BREAKING NEWS

शीतकालीन सत्रः राज्यसभा से निलंबित सदस्यों के मुद्दे पर सरकार-विपक्ष में हो रही वार्ता◾भारत के पहले Omicron संक्रमित मरीज की ये बात आई सामने, 27 नवंबर को जा चुका है दुबई◾सुरजेवाला का ममता पर पलटवार, पूछा- आपकी प्राथमिकता प्रधानमंत्री के खिलाफ लड़ना है या कांग्रेस के खिलाफ ?◾पंजाबः चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा-हमारी ‘चंगी सरकार’ वादों पर खरी उतरी◾कोरोना के ओमिक्रॉन वैरिएंट ने भारत में भी दी दस्तक, कर्नाटक में मिले हैं दो मामले◾काले अंग्रेज वाले बयान पर केजरीवाल का चन्नी पर पलटवार, सांवले रंग का व्यक्ति झूठे वादे नहीं करता... ◾केजरीवाल को प्यार करते हैं पंजाब के लोग, चड्ढा बोले- सही समय पर होगी पार्टी के CM पद के चेहरे की घोषणा ◾'किस चश्मे से यूपी में दिखता है बढ़ता अपराध' अखिलेश के वार पर अमित शाह का पलटवार◾ममता के बाद प्रशांत किशोर का कांग्रेस पर हमला, कहा- विपक्ष का नेतृत्व कांग्रेस का दैवीय अधिकार नहीं...◾कांग्रेस के बिना बीजेपी के खिलाफ गठबंधन संभव नहीं : दिग्विजय सिंह◾SC की फटकार के बाद हरकत में आई दिल्ली सरकार, कल से अगले आदेश तक बंद रहेंगे स्कूल ◾सांसदों के निलंबन को लेकर राहुल गांधी का ट्वीट, 'जो सरकार डरे, वो अन्याय ही करे'◾हार के डर से BJP खेल रही 'धार्मिक कार्ड', मायावती बोली- पार्टी के आखिरी हथकंडे से जनता रहे सावधान ◾विपक्ष के रवैये पर भड़के सभापति नायडू, कहा-1962 से हो रहा निलंबन, पहली बार नहीं हुआ ऐसा ◾प्रदूषण को लेकर SC की AAP सरकार को फटकार, जब बड़े घर पर हैं तो बच्चों के लिए क्यों खोले स्कूल? ◾शीतकालीन सत्र के चौथे दिन भी जारी रहा विपक्ष का प्रदर्शन, सांसद बोले- निलंबन वापसी तक देते रहेंगे धरना ◾Petrol-Diesel Price : दिल्ली में आज से नई कीमत लागू, जानिए आपके शहर में पेट्रोल-डीजल के दाम◾विश्व में ओमीक्रॉन के बढ़ते प्रकोप के बीच SII ने कोविशील्ड की बूस्टर डोज के लिए DCGI से मांगी मंजूरी ◾UPTET पेपर लीक: वरुण गांधी ने किया योगी सरकार पर कटाक्ष, पूछा- कब तक सब्र करे भारत का युवा... ◾ममता के 'UPA क्या है' वाले बयान पर बोले खड़गे-हमें मिलकर BJP से लड़ना है, आपस में न लड़े विपक्ष ◾

पंजाब : खैहरा ने फरीदकोट रैली में आप को दिया नया रंग, घोषित की नई रणनीति

लुधियाना-फरीदकोट : पंजाब में आम आदमी पार्टी की गुटबाजी के बीच विधानसभा सत्र से पहले बागी आप विधायकों ने सियासी रंग बिखेरते हुए सुखपाल सिंह खैहरा की छत्र-छाया में विधानसभा के मानसून इजलास के दैरान अपनी रणनीति ऐलान कर दी। आज कोटकपूरा में बागी धडे की तरफ से 9 विधायकों ने वलंटियर कनवेंशन में पार्टी को नया रंग देते हुए नवजोत सिंह सिद्धू और सुखबीर सिंह बादल के बारे में अपने विचार रखें।

इस रैली में सुखपाल सिंह खैहरा के साथ कंवर संधू, जगदेव सिंह कमालु, जयकिशन सिंह रेडी, जगदेव जगा हिस्सोवाल, मास्टर बलदेव सिंह, नाजर सिंह, माना शाहिया और पिरमल सिंह धोला उपस्थित थे। सुखपाल सिंह खैहरा ने आम आदमी पार्टी के समर्पित पीले रंग की दस्तार के स्थान पर हरे रंग की पगड़ी को अपनाया है।

पंजाब : आम आदमी पार्टी में बगावत, नाराज विधायकों ने पंजाब इकाई को किया ‘स्वायत्त’ घोषित

आप धड़े के बाकी सभी विधायकों को हरे रंग की दस्तार भेट करते हुए सुखपाल सिंह खैहरा ने कहा की हरे रंग की पगड़ी पंजाब के किसानों का प्रतीक है और इसी लिए इसी रंग को कार्यकर्ताओं की राय उपरांत अपनाया गया है। इसके अतिरिक्त खैहरा ने साफ किया कि वह आम आदमी पार्टी हे और विधानसभा के 24 अगस्त केा चंडीगढ़ में शुरू होने वाले सत्र के दौरान केाई अलग स्थान नहीें मांगेगें। इसके साथ ही बड़ा विवाद ग्रहण कर चुके नवजोत सिंह सिद्धू की पाकिस्तानी सेना ध्यक्ष को डाली गई जफी के बारे में खैहरा ने कहा कि सिद्धू ने पाकिस्तान जाकर कोई गलती नहीं की।

उन्होंने कहा कि अगर करतारपुर साहिब का रास्ता खुल जाता है तो सभी के लिए अच्छा है। शिरोमणि अकाली दल द्वारा पिछले दिनों हरियाणा में अलग तौर पर चुनाव लडऩे की घोषणा के बारे खैहरा ने कहा कि सुखबीर को कहना चाहते है कि पंजाब को बहुत लूट लिया। अब हरियाणा केा बख्श दो।

- सुनीलराय का़मरेड