BREAKING NEWS

त्रिपुरा नगर निकाय चुनाव में BJP का दमदार प्रदर्शन, TMC और CPI का नहीं खुला खाता ◾केन्द्र सरकार की नीतियों से राज्यों का वित्तीय प्रबंधन गड़बढ़ा रहा है, महंगाई बढ़ी है : अशोक गहलोत◾NFHS के सर्वे से खुलासा, 30 फीसदी से अधिक महिलाओं ने पति के हाथों पत्नी की पिटाई को उचित ठहराया◾कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रॉन को लेकर सरकार सख्त, केंद्र ने लिखा राज्यों को पत्र, जानें क्या है नई सावधानियां ◾AIIMS चीफ गुलेरिया बोले- 'ओमिक्रोन' के स्पाइक प्रोटीन में अधिक परिवर्तन, वैक्सीन की प्रभावशीलता हो सकती है कम◾मन की बात में बोले मोदी -मेरे लिए प्रधानमंत्री पद सत्ता के लिए नहीं, सेवा के लिए है ◾केजरीवाल ने PM मोदी को लिखा पत्र, कोरोना के नए स्वरूप से प्रभावित देशों से उड़ानों पर रोक लगाने का किया आग्रह◾शीतकालीन सत्र को लेकर मायावती की केंद्र को नसीहत- सदन को विश्वास में लेकर काम करे सरकार तो बेहतर होगा ◾संजय सिंह ने सरकार पर लगाया बोलने नहीं देने का आरोप, सर्वदलीय बैठक से किया वॉकआउट◾TMC के दावे खोखले, चुनाव परिणामों ने बता दिया कि त्रिपुरा के लोगों को BJP पर भरोसा है: दिलीप घोष◾'मन की बात' में प्रधानमंत्री ने स्टार्टअप्स के महत्व पर दिया जोर, कहा- भारत की विकास गाथा के लिए है 'टर्निग पॉइंट' ◾शीतकालीन सत्र से पूर्व विपक्ष में आई दरार, कल होने वाली कांग्रेस नेता खड़गे की बैठक से TMC ने बनाई दूरियां ◾उद्धव ठाकरे की सरकार के दो साल के कार्यकाल में विपक्ष पूरी तरह से दिशाहीन रहा : संजय राउत◾कांग्रेस Vs कांग्रेस : अधीर रंजन चौधरी के वार पर मनीष तिवारी का पलटवार◾कल से शुरू हो रहा है संसद का शीतकालीन सत्र, पेश होंगे ये 30 विधेयक◾BJP प्रवक्ता ने फूलन देवी को कहा 'डकैत', अखिलेश ने बताया 'निषाद समाज' का अपमान ◾तमिलनाडु बारिश : चेन्नई के कई इलाकों में जलभराव, IMD ने तटीय जिलों के लिए जारी किया रेड अलर्ट ◾गौतम गंभीर की जान को खतरा, ISIS कश्मीर ने तीसरी बार दी धमकी, कहा- कुछ नहीं कर सकती IPS श्वेता ◾महाराष्ट्र सरकार के 2 साल हुए पूरे, सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा- एमवीए सरकार ने आपदा को अवसर में बदला◾वाट्सऐप पर पेपर लीक के चलते रद्द हुआ UPTET एग्जाम, STF की टीम ने शुरू की धर-पकड़ ◾

बब्बर खालसा से संबंधित गिरफ्तार किए गए आतंकियों को भेजा पुलिस रिमांड पर

लुधियाना- मोहाली : स्टेट स्पेशल ऑपरेशन सैल (एसएसओसी) द्वारा बब्बर खालसा से संबंधित गिरफ्तार किए गए 6 आतंकियों को आज पुन: मोहाली की अदालत में पेश किया गया। अदालत द्वारा इनमें से 3 को 4 दिन के लिए पुलिस रिमांड पर भेजा गया है जबकि अन्य 3 को न्यायिक हिरासत में भेज देने का हुकम सुनाया गया। पिछले दिनों स्टेट स्पैशल आप्रेशन सैल की मोहाली टीम के सदस्यों ने बब्बर खालसा गिरोह के गिरफ्तार पांच आतंकियों की निशानदेही पर उनके एक और अन्य साथी दलेर सिंह को गिरफ्तार किया है।

दलेर सिंह उर्फ बंटी की पहचान स. कालोनी सेक्टर-16 रोहिणी दिल्ली के रूप में हुई है। स्टेट आप्रेशन सैल के अधिकारियों का कहना है कि दलेर सिंह से अब तक हुई पूछताछ में सामने आया है कि उसने अपने साथियों को हथियार मुहैया करवाएं थे, जिनकी सहायता से पंजाब में कुछ विशेष हिंदू आगुओं और श्री गुरू ग्रंथ साहिब जी की बेअदबी की घटनाओं के लिए जिम्मेदार डेरा सच्चा सौदा सिरसा के प्रेमियों का बारी-बारी कत्ल किए जाना था।

PM मोदी बोले- पाकिस्तान में हीरो बनने की होड़ कर रहे हैं कांग्रेस, सपा और बसपा

दलेर सिंह के खिलाफ दिल्ली में इरादा कत्ल समेत कई अन्य मामले दर्ज है और वह तिहाड़ जेल में भी नजरबंद रह चुका है। तिहाड़ जेल में उसकी मुलाकात नाजायज हथियारों के तस्कर के साथ हुई थी और उसी की मदद से उसने हथियार हासिल करके अपने साथियों तक पहुंचाऐं थे।

एसएसओसी टीम के एक अधिकारी ने बताया कि दिलेर सिंह भी पहले पकड़े आरोपित हरविंदर सिंह, सुल्तान सिंह, कर्मजीत सिंह, लवप्रीत सिंह व गुरप्रीत सिंह का साथी है। वह भी उनके साथ हिंदू नेताओं व डेरा सच्चा सौदा के सदस्यों के कत्ल की योजना में शामिल था। इन लोगों को हथियार खरीदने के लिए विदेश से फंडिंग होनी थी।

हथियार समय पर न पहुंचने से उन्हें वारदात करने में देरी हो रही थी। हथियार मिलने के बाद उन्हें जम्मू-कश्मीर में हथियारों की ट्रेनिंग दी जानी थी। यह लोग जेल में बंद बब्बर खालसा के आतंकी जगतार सिंह हवारा व जर्मनी में बैठे खालिस्तान टाइगर फोर्स के सरगर्म सदस्य रणजीत सिंह पखोके के भी संपर्क में थे। आरोपित गुरप्रीत सिंह ने हवारा के साथ तिहाड़ जेल में सजा काटी थी और वह सोशल मीडिया के जरिए उसके संपर्क में था।

पहले पकड़े पांच आरोपितों से .32 बोर की एक पिस्टल (मैगजीन व चार जिंदा कारतूस) व बब्बर खालसा इंटरनेशनल के 15 लेटर पैड मिले थे। पहले गिरफ्तार बब्बर खालसा के पांच आतंकियों से पूछताछ के बाद दिलेर सिंह की पकड़ा गया।

- सुनीलराय कामरेड