BREAKING NEWS

TOP 20 NEWS 10 December : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾उन्नाव रेप मामला : पूर्व बीजेपी विधायक कुलदीप सेंगर पर 16 दिसंबर को कोर्ट सुनाएगा फैसला◾सीएबी बिल पर उद्धव ठाकरे बोले- जब तक कुछ बातें स्पष्ट नहीं होतीं, हम नहीं करेंगे समर्थन◾दिल्ली से लेकर असम तक CAB के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन, मालीगांव में सुरक्षाबलों से भिड़े लोग◾नागरिकता विधेयक का समर्थन करना भारत की बुनियाद को नष्ट करने का प्रयास होगा : राहुल गांधी◾दिल्ली हाई कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल के खिलाफ आपराधिक मानहानि मामले की सुनवाई पर लगाई रोक◾लोकसभा में बोले शाह- J&K में हिरासत में लिए गए नेताओं को छोड़ने का निर्णय स्थानीय प्रशासन लेगा◾पीएमओ में सत्ता का केंद्रीकरण अर्थव्यवस्था के लिए अच्छा नहीं : शिवसेना◾दिल्ली : किराड़ी इलाके के गोदाम में लगी आग, मौके पर पहुंची 8 दमकल की गाड़ियां◾'असंवैधानिक' नागरिकता विधेयक पर लड़ाई सुप्रीम कोर्ट में होगी : चिदंबरम◾हरियाणा : होमवर्क पूरा न करने पर दलित लड़की का मुंह काला कर स्कूल में घुमाया गया ◾नागरिकता संशोधन विधेयक को JDU के समर्थन से प्रशांत किशोर निराश◾अनुच्छेद 370 को खत्म किये जाने के खिलाफ याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट आज से करेगा सुनवाई ◾PM मोदी ने की शाह की तारीफ, बोले- नागरिकता विधेयक समावेश करने की भारत की सदियों पुरानी प्रकृति के अनुरूप◾नागरिकता संशोधन विधेयक के विरोध में आज छात्र संगठनों की तरफ से पूर्वात्तर भारत में बंद ◾लोकसभा में नागरिकता संशोधन विधेयक पारित, पक्ष में पड़े 311 वोट, विपक्ष में 80◾जब तक मोदी प्रधानमंत्री हैं, किसी भी धर्म के लोगों को डरने की जरूरत नहीं : शाह ◾महिलाओं के खिलाफ अत्याचार, चिंताजनक और शर्मनाक : नायडू ◾ओवैसी ने लोकसभा में नागरिकता विधेयक की प्रति फाड़ी भाजपा सदस्यों ने संसद का अपमान बताया ◾पूर्वोत्तर के अधिकतर राज्यों के दलों ने नागरिकता संशोधन विधेयक का समर्थन किया ◾

पंजाब

पंजाब : अकाली आगु दलबीर सिंह ढिलवां को गोलियां मारकर कत्ल

 ludhiana rail accident

लुधियाना-गुरदासपुर : पंजाब के भारत-पाकिस्तान स्थित सीमावर्ती जिले गुरदासपुर स्थित गांव कोटली सूरत मली के अंतर्गत आते गांव ढिलवां में बीती रात शिरोमणि अकाली दल बादल के आगु दलबीर सिंह ढिलवां की गोलियां मारकर कत्ल किए जाने की खबर मिली है। बताया जा रहा है कि बीती रात 9 बजे के करीब जब वह प्रतिदिन की तरह खाना खाकर अपने भाई और पुत्र समेत घर के बाहर सैर कर रहे थे, तो उनपर तेज हथियारों से हमला करते हुए फायरिंग भी की गई और फिर उनको तेज हथियारों के साथ चोटें मारी गई। खून से लथपथ उन्हें उनके परिवारिक सदस्यों द्वारा अमृतसर के निजी अस्पताल में ले जाया गया, जहां उनकी मौत हो गई। 

उल्लेखनीय है कि दलबीर सिंह ढिलवां शिरोणि अकाली दल के अलग-अलग पदों पर जिम्मेदारियां संभालते हुए शुगर कैन के सदस्य भी तैनात रहे है और हलका डेरा बाबा नानक में शिरोमणि अकाली दल क े सक्रिय आगु भी थे। घटित घटना के उपरांत समस्त इलाके में दहशत का माहौल बना हुआ है। यह भी पता चला है कि इस हत्या में  तीन-चार लोग शामिल थे, जिन्होंने गोलियों मारकर घायल किया और फिर उसको तेजधार तलवार से भी काटा डाला। परिजनों की मानें तो इस हत्या को गांव के ही कांग्रेसियों ने पुरानी राजनैतिक रंजिश के कारण अंजाम दिया है।

घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची। अभी यह पता नहीं चल पाया है कि हत्या का कारण क्या है। पुलिस आसपास के क्षेत्रों की सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है। उनके नजदीकी लोगों से भी पूछताछ की जा रही है।

अकाली नेता दलबीर सिंह शूगरफेड पंजाब के डायरेक्टर व सरपंच भी रहे हैं। परिजनों का आरोप है कि राजनीतिक रंजिश के चलते उनकी हत्या कांग्रेस नेताओं द्वारा की गई है। थाना  कोटली सूरत मल्ली में बलविंदर सिंह पुत्र बचन सिंह, मेजर सिंह पुत्र बलविंदर सिंह, मनदीप सिंह पुत्र बलविंदर सिंह  और चार अज्ञात  लोगों के खिलाफ एफआइआर नंबर 86 में धारा 302, 148,149 आइसीपी 25 / 27 / 59 के तहत मामला दर्ज करके आरोपितों की तलाश शुरू कर दी है, अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

- सुनीलराय कामरेड