BREAKING NEWS

कश्मीर में स्थिति सामान्य करने के लिए हरसंभव प्रयास करें केंद्र : सुप्रीम कोर्ट◾SC ने फारूक अब्दुल्ला को पेश करने संबंधी याचिका पर केंद्र को जारी किया नोटिस ◾जन्मदिन पर चिदंबरम को बेटे कार्ति का पत्र, लिखा-कोई 56 इंच वाला आपको रोक नहीं सकता◾Howdy Modi कार्यक्रम में शामिल होने के ट्रंप के फैसले की PM ने की प्रशंसा, ट्वीट कर कही यह बात◾अयोध्या विवाद में सुन्नी वक्फ बोर्ड और निर्वाणी अखाड़े ने सुप्रीम कोर्ट के मध्यस्थता पैनल को लिखा पत्र◾पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम तिहाड़ जेल में मनाएंगे अपना 74वां जन्मदिन◾‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम में शामिल होंगे ट्रम्प, भारतीय-अमेरिकी लोगों को एक साथ करेंगे संबोधित◾पुंछ: पाकिस्तान ने फिर किया संघर्ष विराम का उल्लंघन, तीन जवान घायल◾अखिलेश यादव बोले- तानाशाही से सरकार चलाकर अपना लोकतंत्र चला रही है भाजपा◾शरद पवार ने NCP छोड़ने वाले नेताओं को बताया ‘कायर’◾जम्मू कश्मीर का विशेष दर्जा समाप्त करना भाजपा की राष्ट्रीय प्रतिबद्धता थी : नड्डा ◾आजाद ने अपने गृह राज्य जाने की अनुमति के लिए उच्चतम न्यायालय का किया रुख◾सिद्धारमैया ने बाढ़ राहत को लेकर केन्द्र कर्नाटक सरकार की आलोचना की◾बेरोजगारी पर बोले श्रम मंत्री-उत्तर भारत में योग्य लोगों की कमी, विपक्ष ने किया पलटवार ◾INLD के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अशोक अरोड़ा और निर्दलीय विधायक कांग्रेस में हुये शामिल ◾PAK ने इस साल 2,050 से अधिक बार किया संघर्षविराम उल्लंघन, 21 भारतीयों की मौत : विदेश मंत्रालय ◾PM मोदी,वेंकैया,शाह ने आंध्र नौका हादसे पर जताया शोक◾पासवान ने किया शाह के हिंदी पर बयान का समर्थन◾न्यायालय में सोमवार को होगी अनुच्छेद 370 को खत्म करने, कश्मीर में पाबंदियों के खिलाफ याचिकाओं पर सुनवाई◾TOP 20 NEWS 15 September : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾

पंजाब

पंजाब : नशों के खिलाफ जागी पंजाब पुलिस, घर-घर छापेमारी

लुधियाना-सुलतानपुर-पठानकोट : सूबे भर में कांग्रेस की कैप्टन सरकार को विरोधी पार्टियों समेत अपनी ही पार्टी के वरिष्ठ नेता नशों के मुददे पर सरकार को घेर रहे है और इसी संबंध में नशों के कारण पंजाब के किसी ना किसी इलाके से नौजवानों के नशों के कारण मारे जाने की खबरें मिल रही है। 

इसीलिए मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने पंजाब पुलिस को सख्त कदम उठाने के हुकम दिए है और इसी के चलते आज बठिण्डा के रामनगर इलाके में पुलिस ने बड़ी संख्या में पुलिसबल को साथ लेकर घर-घर छापेमारी शुरू की है। सूत्रों के मुताबिक इस छापेमारी के दौरान कुछ बाशिंदों से नशे बरामद हुए है, फिलहाल ब्योरे की प्रतीक्षा है।  

उधर सुलतानपुर लोधी पुलिस ने भी एक किलो हेरोइन समेत एक शख्स को काबू करने में सफलता हासिल की। इसी संबंध में डीएसपी सुलतानपुर लोधी स्वर्ण सिंह बल ने पत्रकारों से बातचीत करते बताया कि विशेष नाके के दौरान पलसर मोटर साइकिल पर आ रहे एक नौजवान को जब पुलिस ने रूकने का इशारा किया तो वह एक झोला फेंककर भागने लगा, किंतु इंसपेक्टर सर्वजीत सिंह की अगुवाई में तैनात पुलिस पार्टी ने उसे भागकर काबू कर लिया। उन्होंने बताया कि झोले की तलाशी लेने के बाद उसमें से एक किलो हेरोइन बरामद हुई है। डीएसपी बल ने यह भी कहा कि दोषी 3 सालों से भगौड़ा चल रहा था और उस पर पहले भी 6 मुकदमे दर्ज है। 

इधर पठानकोट के डिवीजन न. 2 की पुलिस ने 175 पेटियां अवैध शराब की बरामद करने में सफलता हासिल की है। इसी संबंध में जानकारी देते डीएसपी सिटी राजिंद्र मनहास और पुलिस डिवीजन न. 2 के एसएचओ इकबाल सिंह ने बताया कि बीती रात पीसीआर ने गुप्त सूचना के आधार पर पठानकोट के धीरा क्षेत्र में नाजायज शराब की सप्लाई होने की सूचना पर कार्यवाही करते पुलिस मुलाजिमों ने यह जखीरा प्राप्त किया है। 

इस संबंध में जब तस्करों को पता लगा तो वे पीसीआर मुलाजिमों को टक्कर मारकर मोके से फरार हो गए। टक्कर के दौरान तस्करों की कार का बम्पर टूटकर गिर गया जिसपर उनको टे्रस किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि जब पुलिस द्वारा एक ट्रक की तलाशी ली गई तो उसमें 175 के करीब नाजायज पेटियां शराब की बरामद हुई है। उन्होंने कहा कि समस्त घटना में पीएचसी ब्रहमदत और एएसआई सुखदेव कुमार घायल हुए है। 

इसी इलाके के साथ लगते थाना इंदौरा के प्रभारी सुरिद्र धीमान ने अपनी टीम के शराब (लाहन) का अवैध रूप से कारोबार करने वाले एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। थाना प्रभारी सुरिद्र धीमान ने बताया है कि पक ड़े गए आरोपित की पहचान रेशम लाल पुत्र मोहन लाल गांव गगवाल डाकघर बसंतपुर तहसील इंदौरा जिला कांगड़ा के रूप में हुई है। 

इसके इलावा एक महिला भी अपने घर पर अवैध शराब लाहण का कारोबार कर रही थी पुलिस ने महिला के घर पर दबिश दी और दबिश के दौरान महिला के घर से 40 हजार किलो लीटर अवैध शराब लाहण सहित काबू किया आरोपी की पहचान सुनीता देवी (अकका) पत्नी इंद्र कुमार गांव गगवाल डाकघर बसंतपुर तहसील इंदौरा जिला कांगड़ा के रुप में हुई है। दोनों आरोपियों को गिरफ्तार करके थाना इंदौरा में लाया गया और उनके खिलाफ हिमाचल प्रदेश मादक पदार्थ अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है और आगामी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है।

सुनीलराय कामरेड