BREAKING NEWS

हिमाचल प्रदेश : कुल्लू में खाई में गिरा ट्रैवलर, 7 लोगों की मौत, PM मोदी ने जताया दुख◾गहलोत गुट के विधायकों के तेवर से नाराज हुई सोनिया गांधी, सीएम के इन समर्थकों पर होगी कार्रवाई◾दिल्ली : कई दिनों से हो रही बारिश के चलते अब कुछ जगहों पर पड़ने लगा है कोहरा ◾देशभर में शारदीय नवरात्रों की धूम, वैष्णों देवी मंदिर में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़◾'आप किसी को बेवकूफ नहीं बना रहे हैं ...', अमेरिका पर भड़के विदेश मंत्री जयशंकर◾कोविड-19 : देश में पिछले 24 घंटो में कोरोना के 4,129 नए मामले दर्ज़, 20 लोगों की मौत ◾दिल्ली में मासूम बच्चें से दरिंदगी, दुष्कर्म के बाद प्राइवेट पार्ट में डाली रॉड ◾राजस्थान में सियासी हलचल तेज, गहलोत गुट के विधायकों ने पार्टी आलाकमान के सामने रखी तीन शर्त◾आज का राशिफल (26 सितंबर 2022)◾राजस्थानः 80 से ज्यादा विधायकों का इस्तीफा, गिर जाएगी गहलोत की सरकार? समझें पूरा गेमप्लान◾Election 2024: विपक्षी एकता की राह में कांग्रेस बनेगी रोड़ा? KCR और ममता बनर्जी का नहीं मिल रहा साथ◾Ind Vs Aus 3rd T20 Match: कोहली-हार्दिक ने किया कमाल, ऑस्ट्रेलिया को रौंदकर भारत ने 2-1 से जीती सीरीज◾अध्यक्ष बनने से पहले गहलोत ने गांधी परिवार को दिखायी ताक़त, दिल्ली से आया फोन, बोले- कुछ नहीं है बसकी बात ◾बांग्लादेश में हिंदू श्रद्धालुओं को मंदिर ले जा रही नौका पलटी, 24 की मौत ◾अंकिता हत्याकांडः सीएम धामी के आश्वासन के बाद NIT घाट पर हुआ अंकिता भंडारी का अंतिम संस्कार ◾HP News: सोमवार को हिमाचल प्रदेश का दौरा करेंगे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ◾गैंगवार से दहल जाती राजधानी, समय रहते पुलिस ने योजना बनाने के आरोप में चार को किया गिरफ्तार ◾Narendra Modi: मोदी का ट्वीट- इजराइलियों को पीएम ने यहूदी नववर्ष की शुभकामनाएं दी ◾गोवा में 20 बंग्लादेशी घुसपैठी गिरफ्तार, सीएम सावंत ने गृहमंत्रालय को निर्वासन प्रक्रिया शुरू करने का किया अनुरोध ◾Maharashtra: हम बोलते नहीं करके दिखाते! 2.5 साल से अटकी कई योजनाओं को दोबार शुरू किया... बोले CM शिंदे◾

पंजाब के DGP ने कहा गैंगस्टर संस्कृति खत्म करना, मादक पदार्थ की समस्या नियंत्रित करना शीर्ष प्राथमिकता

पंजाब के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) गौरव यादव ने बृहस्पतिवार को कहा कि गैंगस्टर संस्कृति का उन्मूलन करना और मादक पदार्थ की समस्या को नियंत्रित करना राज्य पुलिस की शीर्ष प्राथमिकताओं में शामिल है।डीजीपी ने अमृतसर में स्वर्ण मंदिर में मत्था टेका और दुर्ग्याणा मंदिर में दर्शन किए।

 राज्य पुलिस कानून व्यवस्था और शांति व्यवस्था बनाए

अमृतसर में पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के निर्देशों के मुताबिक, गैंगस्टर संस्कृति को खत्म करना और मादक पदार्थों की समस्या को नियंत्रित करना उनकी शीर्ष प्राथमिकता है।

डीजीपी ने कहा कि राज्य पुलिस कानून व्यवस्था और शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने यह भी कहा कि पंजाब पुलिस दुनिया के सबसे बेहतरीन पुलिस बलों में शामिल है।उन्होंने कहा, “ हम सुनिश्चित करेंगे कि पुलिस का रवैया लोगों के साथ दोस्ताना रहे।”

पुलिस महानिदेशक का पदभार संभाला था 

भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के वरिष्ठ अधिकारी वी.के. भावरा के दो महीने की छुट्टी पर चले जाने के बाद यादव ने पांच जुलाई को राज्य के कार्यवाहक पुलिस महानिदेशक का पदभार संभाला था।यादव के पदभार संभालने के बाद पुलिस ने समूचे राज्य में मादक पदार्थ रोधी अभियान शुरू कर दिया है।

पुलिस ने बताया कि मादक पदार्थ संबंधी स्वापक औषधि और मन: प्रभावी पदार्थ (एनडीपीएस) अधिनियम के तहत 559 प्राथमिकियां दर्ज की गई हैं।घेराबंदी और तलाशी अभियान के दौरान साढ़े पांच किलोग्राम से ज्यादा होरोइन और 17 किलोग्राम अफीम बरामद की गई है।