BREAKING NEWS

भारत-चीन सीमा विवाद: गलवान घाटी पर चीन के दावे को भारत ने एक बार फिर ठुकराया, शुक्रवार को हो सकती है वार्ता◾यूपी में कल रात 10 बजे से 13 जुलाई की सुबह 5 बजे तक फिर से लॉकडाउन, आवश्यक सेवाओं पर कोई रोक नहीं ◾दिल्‍ली में 24 घंटे में कोरोना के 2187 नए मामले, 45 की मौत, 105 इलाके सील◾महाराष्ट्र में कोरोना का कहर जारी, 24 घंटे 219 लोगों की मौत, 6875 नए मामले◾उप्र एसटीएफ ने उज्जैन से गिरफ्तार विकास दुबे को अपनी हिरासत में लिया, कानपुर लेकर आ रही पुलिस◾वार्ता के जरिए एलएसी पर अमन-चैन का भरोसा, जारी रहेगी सैन्य और राजनयिक बातचीत : विदेश मंत्रालय◾दिल्ली में कोरोना की स्थिति में सुधार, रिकवरी रेट 72% से अधिक : गृह मंत्रालय◾केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन बोले-देश में नहीं हुआ कोरोना वायरस का कम्युनिटी ट्रांसमिशन◾ इंडिया ग्लोबल वीक में बोले PM मोदी-वैश्विक पुनरुत्थान की कहानी में भारत की होगी अग्रणी भूमिका◾कुख्यात अपराधी विकास दुबे की गिरफ्तारी के बाद मां ने कहा- हर वर्ष जाते है महाकाल मंदिर में दर्शन के लिए ◾मोस्ट वांटेड गैंगस्टर विकास दुबे के बारे में शुरुआत से लेकर गिफ्तारी तक का जानिए पूरा घटनाक्रम◾काशीवासियों से बोले PM मोदी- जो शहर दुनिया को गति देता हो, उसके आगे कोरोना क्या चीज है◾ कांग्रेस ने PM मोदी से किया सवाल, पूछा- क्या गलवान घाटी पर भारत का दावा कमजोर किया जा रहा?◾उज्जैन पुलिस की पीठ थपथपाते हुए बोले CM शिवराज-जल्दी UP पुलिस को सौंपा जाएगा विकास दुबे◾चित्रकूट की खदानों में बच्चियों के यौन शोषण पर बोले राहुल-क्या यही सपनों का भारत है◾देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमितों के 24,879 नए मामले और 487 लोगों ने गंवाई जान ◾कानपुर में 8 पुलिसर्मियों की हत्या का मुख्य आरोपी विकास दुबे उज्जैन में गिरफ्तार◾ दुनिया में कोरोना मरीजों के आंकड़ों में बढ़ोतरी का सिलसिला जारी, मरने वालों आंकड़ा 5 लाख 48 हजार के पार ◾कानपुर : हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे के सहयोगी प्रभात और बउआ को पुलिस ने एनकाउंटर के दौरान मार गिराया ◾PM मोदी वाराणसी की संस्थाओं के प्रतिनिधियों से आज 11 बजे वीडियो कांफ्रेंस पर संवाद करेंगे◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

पंजाब : नशों के खिलाफ जागी पंजाब पुलिस, घर-घर छापेमारी

लुधियाना-सुलतानपुर-पठानकोट : सूबे भर में कांग्रेस की कैप्टन सरकार को विरोधी पार्टियों समेत अपनी ही पार्टी के वरिष्ठ नेता नशों के मुददे पर सरकार को घेर रहे है और इसी संबंध में नशों के कारण पंजाब के किसी ना किसी इलाके से नौजवानों के नशों के कारण मारे जाने की खबरें मिल रही है। 

इसीलिए मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने पंजाब पुलिस को सख्त कदम उठाने के हुकम दिए है और इसी के चलते आज बठिण्डा के रामनगर इलाके में पुलिस ने बड़ी संख्या में पुलिसबल को साथ लेकर घर-घर छापेमारी शुरू की है। सूत्रों के मुताबिक इस छापेमारी के दौरान कुछ बाशिंदों से नशे बरामद हुए है, फिलहाल ब्योरे की प्रतीक्षा है।  

उधर सुलतानपुर लोधी पुलिस ने भी एक किलो हेरोइन समेत एक शख्स को काबू करने में सफलता हासिल की। इसी संबंध में डीएसपी सुलतानपुर लोधी स्वर्ण सिंह बल ने पत्रकारों से बातचीत करते बताया कि विशेष नाके के दौरान पलसर मोटर साइकिल पर आ रहे एक नौजवान को जब पुलिस ने रूकने का इशारा किया तो वह एक झोला फेंककर भागने लगा, किंतु इंसपेक्टर सर्वजीत सिंह की अगुवाई में तैनात पुलिस पार्टी ने उसे भागकर काबू कर लिया। उन्होंने बताया कि झोले की तलाशी लेने के बाद उसमें से एक किलो हेरोइन बरामद हुई है। डीएसपी बल ने यह भी कहा कि दोषी 3 सालों से भगौड़ा चल रहा था और उस पर पहले भी 6 मुकदमे दर्ज है। 

इधर पठानकोट के डिवीजन न. 2 की पुलिस ने 175 पेटियां अवैध शराब की बरामद करने में सफलता हासिल की है। इसी संबंध में जानकारी देते डीएसपी सिटी राजिंद्र मनहास और पुलिस डिवीजन न. 2 के एसएचओ इकबाल सिंह ने बताया कि बीती रात पीसीआर ने गुप्त सूचना के आधार पर पठानकोट के धीरा क्षेत्र में नाजायज शराब की सप्लाई होने की सूचना पर कार्यवाही करते पुलिस मुलाजिमों ने यह जखीरा प्राप्त किया है। 

इस संबंध में जब तस्करों को पता लगा तो वे पीसीआर मुलाजिमों को टक्कर मारकर मोके से फरार हो गए। टक्कर के दौरान तस्करों की कार का बम्पर टूटकर गिर गया जिसपर उनको टे्रस किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि जब पुलिस द्वारा एक ट्रक की तलाशी ली गई तो उसमें 175 के करीब नाजायज पेटियां शराब की बरामद हुई है। उन्होंने कहा कि समस्त घटना में पीएचसी ब्रहमदत और एएसआई सुखदेव कुमार घायल हुए है। 

इसी इलाके के साथ लगते थाना इंदौरा के प्रभारी सुरिद्र धीमान ने अपनी टीम के शराब (लाहन) का अवैध रूप से कारोबार करने वाले एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। थाना प्रभारी सुरिद्र धीमान ने बताया है कि पक ड़े गए आरोपित की पहचान रेशम लाल पुत्र मोहन लाल गांव गगवाल डाकघर बसंतपुर तहसील इंदौरा जिला कांगड़ा के रूप में हुई है। 

इसके इलावा एक महिला भी अपने घर पर अवैध शराब लाहण का कारोबार कर रही थी पुलिस ने महिला के घर पर दबिश दी और दबिश के दौरान महिला के घर से 40 हजार किलो लीटर अवैध शराब लाहण सहित काबू किया आरोपी की पहचान सुनीता देवी (अकका) पत्नी इंद्र कुमार गांव गगवाल डाकघर बसंतपुर तहसील इंदौरा जिला कांगड़ा के रुप में हुई है। दोनों आरोपियों को गिरफ्तार करके थाना इंदौरा में लाया गया और उनके खिलाफ हिमाचल प्रदेश मादक पदार्थ अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है और आगामी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है।

सुनीलराय कामरेड