BREAKING NEWS

विकास दुबे के लिए मुखबिरी करने के आरोपी पुलिसकर्मी को खुद के एनकाउंटर का डर, SC में दी याचिका◾सचिन पायलट की खुली बगावत, विधायक दल की बैठक में नहीं होंगे शामिल, बोले- अल्पमत में है गहलोत सरकार◾राजस्थान में गुटबाजी के संकट को टालने के लिये अजय माकन और रणदीप सुरजेवाला जयपुर भेजे गए ◾राजस्थान में जारी सियासी घमासान के बीच, सिंधिया का ट्वीट, बोले- कांग्रेस पार्टी में प्रतिभा और क्षमता का स्थान नहीं◾नहीं थम रहा महाराष्ट्र में कोरोना का विस्फोट, बीते 24 घंटे में 7,827 नए केस, संक्रमितों का आंकड़ा 2.54 लाख के पार◾राजस्थान सियासी संकट के बीच, ज्योतिरादित्य सिंधिया से मिले सचिन पायलट ◾सियासी घमासान के बीच, मुख्यमंत्री गहलोत ने सोमवार सुबह 10:30 बजे बुलाई कांग्रेस विधायक दल की बैठक◾दिल्ली में कोरोना का विस्फोट जारी, बीते 24 घंटे में 1,573 नए केस, संक्रमितों का आंकड़ा 1.12 लाख के पार◾राजस्थान घमासान पर सिब्बल ने जताई चिंता, कहा - क्या घोड़ों के अस्तबल से निकलने के बाद ही हम जागेंगे?◾विकास दुबे प्रकरण की जांच के लिए आयोग गठित, रिटायर जज शशि कांत अग्रवाल होंगे अध्यक्ष ◾सरकार पर संकट के बीच CM गहलोत ने आज रात 9 बजे बुलाई विधायकों की बैठक◾राजस्थान सरकार संकट : विधायकों की खरीद-फरोख्त मामले में SOG के नोटिस को CM गहलोत ने बताया सामान्य ◾अमिताभ-अभिषेक के बाद ऐश्वर्या और आराध्या भी कोरोना पॉजिटिव ◾PAK ने फिर शुरू किए आतंकी सरगना हाफिज सईद समेत JuD के नेताओं के बैंक अकाउंट◾राजस्थान में गहलोत सरकार पर संकट, सचिन पायलट विधायकों के साथ दिल्ली पहुंचे ◾कोरोना से निपटने के लिए UP में अब होगा वीकेंड लॉकडाउन, हर शनिवार और रविवार बंद रहेंगे बाजार ◾अनुपम खेर का भी परिवार आया कोरोना की चपेट में, मां समेत 4 सदस्य पॉजिटिव ◾अमित शाह बोले-कोरोना के खिलाफ देश की लड़ाई में बड़ी भूमिका निभा रहे हैं सुरक्षा बल◾राहुल ने किया ट्वीट- ऐसा क्या हुआ कि मोदी जी के रहते भारत माता की पवित्र जमीन को चीन ने छीन लिया?◾देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या साढ़े आठ लाख के करीब, अब तक 22674 लोगों की मौत ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

पंजाब : अकाली आगु दलबीर सिंह ढिलवां को गोलियां मारकर कत्ल

लुधियाना-गुरदासपुर : पंजाब के भारत-पाकिस्तान स्थित सीमावर्ती जिले गुरदासपुर स्थित गांव कोटली सूरत मली के अंतर्गत आते गांव ढिलवां में बीती रात शिरोमणि अकाली दल बादल के आगु दलबीर सिंह ढिलवां की गोलियां मारकर कत्ल किए जाने की खबर मिली है। बताया जा रहा है कि बीती रात 9 बजे के करीब जब वह प्रतिदिन की तरह खाना खाकर अपने भाई और पुत्र समेत घर के बाहर सैर कर रहे थे, तो उनपर तेज हथियारों से हमला करते हुए फायरिंग भी की गई और फिर उनको तेज हथियारों के साथ चोटें मारी गई। खून से लथपथ उन्हें उनके परिवारिक सदस्यों द्वारा अमृतसर के निजी अस्पताल में ले जाया गया, जहां उनकी मौत हो गई। 

उल्लेखनीय है कि दलबीर सिंह ढिलवां शिरोणि अकाली दल के अलग-अलग पदों पर जिम्मेदारियां संभालते हुए शुगर कैन के सदस्य भी तैनात रहे है और हलका डेरा बाबा नानक में शिरोमणि अकाली दल क े सक्रिय आगु भी थे। घटित घटना के उपरांत समस्त इलाके में दहशत का माहौल बना हुआ है। यह भी पता चला है कि इस हत्या में  तीन-चार लोग शामिल थे, जिन्होंने गोलियों मारकर घायल किया और फिर उसको तेजधार तलवार से भी काटा डाला। परिजनों की मानें तो इस हत्या को गांव के ही कांग्रेसियों ने पुरानी राजनैतिक रंजिश के कारण अंजाम दिया है।

घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची। अभी यह पता नहीं चल पाया है कि हत्या का कारण क्या है। पुलिस आसपास के क्षेत्रों की सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है। उनके नजदीकी लोगों से भी पूछताछ की जा रही है।

अकाली नेता दलबीर सिंह शूगरफेड पंजाब के डायरेक्टर व सरपंच भी रहे हैं। परिजनों का आरोप है कि राजनीतिक रंजिश के चलते उनकी हत्या कांग्रेस नेताओं द्वारा की गई है। थाना  कोटली सूरत मल्ली में बलविंदर सिंह पुत्र बचन सिंह, मेजर सिंह पुत्र बलविंदर सिंह, मनदीप सिंह पुत्र बलविंदर सिंह  और चार अज्ञात  लोगों के खिलाफ एफआइआर नंबर 86 में धारा 302, 148,149 आइसीपी 25 / 27 / 59 के तहत मामला दर्ज करके आरोपितों की तलाश शुरू कर दी है, अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

- सुनीलराय कामरेड