BREAKING NEWS

राहुल से मुलाकात कर भी नहीं माने सिद्धू, सोनिया को लिखा 13 सूत्री एजेंडा वाला खत◾आतंकवादी हमले में बिहार के दो लोगों की हत्या पर CM नीतीश ने की चिन्ता व्यक्त, उपराज्यपाल से फोन पर की बात ◾J&K: 'टारगेट किलिंग' के मद्देनजर इमरजेंसी एडवाइजरी जारी, पुलिस-आर्मी कैंप में लाए जाएंगे बाहरी मजदूर ◾सिंघु बॉर्डर लिंचिंग : कोर्ट ने तीन आरोपियों को पुलिस रिमांड पर भेजा, दो एसआईटी कर रही जांच◾ J-K: लगातार दूसरे दिन आतंकियों ने किया गैर-कश्मीरियों पर हमला, कुलगाम में बिहार के दो मजदूरों की हत्या◾UP विधानसभा चुनाव : चंद्रशेखर आजाद बोले- सत्ता में आए तो किसानों को एमएसपी की देंगे गारंटी◾ J-K में आतंकी हमलो के बीच भारत-पाकिस्तान मैच को रद्द करने की मांग:केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह◾UP विधानसभा उपाध्यक्ष पद के लिए सपा के उम्मीदवारों ने दाखिल किया नामांकन पत्र, BJP ने नितिन अग्रवाल का किया समर्थन ◾ PM मोदी ने केरल के CM पिनराई विजयन से की बात, भारी बारिश और भूस्खलन पर हुई चर्चा◾गोवा के एक नेता ने मां दुर्गा से की ममता बनर्जी की तुलना, कहा- BJP की 'भस्मासुर' सरकार का करेंगी नाश ◾BJP राज में महंगाई की बोझ तले दबे हैं किसान, केवल मोदी मित्र हो रहे हैं धनवान : प्रियंका गांधी ◾किस वजह से अधिक खतरनाक बना डेल्टा कोविड वेरिएंट, रिसर्च में हुआ खुलासा ◾जम्मू-कश्मीर : पुंछ में फिर मुठभेड़, आतंकवादियों को सुरक्षाबलों ने घेरा, दोनों तरफ से हुई गोलीबारी ◾विपक्ष पर बरसे CM योगी- पिछली सरकारों की दंगा ही थी फितरत, प्रश्रय देकर दंगाइयों को बढ़ाते थे आगे ◾सिद्धू ने सोनिया गांधी को लिखा पत्र, 13 सूत्री एजेंडे के साथ मुलाकात का मांगा समय◾अखिलेश का तीखा हमला- 'UP को योगी सरकार नहीं, योग्य सरकार चाहिए', अंधेरे में है देश का भविष्य ◾ड्रैगन पर पाकिस्तान का सख्त एक्शन- फर्जी दस्तावेज जमा करने पर चीनी कंपनी को ब्लैक लिस्ट में डाला◾ उत्तराखंड में भारी बारिश होने की संभावना को लेकर जारी किया गया अलर्ट, SDRF की 29 टीमों ने संभाला मोर्चा◾बाढ़ प्रभावित केरल को गृहमंत्री शाह ने हर संभव मदद का दिया आश्वासन, भूस्खलन से मरने वालों की संख्या हुई 11◾TMC की धमकी- खेल के मैदान पर उंगली रखने वालों की कलाई काटकर कर दूंगा अलग ◾

पंजाब: CM चन्नी ने किया विभागों का वितरण, जानें किसे मिला कौनसा मंत्रालय

पंजाब में काफी लंबे सियासी घटनाक्रम के बाद अब शायद इस सूबे में शांति का माहौल कायम हो सके। पंजाब की राजनीतिक हलको में इस बात की काफी चर्चा थी कि मंत्रिमंडल के शपथग्रहण के बाद किस मंत्री को कौनसा मंत्रालय मिलेगा। फिलहाल इस सवाल का जवाब सामने आ गया है।

आपको बता दे कि मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने नए मंत्रियों को मंगलवार को विभाग वितरित करते हुए अपने पास 14 विभाग रखे और उपमुख्यमंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा को गृह विभाग एवं उपमुख्यमंत्री ओ पी सोनी को स्वास्थ्य विभाग का प्रभार सौंपा। चन्नी ने 20 सितंबर को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी।

CM चन्नी ने रखे अपने पास यह विभाग:-

मुख्यमंत्री चन्नी के पास जो प्रमुख विभाग होंगे, उनमें बिजली, उत्पाद शुल्क, खनन एवं भूविज्ञान, पर्यावरण और नागरिक उड्डयन शामिल हैं। कार्मिक, सतर्कता, सामान्य प्रशासन, न्याय, कानूनी और विधायी मामलों, सूचना और जनसंपर्क, निवेश प्रोत्साहन, आतिथ्य, बिजली, पर्यटन और सांस्कृतिक मामलों के विभागों के प्रभारी होंगे।

दोनों उपमुख्यमंत्रियों को मिला यह प्रभार:-

उपमुख्यमंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा को गृह विभाग और सहकारिता विभाग एवं कारागार विभाग का भी कार्यभार सौंपा गया, तो वहीं, उपमुख्यमंत्री ओ पी सोनी को स्वास्थ्य विभाग का प्रभार सौंपा गया है।
इन विधायकों को मिला है यह मंत्रालय:-

ब्रह्म महिंद्रा को स्थानीय सरकार एवं संसदीय मामलों के विभाग की जिम्मेदारी दी गई है। प्रदेश के वरिष्ठ कैबिनेट मंत्री मनप्रीत सिंह बादल को वित्त विभाग दिया गया है। बादल समेत पूर्ववर्ती मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के नेतृत्व वाले मंत्रिमंडल में शामिल रहे कई मंत्रियों से उनके पुराने विभागों की जिम्मेदारी वापस नहीं ली गई है। तृप्त राजिन्दर सिंह बाजवा ग्रामीण एवं पंचायत तथा पशुपालन, मत्स्य पालन एवं डेयरी विकास मंत्री होंगे।

अरुणा चौधरी को राजस्व, सुखबिंदर सिंह सरकारिया को जल संसाधन, रजिया सुल्ताना को जलापूर्ति एवं स्वच्छता और महिला एवं बाल विकास तथा भारत भूषण आशु को खाद्य, नागरिक आपूर्ति और उपभोक्ता मामलों के विभाग दिए गए हैं। विजय इंदर सिंगला लोक निर्माण विभाग संभालेंगे, लेकिन स्कूल शिक्षा विभाग जो पहले उनके पास था, उसे नए मंत्री परगट सिंह को आवंटित किया गया है, जो नए खेल मंत्री भी होंगे।
चन्नी मंत्रिमंडल में नए चेहरें को मिली यह जिम्मेदारी:-
चन्नी कैबिनेटम में नए मंत्रियों में शामिल रणदीप सिंह नाभा कृषि और किसान कल्याण विभाग, राणा गुरजीत सिंह तकनीकी शिक्षा एवं औद्योगिक प्रशिक्षण और बागवानी विभाग, जबकि राजकुमार वेरका सामाजिक न्याय, अधिकारिता और अल्पसंख्यक मामलों का विभाग, चिकित्सा शिक्षा और अनुसंधान विभाग संभालेंगे।

एक और नए चेहरे अमरिंदर सिंह राजा वारिंग परिवहन मंत्री होंगे, संगत सिंह गिलजियान वन, वन्यजीव और श्रम मंत्री होंगे, जबकि गुरकीरत सिंह कोटली उद्योग और वाणिज्य विभाग संभालेंगे।


सुखबीर सिंह बादल की PM से मांग, बोले- बिना किसी शर्त के किसानों को बातचीत के लिए करें आमंत्रित