BREAKING NEWS

नागरिकता संशोधन विधेयक को राष्ट्रपति की मंजूरी, कानून बना ◾राज्यों की जीएसटी क्षतिपूर्ति के वादे को पूरा करेगा केन्द्र, समयसीमा नहीं बताई - सीतारमण◾ठाकरे ने गृह शिवसेना, वित्त राकांपा और राजस्व कांग्रेस को दिया ◾फिर बढ़े प्याज के दाम, सरकार ने किए 12660 टन आयात के नए सौदे◾असम के हथकरघा मंत्री के आवास पर हमला, तेजपुर, ढेकियाजुली में अनिश्चितकालीन कर्फ्यू◾जब लोकसभा में मुलायम सिंह ने पूछा ... ‘‘सत्ता पक्ष कहां है''◾केंद्रीय संस्कृत विश्वविद्यालय विधेयक को लोकसभा की मंजूरी, निशंक ने सभी भारतीय भाषाओं को सशक्त बनाने पर दिया जोर ◾भारत और अमेरिका के बीच ‘टू प्लस टू’ वार्ता 18 दिसम्बर को वाशिंगटन में होगी : विदेश मंत्रालय◾TOP 20 NEWS 12 December : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की सभी पुनर्विचार याचिकाएं◾महाराष्ट्र में BJP की कोर समिति की सदस्य नहीं, बावजूद पार्टी नहीं छोड़ूंगी : पंकजा मुंडे◾झारखंड में महागठबंधन की सरकार बनते ही किसानों का ऋण किया जाएगा माफ : राहुल गांधी ◾CAB :बांग्लादेश के विदेश मंत्री ने भारत दौरा किया रद्द ◾झारखंड विधानसभा चुनाव: तीसरे चरण में 17 सीटों पर वोटिंग जारी, दोपहर 1 बजे तक 45.14 प्रतिशत मतदान◾झारखंड : धनबाद में रैली को संबोधित करते हुए बोले PM मोदी-कांग्रेस में सोच और संकल्प की कमी◾असम के लोगों से PM की अपील, कांग्रेस बोली- मोदी जी, वहां इंटरनेट सेवा बंद है◾केंद्र सरकार महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर संविधान की आत्मा छलनी करने वाला बिल लाई : प्रियंका ◾पाकिस्तान की ओर से हो रहे घुसपैठ की कोशिशों को नजरअंदाज कर रही है सरकार: शिवसेना ◾हैदराबाद एनकाउंटर मामले में SC ने 3 सदस्यीय जांच आयोग का किया गठन◾आईयूएमएल ने नागरिकता संशोधन विधेयक को सुप्रीम कोर्ट में दी चुनौती ◾

पंजाब

पंजाब : नशों के खिलाफ जागी पंजाब पुलिस, घर-घर छापेमारी

 punjab police raid

लुधियाना-सुलतानपुर-पठानकोट : सूबे भर में कांग्रेस की कैप्टन सरकार को विरोधी पार्टियों समेत अपनी ही पार्टी के वरिष्ठ नेता नशों के मुददे पर सरकार को घेर रहे है और इसी संबंध में नशों के कारण पंजाब के किसी ना किसी इलाके से नौजवानों के नशों के कारण मारे जाने की खबरें मिल रही है। 

इसीलिए मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने पंजाब पुलिस को सख्त कदम उठाने के हुकम दिए है और इसी के चलते आज बठिण्डा के रामनगर इलाके में पुलिस ने बड़ी संख्या में पुलिसबल को साथ लेकर घर-घर छापेमारी शुरू की है। सूत्रों के मुताबिक इस छापेमारी के दौरान कुछ बाशिंदों से नशे बरामद हुए है, फिलहाल ब्योरे की प्रतीक्षा है।  

उधर सुलतानपुर लोधी पुलिस ने भी एक किलो हेरोइन समेत एक शख्स को काबू करने में सफलता हासिल की। इसी संबंध में डीएसपी सुलतानपुर लोधी स्वर्ण सिंह बल ने पत्रकारों से बातचीत करते बताया कि विशेष नाके के दौरान पलसर मोटर साइकिल पर आ रहे एक नौजवान को जब पुलिस ने रूकने का इशारा किया तो वह एक झोला फेंककर भागने लगा, किंतु इंसपेक्टर सर्वजीत सिंह की अगुवाई में तैनात पुलिस पार्टी ने उसे भागकर काबू कर लिया। उन्होंने बताया कि झोले की तलाशी लेने के बाद उसमें से एक किलो हेरोइन बरामद हुई है। डीएसपी बल ने यह भी कहा कि दोषी 3 सालों से भगौड़ा चल रहा था और उस पर पहले भी 6 मुकदमे दर्ज है। 

इधर पठानकोट के डिवीजन न. 2 की पुलिस ने 175 पेटियां अवैध शराब की बरामद करने में सफलता हासिल की है। इसी संबंध में जानकारी देते डीएसपी सिटी राजिंद्र मनहास और पुलिस डिवीजन न. 2 के एसएचओ इकबाल सिंह ने बताया कि बीती रात पीसीआर ने गुप्त सूचना के आधार पर पठानकोट के धीरा क्षेत्र में नाजायज शराब की सप्लाई होने की सूचना पर कार्यवाही करते पुलिस मुलाजिमों ने यह जखीरा प्राप्त किया है। 

इस संबंध में जब तस्करों को पता लगा तो वे पीसीआर मुलाजिमों को टक्कर मारकर मोके से फरार हो गए। टक्कर के दौरान तस्करों की कार का बम्पर टूटकर गिर गया जिसपर उनको टे्रस किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि जब पुलिस द्वारा एक ट्रक की तलाशी ली गई तो उसमें 175 के करीब नाजायज पेटियां शराब की बरामद हुई है। उन्होंने कहा कि समस्त घटना में पीएचसी ब्रहमदत और एएसआई सुखदेव कुमार घायल हुए है। 

इसी इलाके के साथ लगते थाना इंदौरा के प्रभारी सुरिद्र धीमान ने अपनी टीम के शराब (लाहन) का अवैध रूप से कारोबार करने वाले एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। थाना प्रभारी सुरिद्र धीमान ने बताया है कि पक ड़े गए आरोपित की पहचान रेशम लाल पुत्र मोहन लाल गांव गगवाल डाकघर बसंतपुर तहसील इंदौरा जिला कांगड़ा के रूप में हुई है। 

इसके इलावा एक महिला भी अपने घर पर अवैध शराब लाहण का कारोबार कर रही थी पुलिस ने महिला के घर पर दबिश दी और दबिश के दौरान महिला के घर से 40 हजार किलो लीटर अवैध शराब लाहण सहित काबू किया आरोपी की पहचान सुनीता देवी (अकका) पत्नी इंद्र कुमार गांव गगवाल डाकघर बसंतपुर तहसील इंदौरा जिला कांगड़ा के रुप में हुई है। दोनों आरोपियों को गिरफ्तार करके थाना इंदौरा में लाया गया और उनके खिलाफ हिमाचल प्रदेश मादक पदार्थ अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है और आगामी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है।

सुनीलराय कामरेड