंची, रिकवरी दर 62 फीसदी से अधिक : स्वास्थ्य मंत्रालय◾तमिलनाडु में 3965 नए मामले की पुष्टि, 69 लोगों की मौत ◾कानपुर प्रकरण की जांच के लिए SIT गठित, 31 जुलाई तक सौंपनी होगी रिपोर्ट◾महाराष्ट्र एटीएस ने ठाणे से कानपुर हत्याकांड में शामिल विकास दुबे के दो साथियों को किया गिरफ्तार◾Boycott China : चीन को चुनौती देने के लिए इंदौर के भाजपा सांसद बनवा रहे एक लाख स्वदेशी राखियां ◾रविवार को होगा मध्यप्रदेश सरकार के मंत्रियों को विभागों का बंटवारा : शिवराज सिंह चौहान ◾हांगकांग से जान बचाकर भागी वैज्ञानिक ने खोली चीन की पोल, कहा - कोरोना की जानकारी छुपाई गयी ◾सीएम गहलोत का दावा - भाजपा के लोग षड्यंत्र रच रहे हैं लेकिन उनकी सरकार स्थिर है और पांच साल चलेगी ◾सिर्फ कानपुर ही नहीं विदेशों में भी है विकास दुबे की करोड़ों की प्रॉपर्टी, ईडी ने भी शुरू की जांच ◾दिल्ली सरकार का बड़ा फैसला : कोरोना के मद्देनजर स्टेट यूनिवर्सिटीज की सभी परीक्षाओं को किया रद्द◾सोनिया के साथ कांग्रेस के लोकसभा सदस्यों की बैठक में राहुल से फिर से पार्टी अध्यक्ष बनने की मांग◾शरद पवार का भाजपा पर निशाना, कहा मतदाताओं को हल्के में न लें ,इंदिरा और अटल भी हारे थे ◾लॉकडाउन में ढील के बाद भारतीय अर्थव्यवस्था सामान्य स्थिति में वापस आ रही है : RBI गवर्नर ◾पीएम द्वारा रीवा सौर ऊर्जा परियोजना को एशिया में सबसे बड़ी बताने पर राहुल गांधी ने साधा निशाना ◾पीएम नरेंद्र मोदी ने ‘मन की बात’ के आगामी कार्यक्रम के लिए जनता से सुझाव आमंत्रित किये◾देश में कोरोना के 27 हजार से अधिक नए मामलों का रिकॉर्ड, संक्रमितों का आंकड़ा सवा आठ लाख के करीब ◾World Corona cases: दुनियाभर में संक्रमितों का आंकड़ा 1.24 करोड़ के पार, अब तक हुई 559,481 मौतें◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

पाकिस्तानी सिख बालिका के मुद्दे को सुलझाया गया: पंजाब गवर्नर

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में एक सिख किशोरी को कथित तौर पर अगवा करने के बाद इस्लाम धर्म कबूल करवाने और एक मुस्लिम व्यक्ति से उसकी शादी कराने के मुद्दे को दोनों परिवारों ने मिलकर सुलझा लिया है। प्रांतीय गवर्नर चौधरी मुहम्मद सरवर ने यह दावा किया। 

जगजीत कौर नामक लड़की के परिवार ने शुक्रवार को एक वीडियो संदेश में दावा किया था कि उसका अपहरण कर लिया गया है और जबरन उसे इस्लाम कबूल करवा लिया गया है। लड़की के परिवार का कहना है कि उसकी उम्र 18 साल है। इसके बाद विवाद शुरू हो गया। 

मामले में छह लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी और एक संदिग्ध अरसलान को गिरफ्तार कर लिया गया है। वह सिख लड़की से शादी करने वाले मुख्य आरोपी मोहम्मद हसन का दोस्त है। यह लड़की लाहौर से करीब 80 किलोमीटर दूर ननकाना साहिब के एक सिख ग्रंथी की बेटी है। लड़की ने कहा कि उसने खुद की इच्छा से अपने इलाके के हसन से शादी की है। उसे एक अदालत के आदेश पर दारुल अमन भेजा गया। 

लड़की ने शनिवार को अपनी जान का खतरा होने का दावा करते हुए घर वापस जाने की सरवर की अपील को खारिज कर दिया था। सरवर ने मंगलवार को कौर और हसन के पिताओं के साथ एक वीडियो ट्वीट किया जिसमें उन्होंने कहा कि दोनों परिवारों की सहमति से मुद्दे को सुलझा लिया गया है।