BREAKING NEWS

BJP के पूर्व सांसद और वरिष्ठ पत्रकार अश्विनी कुमार चोपड़ा जी का निगम बोध घाट में हुआ अंतिम संस्कार◾अश्विनी कुमार चोपड़ा - जिंदगी का सफर, अब स्मृतियां ही शेष...◾करनाल से बीजेपी के पूर्व सांसद अश्विनी कुमार चोपड़ा के निधन पर राजनाथ सिंह समेत इन नेताओं ने जताया शोक ◾अश्विनी कुमार की लेगब्रेक गेंदबाजी के दीवाने थे टॉप क्रिकेटर◾PM मोदी ने वरिष्ठ पत्रकार और पूर्व सांसद अश्विनी चोपड़ा के निधन पर शोक प्रकट किया ◾पंजाब केसरी दिल्ली के मुख्य संपादक और पूर्व भाजपा सांसद श्री अश्विनी कुमार जी को भावपूर्ण श्रद्धांजलि ◾निर्भया गैंगरेप: अपराध के समय दोषी पवन नाबलिग था या नहीं? 20 जनवरी को सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट◾सीएए पर प्रदर्शनों के बीच CJI बोबड़े ने कहा- यूनिवर्सिटी सिर्फ ईंट और गारे की इमारतें नहीं◾कमलनाथ सरकार के खिलाफ धरने पर बैठे MLA मुन्नालाल गोयल, घोषणा पत्र में किए गए वादों को पूरा नहीं करने का लगाया आरोप ◾नवाब मलिक बोले- अगर भागवत जबरदस्ती पुरुष की नसबंदी कराना चाहते हैं तो मोदी जी ऐसा कानून बनाए◾संजय राउत ने सावरकर को लेकर कांग्रेस पर साधा निशाना, बोले- विरोध करने वालों को भेजो जेल, तब सावरकर को समझेंगे'◾दोषियों को माफ करने की इंदिरा जयसिंह की अपील पर भड़कीं निर्भया की मां, बोलीं- ऐसे ही लोगों की वजह से बच जाते हैं बलात्कारी◾पाकिस्‍तान: सुप्रीम कोर्ट ने देशद्रोह मामले में फैसले के खिलाफ मुशर्रफ की याचिका पर सुनवाई से किया इनकार ◾सीएए और एनआरसी के खिलाफ लखनऊ में महिलाओं का प्रदर्शन जारी◾NIA ने संभाली आतंकियों के साथ पकड़े गए DSP दविंदर सिंह मामले की जांच की जिम्मेदारी◾वकील इंदिरा जयसिंह की निर्भया की मां से अपील, बोलीं- सोनिया गांधी की तरह दोषियों को माफ कर दें◾ट्रंप ने ईरान के 'सुप्रीम लीडर' को दी संभल कर बात करने की नसीहत◾ राजधानी में छाया कोहरा, दिल्ली आने वाली 20 ट्रेनें 2 से 5 घंटे तक लेट◾निर्भया : घटना के दिन नाबालिग होने का दावा करते हुए पवन पहुंचा सुप्रीम कोर्ट◾PM मोदी ने मंत्रियों से कहा, कश्मीर में विकास का संदेश फैलाएं और गांवों का दौरा करें ◾

पंजाब : CM अमरिंदर सिंह ने सीमा पार से आने वाले ड्रोन से निपटने के लिए गृह मंत्री से किया आग्रह

सीमा पार से ड्रोन के माध्यम से हथियारों की आपूर्ति कराये जाने के पंजाब पुलिस के खुलासे के दो दिन बाद प्रदेश के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मंगलवार को कहा कि जम्मू कश्मीर से विशेष दर्जा वापस लिये जाने के बाद यह पाकिस्तान के नापाक मंसूबे का यह ‘‘नया और भयावह आयाम है।’’ मुख्यमंत्री ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से ‘‘ड्रोन समस्या’’ से जल्द निपटने का आग्रह किया है। 

पंजाब पुलिस ने पाकिस्तान और जर्मनी आधारित खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स (केजेएफ) के आतंकवादी मॉड्यूल का भंडाफोड़ करने का रविवार को दावा किया था । इसने कहा है कि आतंकी समूह पंजाब और आसपास के राज्यों में हमले की एक श्रृंखला शुरू करने की साजिश कर रहा है। प्रारंभिक जांच में यह खुलासा हुआ है कि सीमा पार से हथियारों एवं कम्युनिकेशन हार्डवेयर की अपूर्ति के लिए ड्रोनों का इस्तेमाल किया जा रहा है। 

सिंह ने मंगलवार को ट्वीट कर कहा, ‘‘सीमा पार से पाकिस्तान के ड्रोनों का इस्तेमाल कर हथियारों और कारतूसों की खेप गिराने की हालिया घटना, जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधानों को निरस्त किये जाने के बाद पाकिस्तान के नापाक मंसूबे का यह नया और भयावह आयाम है । अमित शाह जी से आग्रह करता हूं कि इस ड्रोन समस्या से जल्दी निपटा जाए ।’’ पंजाब के तरन तारन जिले के चोला साहिब गांव से आतंकवादी मॉड्यूल के चार आतंकी रविवार को गिरफ्तार किये गए थे। अनुसंधान के दौरान यह बात सामने आयी थी कि पाकिस्तान के ड्रोन का इस्तेमाल कर हथियारों और कम्युनिकेशन हार्डवेयर गिराये गए थे। 

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव : चंद्रकांत पाटिल का बड़ा बयान, कहा- 'गठबंधन भी होगा और प्रदेश में 220 सीटें भी जीतेंगे'

पांच एके 47 राइफल, 16 मैग्जीन और 472 चक्र कारतूस, चीन में निर्मित .30 बोर की चार पिस्तौल, आठ मैग्जीन और 72 चक्र कारतूस, नौ हथगोले, पांच सेटेलाइट फोन तथा उनके अन्य उपकरण, दो मोबाइल फोन, दो वायरलेस सेट तथा दस लाख रुपये मूल्य के जाली नोट बरामद किये गए थे। पंजाब के मुख्यमंत्री ने रविवार को केंद्र को आगाह किया था कि वह वायुसेना और सीमा सुरक्षा बल को सीमा पार से हथियारों की आपूर्ति के लिए ड्रोन के इस्तेमाल की आशंका के बारे में सूचित करें और उन्हें आवश्यक जवाबी कार्रवाई शुरू करने का निर्देश दें। 

पंजाब के पुलिस महानिदेशक दिनकर गुप्ता ने कहा था कि इस बात की आशंका है कि इन हथियारों की आपूर्ति हाल ही में सीमा पार से आईएसआई, सरकार समर्थित जिहादी और इसके इशारे पर काम कर रहे खालिस्तान आतंकवादी समर्थकों ने करवाया है । राज्य सरकार ने मामले की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) को सौंपने का निर्णय किया है ।