BREAKING NEWS

दिल का दौरा पड़ने के बाद राजू श्रीवास्तव एम्स में भर्ती , वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखे गए◾माकपा ने 'मुफ्त उपहार' वाले बयान को लेकर PM मोदी पर निशाना साधा◾कांग्रेस ने महाराष्ट्र मंत्रिमंडल में संजय राठौर को शामिल किए जाने को लेकर BJP पर साधा निशाना◾High Court में जनहित याचिका : याददाश्त खो चुके हैं सत्येंद्र जैन, विधानसभा और मंत्रिमंडल से अयोग्य घोषित किया जाए◾केजरीवाल ने गुजरात में सत्ता में आने पर महिलाओं को 1000 रुपये मासिक भत्ता देने का किया ऐलान ◾ISRO ने गगनयान से जुड़ा LEM परीक्षण सफलतापूर्वक पूरा किया◾Corbevax Corona Vaccine : केंद्र सरकार ने वयस्कों को कॉर्बेवैक्स की बूस्टर खुराक देने को दी मंजूरी ◾भारत के अतीत, वर्तमान के लिए प्रतिबद्धता और भविष्य के सपनों को झलकाता है तिरंगा : PM मोदी◾ हिमाचल में भी खिसक सकती हैं भाजपा की सरकार ! कांग्रेस ने विधानसभा में लाया अविश्वास प्रस्ताव ◾काले कपड़ों में कांग्रेस के प्रदर्शन पर PM मोदी ने कसा तंज, कहा- जनता भरोसा नहीं करेगी...◾जब नीतीश कुमार ने कहा था - येन केन प्रकारेण सत्ता प्राप्त करूंगा, लेकिन अच्छा काम करूंगा◾न्यायमूर्ति यू यू ललित होंगे सुप्रीमकोर्ट के नए प्रधान न्यायधीश ◾दिग्गज कारोबारी अडानी को जेड प्लस सिक्योरिटी, आईबी ने दिया था इनपुट◾शपथ लेने के बाद नीतीश की गेम पॉलिटिक्स शुरू, मोदी के खिलाफ कर सकते हैं ये बड़ा काम ◾नुपूर को सुप्रीम राहत, जांच पूरी न होने तक नहीं होगी गिरफ्तारी, सभी एफआईआर को एक साथ जोड़ा ◾ ‘‘नीतीश सांप है, सांप आपके घर घुस गया है।’’, भाजपा नेता गिरिराज ने याद की लालू की पुरानी बात ◾ सुनील बंसल का बीजेपी में बढ़ा कद, बनाए गए पार्टी महासचिव◾पिता जेल में तो संभाली पार्टी की कमान, 75 सीट जीतकर किया धमाकेदार प्रदर्शन, जानिए तेजस्वी के संघर्ष की कहानी ◾बिहार विधानसभा अध्यक्ष विजय सिन्हा के खिलाफ लाया गया अविश्वास प्रस्ताव◾शपथ लेते ही BJP पर बरसे नीतीश, कहा-2014 में जीतने वालों को 2024 की करनी चाहिए चिंता ◾

'पंजाब उमर के बोला हूं रंग दे बसंती चोला', BJP ने जारी किया प्रचार गीत, मनोज तिवारी बोले 'पंजाबी स्वाद में..'

मतदान से पहले भाजपा ने शुक्रवार को पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए एक गीत जारी किया। भाजपा के पंजाब प्रचार गीत को पार्टी के लोकसभा सदस्य और भोजपुरी अभिनेता-गायक मनोज तिवारी ने गाया है। सोशल मीडिया पर 'पंजाब उमर के बोला हूं रंग दे बसंती चोला' नाम का गाना रिलीज किया गया। केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने गाने और वीडियो के लिए क्रिएटिव इनपुट दिए। बीजेपी पहले ही उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के लिए प्रचार गीत जारी कर चुकी है। भाजपा के राष्ट्रीय सूचना एवं प्रौद्योगिकी विभाग के प्रभारी अमित मालवीय ने लगभग पांच मिनट लंबे अभियान गीत का वीडियो ट्विटर पर साझा किया।

जानिए क्या कहता है BJP का प्रचार गीत 

यह गीत सिखों और पंजाब के लिए नरेंद्र मोदी सरकार की पहल पर प्रकाश डालता है। गीत कहता है कि प्रधानमंत्री मोदी देश के लिए जी रहे हैं और उन्होंने अपना जीवन राष्ट्र को समर्पित कर दिया है। यह पता चला है कि पंजाब विधानसभा चुनावों के लिए भाजपा के चुनाव सह प्रभारी केंद्रीय मंत्री पुरी ने व्यक्तिगत रूप से गाने के वीडियो के रचनात्मक हिस्से का निरीक्षण किया और यह सुनिश्चित करने के लिए कई दौर की चर्चा की कि यह अच्छी तरह से सामने आए।

हरदीप पुरी के साथ गजेंद्र सिंह शेखावत ने भी दिया इनपुट 

पार्टी के एक अंदरूनी सूत्र ने कहा, केंद्रीय मंत्री और पार्टी के चुनाव प्रभारी गजेंद्र सिंह शेखावत ने भी पुरी के साथ गीत में अपना बहुमूल्य इनपुट दिया। शेखावत ने राज्य में मादक पदार्थों की लत जैसे कुछ मौजूदा विषयों को शामिल करने का सुझाव दिया। गीत करतारपुर कॉरिडोर खोलने, लंगर पर जीएसटी हटाने, 1984 के दंगों को न्याय दिलाने और प्रधानमंत्री मोदी द्वारा पंजाब को हर कदम पर मदद सुनिश्चित करने की बात करता है।

 'प्रकाश पर्व' का भी है गीत में जिक्र 

पंजाब की लगभग 32 प्रतिशत दलित आबादी, जो चुनावों में निर्णायक भूमिका निभाते हैं, उन्हें देखते हुए गीत ने मोदी सरकार के पांच स्थानों को 'पंचतीर्थ' के रूप में विकसित करने के फैसले के बारे में बात की। इस गाने में तीन कृषि कानूनों को निरस्त करने के मोदी सरकार के फैसले का जिक्र है। यह गीत सरकार द्वारा गुरु नानक देव, गुरु गोविंद सिंह और गुरु तेग बहादुर के 'प्रकाश पर्व' मनाने की भी बात करता है।

मनोज तिवारी ने कहा- पंजाबी अंदाज में यह उनका पहला गीत 

तिवारी ने बताया कि पंजाबी अंदाज में यह उनका पहला गाना है। उन्होंने कहा, मैंने अब तक 4,996 गाने गाए हैं और पंजाबी स्वाद के साथ यह मेरा पहला गाना है। पंजाबी स्वाद में गाने का मौका पाकर मैं सम्मानित महसूस कर रहा हूं। पंजाब के लोग पंजाब के लिए मोदी सरकार द्वारा किए गए कार्यों को समझेंगे और विधानसभा चुनावों में एनडीए के नेतृत्व में भाजपा का समर्थन करेंगे। 

तिवारी ने पहले ही उत्तर प्रदेश के लिए दो अभियान गीत जारी किए और अगले कुछ दिनों में एक और जारी किया। भारत के चुनाव आयोग (ईसीआई) द्वारा रैलियों और सार्वजनिक सभाओं पर लगाए गए प्रतिबंध के बीच, राजनीतिक दलों ने पांच राज्यों में मतदाताओं को लुभाने के लिए आकर्षक गीतों के साथ एक-दूसरे के खिलाफ एक संगीत युद्ध शुरू किया है।