BREAKING NEWS

World Corona : दुनियाभर में संक्रमितों का आंकड़ा 23 करोड़ के करीब, साढ़े 46 लाख से अधिक लोगों की मौत ◾उत्तराखंड : कल से शुरू होगी चारधाम यात्रा, CM पुष्कर सिंह धामी का ऐलान◾तेलंगाना कांग्रेस चीफ ने शशि थरूर को कहा था 'गधा', विवाद के बाद मांगनी पड़ी माफी ◾देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 34403 नए मामलों की पुष्टि, रिकवरी रेट 97.65 प्रतिशत ◾LAC विवाद : भारत की ड्रैगन को चेतावनी- रिश्तों को लेकर पूर्वाग्रहों से बाहर आये चीन◾कृषि कानूनों को एक साल पूरा : अकाली दल का 'ब्लैक फ्राइडे प्रोटेस्ट मार्च', धारा 144 लागू ◾SCO में ईरान और आर्मेनिया के विदेश मंत्री से मिले एस जयशंकर,अफगानिस्तान की स्थिति पर केंद्रित थी बातचीत ◾राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति, प्रमुख मंत्रियों, नेताओं समेत राहुल गांधी ने पीएम मोदी को दी जन्मदिन की बधाई◾विदेश मंत्री एस जयशंकर ने दुशांबे में चीनी समकक्ष वांग से की मुलाकात◾आतंकी मॉड्यूल : ISI प्रशिक्षित आतंकवादी भारत में पुलों, रेलवे पटरियों को उड़ाने वाले थे - आधिकारिक सूत्र◾केशव प्रसाद मौर्य ने सपा पर साधा निशाना , कहा - रोजा-इफ्तार पार्टी करने वाले अब मंदिर-मंदिर घूम रहे हैं◾RSS पर विवादित बयान देने पर राहुल पर प्राथमिकी दर्ज करने पर विचार कर रहे हैं नरोत्तम मिश्रा◾प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पुणे के दगडूशेठ हलवाई गणपति ट्रस्ट की सराहना की◾SC, ST, OBC , अल्पसंख्यक, महिलाओं के लिए योजनाओं को लेकर केंद्र ने GoM का किया गठन◾केंद्र के कृषि कानूनों के खिलाफ शिरोमणि अकाली दल शुक्रवार को दिल्ली में करेगा प्रदर्शन ◾कोविड-19 टीकाकरण को लेकर गोवावासियों को संबोधित करेंगे PM मोदी◾भारत ने अमेरिका में खालिस्तानी अलगाववादी समूहों की गतिविधियों पर चिंता व्यक्त की◾कोविड-19 की बूस्टर खुराक फिलहाल केंद्रीय विषय नहीं : केंद्र◾गुजरात : CM भूपेंद्र पटेल ने अपने पास रखे कई मंत्रालय, कनुभाई देसाई को वित्त विभाग की जिम्मेदारी सौंपी◾वित्त मंत्री सीतारमण बोली- कोरोना महामारी के समय जनधन-आधार-मोबाइल की तिगड़ी पासा पलटने वाली साबित हुई◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

कोरोना के प्रकोप से निपटने के लिए पंजाब सरकार ने केंद्र से मांगी 150 करोड़ रुपये की सहायता

पंजाब में कोरोना वायरस (कोविड-19) के 21 मामले सामने आ चुके हैं। इसी बीच पंजाब सरकार ने वायरस के प्रकोप से निपटने के लिए केन्द्र सरकार से 150 करोड़ रुपये की सहायता मांगी है। पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू ने केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन को पत्र लिख कर यह मांग की। वायरस के चलते राज्य में अमरिंदर सरकार ने अनिश्चित काल के लिए कर्फ्यू लगा दिया गया है। 

उल्लेखनीय है कि पंजाब में विदेश से बड़ी तादाद में अनिवासी भारतीय लौटे हैं, जिसके बाद कोरोना वायरस के मामलों की संख्या बढ़ने का खतरा पैदा हो गया है। और इसी को देखते हुए सरकार ने केंद्र से यह मांग रखी है। पत्र में बलबीर सिंह सिद्धू ने कहा है कि राज्य से सबसे अधिक अनिवासी भारतीय संबंध रखते हैं और उनमें से 90 हजार पहले ही यहां आ चुके हैं। 

उन्होंने कहा, ''उनमें से कई लोगों में कोरोना वायरस के लक्षण पाये गए हैं और उनके संपर्क में आने से और लोग भी इसकी चपेट में आ सकते हैं।'' उन्होंने कहा कि मरीजों की तादाद में लगातार भारी इजाफा हो रहा है। पंजाब में अब तक कोरोना वायरस के 23 मामले सामने आ चुके हैं। सिद्धू ने कहा, ''इस भयानक बीमारी को रोकने के लिए, पंजाब ने जमीनी स्तर तक ठोस योजनाएँ बनाई हैं। 

हम आईसीयू, आइसोलेशन वार्ड आदि बना रहे हैं। हमें अतिरिक्त श्रमबल, विशेषज्ञों, एनेस्थेटिस्ट, पल्मोनोलॉजिस्ट, डॉक्टर और नर्स की आवश्यकता है। हमें दवाओं, रसद, वेंटिलेटर और कई अन्य वस्तुओं की भी आवश्यकता है।' उन्होंने लिखा कि इन आवश्यकताओं को पूरा करने के लिये पंजाब को कम से कम 150 करोड़ रुपये के कोष की जरूरत है।