BREAKING NEWS

'अश्विनी मिन्ना' मेमोरियल अवार्ड में आवेदन करने के लिए क्लिक करें ◾Bihar Election : कृषि मंत्री ने कमल निशान वाला मास्क पहन वोट डालने पहुंचे, दर्ज होगा मामला ◾बिहार चुनाव : 11 बजे तक 18.48 फीसदी मतदान,जानिए कहां कितने प्रतिशत हुई वोटिंग◾दरभंगा रैली में बोले PM मोदी, पूर्व की सरकारों का मंत्र रहा, पैसा हज़म-परियोजना खत्म◾मुंगेर मामला : तेजस्वी ने कहा- पुलिस ने लोगों को ढूंढ-ढूंढ कर पीटा, कांग्रेस ने सरकार से बर्खास्तगी की मांग की ◾देश में पिछले 24 घंटो में कोरोना के 43,893 नए मामलों की पुष्टि और 508 मरीजों ने गंवाई जान◾JDU ने चिराग को बताया RJD की 'बी' टीम, कहा-रील लाइफ के साथ रियल लाइफ में भी असफल◾बिहार में कोरोना काल के बीच मतदान जारी, शुरुआती 2 घंटे में 6.74 प्रतिशत हुआ मतदान ◾Bihar Election : राहुल गांधी और जेपी नड्डा ने लोगों से वोट करने की अपील की, कही ये बात ◾जम्मू-कश्मीर के बडगाम में सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ के दौरान 2 आतंकवादियों को मार गिराया ◾बिहार चुनाव : कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच 71 सीटों के लिए मतदान जारी, पीएम मोदी ने लोगों से की ये अपील ◾बिहार चुनाव : पहले चरण में 16 जिलों की 71 सीटों पर मतदान आज, 1066 प्रत्याशियों के भविष्य का होगा फैसला◾बिहार विधानसभा चुनाव : दूसरे चरण के चुनाव प्रचार के लिए आज PM मोदी और राहुल की कई रैलियां◾आज का राशिफल ( 28 अक्टूबर 2020 )◾अर्थव्यवस्था में सुधार, पर 2020-21 में वृद्धि दर नकारात्मक या शून्य के करीब रहेगी : सीतारमण ◾SRH vs DC ( IPL 2020 ) : साहा, वॉर्नर और राशिद ने सनराइजर्स को दिलाई दिल्ली पर जीत◾पोम्पियो के दौरे से भड़का बीजिंग, कहा : 'भारत - चीन' के बीच कलह के बीज बोना बंद करें अमेरिका◾उमर अब्दुल्ला बोले- नया भूमि कानून स्वीकार नहीं, इस छल से जम्मू-कश्मीर बिकने के लिए तैयार◾अगर आरजेडी सत्ता में आयी तो विकास के कटोरे में छेद हो जायेगा, इनका चरित्र ही अराजक है : जेपी नड्डा ◾भ्रष्टाचार का वंशवाद बड़ी चुनौती, कई राज्यों में राजनीतिक परंपरा का हिस्सा बना: पीएम मोदी◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

कांग्रेस अल्पसंख्यक विरोधी, अमरेंद्र का सीएए से इंकार, संविधान के खिलाफ निर्णय - शिवराज

लुधियाना : मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवराज सिंह चौहान आज पंजाब की आर्थिक राजधानी के नाम से विख्यात महानगर लुधियाना पहुंचे। उन्होंने यहां भाजपा कोर कमेटी की बैठक में हिस्सा लेकर राजनीतिक और अगले सूबा प्रधान बनाए जाने के बारे में भाजपा पदाधिकारियों से चर्चा की। 

चौहान यह रिपोर्ट पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को सौंपेंगे। शिवराज सिंह चौहान ने लुधियाना के फिरोजपुर रोड़ स्थित एक होटल में मीडिया से बातचीत करते कहा कि केंद्र सरकार द्वारा पास किया गया नागरिकता संशोधन कानून पंजाब सरकार को लागू करना पड़ेगा, क्योंकि इसको देश के दोनों सदनों ने पास किया है।  

उन्होंने दावा किया कि  ‘नागरिकता संशोधन एक्ट न टलेगा और ना ही इसमें किसी तरह का संशोधन किया जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि वर्ष 1984 में मॉब लिंचिंग करने वाली कांग्रेस पार्टी आज सीएए के नाम पर देश में दंगे करवाने पर तुली हुई है। ’ 

उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस नागरिकता संशोधन कानून पर विरोध करके पाकिस्तान, बंगलादेश और अफगानिस्तान में बसने वाले अल्पसंख्यक लोगों के खिलाफ बोल रही है। उन्होंने कहा कि विपक्ष के पास कोई मुददा नहीं जिसके चलते 10 जनपथ से सीएए के खिलाफ विरोध उठाया जा रहा है। उन्होंने यह भी कहा कि पूर्व केबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू इस मामले पर क्यों नहीं बोले? वह पाक  प्रधानमंत्री इमरान खां से दोस्ती निभा रहे है। 

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि बीते दिनों पाकिस्तान स्थित श्री ननकाना साहिब पर हुए हमले ने यह दिखा दिया कि पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों के हालात कैसे हैं। चौहान ने कहा कि 1947 में विभाजन का दंश पंजाब झेल चुका है। तब पाकिस्तान में 23 प्रतिशत अल्पसंख्यक थे, आज संख्या 2 फीसद रह गई है। 

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टेन अमरिंदर सिंह को यह जवाब देना होगा कि वर्षों से प्रदेश में रह रहे पाकिस्तानी हिन्दू और सिखों को क्यों वह पंजाब से निकाल देंगे। सिद्धू पर कटाक्ष करते हुए चौहान ने कहा हर छोटी बड़ी बात पर बोलने वाले नेताओं की भी बोलती बंद है। उन्होंने कहा कि जल्द ही पंजाब को नया भाजपा प्रधान मिल जाएगा। इस दौरान उनके साथ यूपी के सह प्रभारी सुनील ओझा भी मौजद रहे।

भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज चौहान और उत्तर प्रदेश के सह प्रभारी सुनील ओझा ने पंजाब कोर कमेटी सदस्यों के साथ वन टू वन मीटिंग की। पंजाब के नए प्रदेश अध्यक्ष चुनाव के लिए शिवराज चौहान ने नए प्रधान के लिए पदाधिकारियों की नब्ज टटोली। इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष श्वेत मलिक, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अश्वनी शर्मा, राजिंदर भंडारी, पूर्व कैबिनेट मंत्री मनोरंजन कालिया, मदनमोहन मित्तल, सांसद सोमप्रकाश, पूर्व केंद्रीय राज्यमंत्री विजय सांपला मौजूद रहे।

- सुनीलराय कामरेड