BREAKING NEWS

लद्दाख LAC विवाद : भारत और चीन वार्ता के जरिये मतभेदों को दूर करने पर हुए सहमत◾बीते 24 घंटों में दिल्ली में कोरोना के 1330 नए मामले आए सामने , मौत का आंकड़ा 708 पहुंचा ◾हथिनी की मौत पर विवादित बयान देने पर केरल पुलिस ने मेनका गांधी के खिलाफ दर्ज की FIR◾दिल्ली हिंसा: पिंजरा तोड़ ग्रुप की सदस्य और JNU स्टूडेंट के खिलाफ यूएपीए के तहत मामला दर्ज◾राहुल गांधी ने लॉकडाउन को फिर बताया फेल, ट्विटर पर शेयर किया ग्राफ ◾महाराष्ट्र में कोरोना का कहर जारी, आज सामने आए 2,436 नए मामले, संक्रमितों का आंकड़ा 80 हजार के पार◾लद्दाख तनाव : कल सुबह 9 बजे मालदो में होगी भारत और चीन के बीच ले. जनरल स्तरीय बातचीत ◾पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में खुलासा : मुंह में गहरे घावों के कारण दो हफ्ते भूखी थी गर्भवती हथिनी, हुई दर्दनाक मौत◾केंद्रीय गृह मंत्रालय की मीडिया विंग में भारी फेरबदल, नितिन वाकणकर नये प्रवक्ता नियुक्त किये गए ◾भाजपा नेता और टिक टोक स्टार सोनाली फोगाट ने हिसार मंडी समिति के सचिव को पीटा , वीडियो वायरल ◾सैन्य बातचीत से पहले बोला चीन-भारत के साथ सीमा विवाद को उचित ढंग से सुलझाने के लिए प्रतिबद्ध◾PM मोदी के 'आत्मनिर्भर भारत' के ऐलान को कपिल सिब्बल ने बताया 'जुमला'◾दिल्ली के पीतमपुरा में एक मेड से 20 लोगों को हुआ कोरोना, 750 से ज्यादा लोग हुए सेल्फ क्वारंटाइन◾कोरोना संकट पर मोदी सरकार का बड़ा फैसला, नई योजनाओं पर मार्च 2021 तक लगी रोक◾गुजरात में कांग्रेस को तीसरा झटका, एक और विधायक ने दिया इस्तीफा◾दिल्ली मेट्रो में हुई कोरोना की एंट्री, 20 कर्मचारियों में संक्रमण की पुष्टि◾'विश्व पर्यावरण दिवस' पर PM मोदी का खास सन्देश, कहा- जैव विविधता को संरक्षित रखने का संकल्प दोहराएं◾उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में ट्रक और स्कॉर्पियो की भीषण टक्कर, 9 लोगों की मौत◾World Corona : दुनिया में पॉजिटिव मामलों की संख्या 66 लाख के पार, अब तक करीब 4 लाख लोगों की मौत ◾कोविड-19 : देश में 10 हजार के करीब नए मरीजों की पुष्टि, संक्रमितों का आंकड़ा 2 लाख 27 हजार के करीब ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

पंजाब सरकार लोगो को अच्छी सेहत देने के लिए वचनबद्ध : पंजाब मंत्री

लुधियाना : पंजाब सरकार सूबे के लोगो को अच्छी सेहत देने तथा सेहतमंद समाज के निर्माण के लिए वचनबद्ध है। यह विचार पंजाब से सेहत तथा परिवार भलाई मंत्री ब्रहम महिंदरा ने देश के पहले प्रधानमंत्री पडिंत जवाहर लाल नेहरु के 128वें जन्म दिवस संबंधी नेहरु सिद्धांत केंद्र में सतपाल मितल राष्ट्रीय पुरस्कार वितरण समारोह के दौरान सांझे किए। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार की ओर से जहां सूबे के सर्वपक्षीय विकास के लिए योजनाबद्ध तरीके से काम किया जा रहा है, वहीं सबसे अधिक तवजो सेहत, शिक्षा तथा बुनियादे ढांचे के विकास को दी जा रही है। धूंध तथा धुंए के कारण खराब हुए वातावरण पर चिंता प्रगट करते हुए उन्होंने कहा कि दिनो दिन बढ़ रहे प्रदूषण के पक्के हल के लिए जरुरी है कि सभी राजनीतिक पक्ष राजनीति छोड़ कर सांझे यत्न करें।

पंजाब प्रदूषण रोकथाम बोर्ड की ओर से कल जारी की गई रिपोर्ट से पता चला है कि इस बार वातावरण में प्रदूषण 44 फीसदी कम हुआ है जोकि एक अच्छा संकेत है परंतु फिर भी इस मसले के पक्के हल के लिए सभी सरकारों को सख्त होना पड़ेगा। उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंदर केजरीवाल को कहा कि वह तथा उनकी पार्टी पराली जलाने वाले मुद्दे पर राजनीति न करें। उन्होंने कहा कि डेंगू पर काबू पाने के लिए जहां विभाग की ओर से दिन रात काम किया जा रहा है वहीं इसके बचाव के लिए लोगो को जागरुक भी किया जा रहा है। पिछले 10 सालों के दौरान पंजाब के बिगड़े हालाकों को दुरुस्त करने के लिए अभी थोड़ा समय ओर लगेगा।

उन्होंने देश के पहले प्रधान मंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू को श्रद्धांजलि भेंट करते हुए कहा कि देश को आत्मनिर्भर बनाने में उनका सब से बड़ा योगदान है। उन्होंने आजादी उपरांत लोकतंत्र का रास्ता चुनकर देश की मजबूती की नींव रखी। इस मौके पर नेहरु सिद्धांत केंद्र ट्रस्ट की ओर से गरीब तथा होनहार बच्चों को दिए जाते वजीफो की प्रशंसा करते हुए कहा कि इस समाजिक कार्य के लिए पंजाब सरकार नेहरु सिद्धांत केंद्र ट्रस्ट तथा भारतीय मित्तल परिवार की ऋणि है। इस मौके पर रविंदरनाथ, मंगू सिंह, नितिन कुमार नंद तथा अशोक चितले को उनकी शानदार समाजिक सेवाओं के लिए सतपाल मितल राष्ट्रीय पुरस्कारों को सम्मानित किया। इसके अलावा उन्होंने होनहार तथा गरीब विद्यार्थियों को वार्षिक वजीफा योजना तहत राशि वितरित की।

इससे पहले समारोह को संबोधित करते हुए ट्रस्ट के चेयरमैन राकेश भारती मित्तल ने ट्रस्ट की ओर से शिक्षा, सेहत तथा अन्य क्षेत्रों में किए जा रहे कार्यों के बारे में बताया। उन्होंने बताया कि ट्रस्ट की ओर से हर साल करीब 50 लाख रुपए राशी के वजीफे तथा 5 लाख रुपए से अधिक राशी के पुरस्कार बांटे जाते है। इस मौके पर अन्य के अलावा विधायक सुरिंदर डाबल, संजय तलवाड़, बिपन गुप्ता, जीएल बस्सी, सुनील गुप्ता, सिविल सर्जन डा. हरदीप सिंह, गुरप्रीत गोगी, गुरदेव सिंह लापरा आदि मौजूद रहे।

- रीना अरोड़ा