BREAKING NEWS

जेटली की हालत बेहद नाजुक, पिछले 10 दिनों से एम्स में भर्ती◾उत्तर भारत में बारिश का कहर, हिमाचल, पंजाब, उत्तराखंड में 28 की मौत ◾PM मोदी की UAE, बहरीन की तीन दिवसीय यात्रा 23 अगस्त से ◾सोनिया को अनुच्छेद 370 पर अपनी राय स्पष्ट करनी चाहिए : शिवराज◾पाकिस्तानी सेना ने फिर किया संघर्षविराम का उल्लंघन, भारतीय सेना ने दिया मुहतोड़ जवाब ◾जब रात गहराती है : कश्मीर को सुरक्षित रखने के लिए जागे रहते हैं जवान◾गिलगित-बल्तिस्तान पर PAK ने समय-समय पर लिये फैसले◾कांग्रेस ने लद्दाख को उचित तवज्जो नहीं दी, इसीलिए चीन डेमचोक में घुसा : BJP सांसद नामग्याल ◾जेटली के स्वास्थ्य की जानकारी लेने और कई नेता पहुंचे AIIMS◾अभियान चलाकर भरे जाएं आरक्षण कोटे के खाली पद : मायावती◾तीन तलाक पर बोले शाह - समाज सुधारकों में लिखा जाएगा PM मोदी का नाम◾TOP 20 NEWS 18 August : आज की 20 सबसे बड़ी ख़बरें◾भूटान की दो दिवसीय यात्रा से वापस लौटे प्रधानमंत्री मोदी, विदेश मंत्री जयशंकर ने किया स्वागत ◾हुड्डा ने किया अनुच्छेद 370 हटाए जाने का समर्थन, कांग्रेस को बताया रास्ते से भटकी हुई पार्टी ◾महाराष्ट्र, हरियाणा और झारखंड में भाजपा के अपने मौजूदा मुख्यमंत्रियों के तहत चुनाव लड़ने की संभावना◾पूर्व वित्त मंत्री अरूण जेटली से मिलने AIIMS पहुंचे अरविंद केजरीवाल, ट्वीट कर कही ये बात◾जम्मू के सभी जिलों में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं फिर से बंद◾राजनाथ सिंह की पाक को चेतावनी, बोले - बातचीत होगी तो सिर्फ POK पर◾PM मोदी बोले- भूटान के छात्रों में है असाधारण चीजें करने की शक्ति एवं क्षमता◾JDS के नेतृत्व वाली सरकार के दौरान हुए फोन टैपिंग केस को CBI को सौंपेंगी येदियुरप्पा सरकार◾

पंजाब

पंजाब : बोरवेल में फंसे 2 साल के बच्चे को बचाने के लिए बचाव अभियान जारी

पंजाब में संगरूर के एक गांव में बोरवेल में फंसे 2 साल के बच्चे को बचाने के लिए राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) की टीम का अभियान जारी है। बच्चा 150 फुट गहरे बोरवेल में गिर गया था। बच्चे फतेहवीर सिंह के स्वास्थ्य के बारे में कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है। बच्चा गुरुवार को बोरवेल में गिरा था। 

विशेषज्ञता की कमी और तकनीकी अड़चनों के चलते बचाव अभियान में एक के बाद एक बाधा आती गई जिसके चलते देरी हुई है। विशेष टीमें दिन-रात काम कर रही हैं और बोरवेल के समानांतर एक सुरंग खोदी गई है। बोरवेल में बच्चा 115 फीट की गहराई पर फंसा हुआ है। 

आपातकालीन सहायता प्रदान करने के लिए डॉक्टरों की एक टीम और एम्बुलेंस घटनास्थल पर तैनात है। घटना के लगभग 40 घंटे बाद शनिवार को सुबह पांच बजे बच्चे के शरीर में हलचल देखी गई। उसके बाद उनके शरीर में कोई हरकत नहीं हुई। 

बोरवेल के अंदर ऑक्सीजन की पर्याप्त आपूर्ति की जा रही है और बच्चे की स्थिति पर नजर रखने के लिए एक कैमरा का उपयोग किया जा रहा है। बच्चे की मां गगनदीप कौर के मुताबिक, वह 9 जून को शाम चार बजे के करीब बोरवेल में गिर गया।