BREAKING NEWS

इशारों में आजाद का राहुल-प्रियंका पर तंज, कांग्रेस नेतृत्व को ना सुनना बर्दाश्त नहीं, सुझाव को समझते हैं विद्रोह ◾सदस्यों का निलंबन वापस लेने के लिए अड़ा विपक्ष, राज्यसभा में किया हंगामा, कार्यवाही स्थगित◾राज्यसभा के 12 सदस्यों का निलंबन के समर्थन में आये थरूर बोले- ‘संसद टीवी’ पर कार्यक्रम की नहीं करूंगा मेजबानी ◾Winter Session: निलंबन के खिलाफ आज भी संसद में प्रदर्शन जारी, खड़गे समेत कई सांसदों ने की नारेबाजी ◾राजनाथ सिंह ने सर्गेई लावरोव से की मुलाकात, जयशंकर बोले- भारत और रूस के संबंध स्थिर एवं मजबूत◾IND vs NZ: भारत ने न्यूजीलैंड को 372 रन से करारी शिकस्त देकर रचा इतिहास, दर्ज की सबसे बड़ी टेस्ट जीत ◾विपक्ष ने लोकसभा में उठाया नगालैंड का मुद्दा, घटना ने देश को झकझोर कर रख दिया, बिरला ने कही ये बात ◾UP विधानसभा चुनाव में BSP बनाएगी पूर्ण बहुमत की सरकार, मायावती ने किया दावा ◾दिल्ली में हल्का बढ़ा पारा, 'बहुत खराब' श्रेणी में दर्ज हुई वायु गुणवत्ता, फ्लाइंग स्क्वॉड की कार्रवाई जारी ◾पीएम मोदी ने किया ट्वीट! लोगों से टीकाकरण अभियान की गति बनाए रखने की अपील की◾अमित शाह नगालैंड में गोलीबारी की घटना पर संसद में आज देंगे बयान, 1 जवान समेत 14 लोगों की हुई थी मौत ◾लोकसभा में कई अहम बिल होंगे पेश, साथ ही बहुत से विधेयकों को मिलेगी मंजूरी, जानें क्या हैं संभावित मुद्दे ◾देश में नए वेरिएंट के खतरे के बीच कोरोना के 8 हजार से अधिक संक्रमितों की पुष्टि, इतने मरीजों हुई मौत ◾World Coronavirus: 26.58 करोड़ हुआ संक्रमितों का आंकड़ा, 52.5 लाख से अधिक लोगों की मौत ◾देश में तेजी से फैल रहा है कोरोना का नया वेरिएंट ओमिक्रॉन, जानिए किन राज्यों में मिल चुके हैं संक्रमित मरीज ◾आज भारत पहुंचेंगे रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन, पीएम मोदी के साथ होगी शिखर वार्ता, ये होंगे मुद्दे ◾मथुरा में पुलिस का चप्पे-चप्पे पर पहरा, ड्रोन और सीसीटीवी से रखी जा रही नजर, अयोध्या में भी हाई अलर्ट ◾पंजाब सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने आप नेता के अवैध खनन के आरोप को किया खारिज◾UP: बुलंदशहर में RLD नेता काफिले पर अंधाधुंध फायरिंग हुई, चार घायल समेत एक की मौत◾महाराष्ट्र के बाद अब राजस्थान में ओमीक्रॉन ने दी दस्तक, 9 केस मिलने से राज्य मे मचा हड़कंप◾

पाकिस्तानी ड्रोन के जरिए एक बार फिर पंजाब में हथियार भेजने की तैयारी, सुरक्षा एजेेंसियां हाई अलर्ट पर

लुधियाना-तरनतारन :  पंजाब में इन दिनों ठिठुरती ठंड और पड़ते गहरे कोहरे का लाभ उठाकर पड़ोसी मुलक सरहद पार पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आई.एस.आई ड्रोन के जरिए भारतीय सीमा में दोबारा हथियार भेजने की तैयारी में हैै। इस बार हथियारों के साथ-साथ बुलेट प्रूफ जैकेटे भी भेजने की तैयारी की आशंका जताई है। 

सूत्रों के मुताबिक खुफिया एजेंसी की रिपोर्ट के आधार पर भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा पर चौकसी अधिक बढ़ा दी गई है। रिपोर्ट में यह आशंका भी जताई गई है कि पंजाब के खत्म होने वाले इस महीने के आखिर में क्रिसमस और नववर्ष पर भीड़भाड़ वाले इलाकों में माहौल बिगाडऩे के लिए हाल ही में पंजाब के कुछ गर्मख्यालियों को विदेशों से फंडिग भी हुई है। हालांंकि पंजाब पुलिस के अधिकारीयों ने इसकी पुष्टि नहीं की है। 

यह भी पता चला है उसमान नाम के आईएसआई एजेंट द्वारा पाकिस्तान में सक्रिय आतंकियों को हथियार और बुलेट प्रूफ जैकेटे भेजने के आदेश दिए हैं। सरहद पार बैठे खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स का प्रमुख रंजीत सिंह नीटा और जर्मनी में बैठा आतंकी गुरमीत सिंह बग्गा भी लगातार आपस में एक-दूसरे के संपर्क में हैैं। यह भी बताया जा रहा है कि हथियारों की सप्लाई के लिए नीटा द्वारा 6 दिसंबर से 13 दिसंबर के बीच भारत पाकिस्तान सीमा क्षेत्र में रहने वाले कुछ लोगों के साथ संपर्क भी किया गया है।

उधर, एनआईए की टीम ने को इसी साल चार सिंतबर को गांव पंडोरी गोला के खाली प्लॉट में हुए बम ब्लास्ट के मामले में आरोपित हरजीत सिंह हीरा और मनदीप सिंह के घर पहुंची। एनआईए की इस दबिश को भी उक्त मामले के साथ जोडक़र देखा जा रहा है। टीम के सदस्यों ने दोनों आरोपितों के परिजनों से पूछताछ की है।

बताया गया है कि इन दोनों के घरों के अतिरिक्त एनआईए की टीम ने गुरजंट सिंह जंटा और खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स के आतंकी बाबा बलवंत सिंह व रोमनदीप सिंह झब्बाल के परिजनों से भी पूछताछ की है। इस दौरान टीम के सदस्यों को कुछ ऐसे सुराग मिले हैैं जिसमें भारत पाकिस्तान सीमा से सटे गांवों में रहने वाले उन लोगों के बारे में जानकारी मिलने में आसानी होगी जिनके साथ आतंकी नीटा ने पिछले दिनों संपर्क किया था।

स्मरण रहे कि गांव पंडोरी गोला में हुए ब्लास्ट में गांव बचड़े निवासी हरप्रीत सिंह हैप्पी, गांव कदगिल निवासी विक्रमजीत सिंह विक्की की मौत हो गई थी और गुरजंट सिंह जंटा गंभीर रूप से घायल हो गया था। पुलिस ने एक माह की जांच के दौरान सात आरोपितों को गिरफ्तार किया था। वहीं एक अन्य मामले में पुलिस ने चोहला साहिब के समीप 22 सितंबर को चार आतंकियों को हथियारों के साथ गिरफ्तार किया गया था। अब इन दोनों मामलों की जांच एनआईए कर रही है।

- सुनीलराय कामरेड