BREAKING NEWS

दिल्ली : हैवानियत का शिकार हुआ मासूम हारा जिंदगी की जंग, LNJP अस्पताल में 14 दिन बाद मौत◾कोविड19 : देश में पिछले 24 घंटो में कोरोना संक्रमण के 3,805 नए मामले दर्ज़, 26 मरीजों मौत ◾अजब प्रेम की गज़ब कहानी : पाकिस्तान की लड़की हुई नौकर से मोब्बत, कहा- प्यार अमीर-गरीब नहीं देखता ◾उत्तराखंड : केदारनाथ मंदिर के पास खिसका बर्फ का पहाड़, देखें Video◾LPG Price Update : 25.5 रुपए की कटौती के साथ सस्ता हुआ कमर्शियल LPG गैस सिलेंडर◾मल्लिकार्जुन खड़गे के समर्थन में उतरे गहलोत, जानिए अध्यक्ष पद चुनाव को लेकर क्या कहा ◾आखिरकार क्यों अध्यक्ष पद चुनाव से कटा दिग्विजय सिंह का पत्ता? जानिए हाईकमान ने खड़गे के नाम पर कैसे लगाई मुहर◾आज का राशिफल (01 अक्टूबर 2022)◾RSS चीफ ने चीन , अमेरिका पर साधा निशाना , कहा - महाशक्तियां दूसरे देशों की स्वार्थी तरीके से मदद करती हैं◾T20 World Cup : 6 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होगा भारत◾PM मोदी ने देरी से पहुंचने की वजह से जनसभा को नहीं किया संबोधित◾PM मोदी ने दादा साहब फाल्के पुरस्कार मिलने पर आशा पारेख को दी बधाई ◾तरंगा-आबू रोड रेल लाइन की योजना 1930 में बनाई गई थी लेकिन दशकों तक ठंडे बस्ते में पड़ी रही : PM मोदी◾पुतिन ने यूक्रेन के इलाकों को रूस का हिस्सा किया घोषित , कीव और पश्चिमी देशों ने किया खारिज , EU ने कहा -कभी मान्यता नहीं देंगे ◾आखिर ! क्या होगा सोनिया का फैसला ?, अब सब की निगाहें राजस्थान पर◾PM मोदी ने अंबाजी मंदिर में प्रार्थना की, गब्बर तीर्थ में ‘महा आरती’ में हुए शामिल◾Maharashtra: महाराष्ट्र में कोविड-19 के 459 नए मामले, 5 मरीजों की मौत◾शाह के दौरे से पहले कश्मीर को दहलाना चाहते थे आतंकी, सुरक्षाबलों ने बरामद किया जखीरा ◾भाजपा ने थरूर को घोषणापत्र में भारत का विकृत नक्शा दिखाने पर लिया आड़े हाथ, जानें क्या कहा ... ◾कार्यकर्ताओं से थरूर का वादा - बंद करूंगा एक लाइन की पंरपरा, क्षत्रपों को दूंगा बढ़ावा ◾

CM भगवंत मान ने अपनी ही सरकार के स्वास्थ्य मंत्री को किया बर्खास्त! एंटी करप्शन ब्यूरो ने किया गरफ्तार

आम आदमी पार्टी (आप) के नेता और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने मंगलवार को अपने ही स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री विजय सिंगला को "कमीशन लेने के लिए" बर्खास्त कर दिया। इसके कुछ घंटों बाद ही एंटी करप्शन ब्यूरो ने एक्शन लेते हुए सिंगला को गिरफ्तार कर लिया है। सूत्रों ने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान के पास इस बात के "ठोस सबूत" हैं कि विजय सिंगला ने अधिकारियों से एक प्रतिशत कमीशन की मांग कर पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने मंगलवार को बर्खास्त स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री विजय सिंगला को "कमीशन लेने के लिए" बर्खास्त कर दिया।
मान ने अपनी ही सरकार के मंत्री को किया बर्खास्त
सूत्रों ने कहा कि सीएम मान के पास विजय सिंगला के खिलाफ भ्रष्टाचार करने के "ठोस सबूत" हैं।  जिनसे यह साबित होता है कि सिंगला अनुबंध के लिए अधिकारियों से एक प्रतिशत कमीशन की मांग कर रहे थे। यह मामला तब सामने आया है जब आप के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने पंजाब में भ्रष्टाचार पर नकेल कसने का वादा किया था। भगवंत मान के मुख्यमंत्री के रूप में चुने जाने के तुरंत बाद, उनके दिल्ली समकक्ष अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि आप सरकार ने राष्ट्रीय राजधानी में भ्रष्टाचार को खत्म कर दिया है और मान और उनके मंत्री “अब पंजाब में भी एक ईमानदार सरकार चलाएंगे।”
भ्रष्टाचार पर भगवंत मान और केजरीवाल ने कही थी यह बात
बता दें कि भगवंत मान ने अपना पदभार संभालने के बाद साफ तौर पर अपने मंत्रियों को भ्रष्टाचार ना करने की चेतावनी यह कहते हुए दी थी कि ऐसा मामला सामने आने पर मंत्री के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। मान ने एक नंबर जारी करते हुए पंजाब की जनता से कहा था कि “अगली बार, अगर कोई आपसे रिश्वत मांगे। मना मत करो। बस अपना फोन निकालें और घटना को रिकॉर्ड करें और साझा किए गए नंबर पर साझा करें। यह मेरा (मान का) व्यक्तिगत नंबर है। हम उस अधिकारी के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेंगे।” यह तब हुआ जब अरविंद केजरीवाल ने पंजाब में भ्रष्टाचार पर नकेल कसने का वादा किया था।