BREAKING NEWS

BJP सांसद ओम बिड़ला बने नए लोकसभा स्पीकर, कांग्रेस सहित सभी दलों का मिला समर्थन◾49 साल के हुए राहुल गांधी, PM मोदी ने की लम्बी उम्र और अच्छे स्वास्थ्य की कामना◾बिहार में जारी है चमकी बुखार का कहर, अब तक 112 बच्चों की हुई मौत◾'एक देश, एक चुनाव' पर मोदी की बैठक में ये नेता नहीं होंगे शामिल, मायावती ने ट्वीट कर दिया बयान◾'एक देश एक चुनाव' पर PM मोदी की बैठक आज, ममता नहीं होंगी शामिल◾पेट्रोल और डीजल के दाम स्थिर, जाने आपके राज्य में क्या है भाव !◾बंगाल में BJP कार्यकर्ता की हत्या, तृणमूल पर लगाया आरोप◾CM योगी ने नड्डा,शाह से की मुलाकात◾कांग्रेस ने ‘पार्टी विरोधी’ गतिविधियों के लिए रोशन बेग को किया सस्पेंड◾तृणमूल के विधायक, कई पार्षदों ने थामा BJP का दामन◾‘एक राष्ट्र, एक चुनाव’ पर बुधवार सुबह निर्णय लेंगे कांग्रेस और सहयोगी दल ◾अधीर रंजन चौधरी लोकसभा में कांग्रेस के बने नेता◾स्पीकर के चुनाव में बिड़ला का समर्थन करेगा UPA, ''एक राष्ट्र, एक चुनाव'' पर अभी निर्णय नहीं ◾बजट से पहले मोदी के साथ महत्वपूर्ण विभागों के सचिवों की बैठक ◾J&K : पुलवामा में पुलिस थाने पर ग्रेनेड हमला, 5 घायल, 2 की हालत गंभीर◾PM मोदी ने 19 जून को बुलाई सर्वदलीय बैठक, 'एक राष्ट्र एक चुनाव' पर करेंगे चर्चा◾मेरठ : गमगीन माहौल में हुआ शहीद मेजर का अंतिम संस्कार, अंतिम दर्शन को उमड़ा जनसैलाब ◾WORLD CUP 2019, ENG VS AFG : इंग्लैंड ने अफगानिस्तान के खिलाफ रिकार्डों की झड़ी लगाई ◾विपक्ष ने महाराष्ट्र के वित्त मंत्री के ट्विटर हैंडल पर बजट लीक को लेकर की सरकार आलोचना की◾Top 20 News - 18 June : आज की 20 सबसे बड़ी ख़बरें◾

पंजाब

पंजाब की लोकसभा सीटों पर विजय श्री ध्वज फहराने के लिए सिसोदियां का गुरूमंत्र अपनाएंगी ‘आप’

लुधियाना-संगरूर : दिल्ली के उपमुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के पंजाब मामलों के प्रहारी मनीष सिसोदिया आज संगरूर और बठिण्डा में विशेष कार्यक्रम के तहत पहुंचे। इस अवसर पर उन्होंने पार्टी की तरफ से लोकसभा चुनाव लड़ रहे सभी 13 प्रत्याशियों और सूबे के समस्त हलका इंचार्जो के साथ बैठक करके चुनाव बूथों की वर्तमान स्थिति के बारे में जानकारी ली। उनका दावा है कि बूथों पर काम करने के लिए उनके वलंटियर 24सौ घंटे उपलब्ध है।

उन्होंने यह भी कहा कि वलंटियरों की जहां कमी है, उसका प्रबंध जल्द ही पूरा कर लिया जाएंगा। बैठक से पहले मीडिया से रूबरू होते हुए सिसोदिया ने कहा कि पार्टी आज से पंजाब के प्रत्येक घर-घर में जाकर वोटरों से सीधा संबंध कायम करेंगी। उन्होंने कहा कि पार्टी के वालंटियर 16 से 26 अप्रैल तक लोकसभा हलके में कम से कम 2 लाख परिवारों और पंजाब में 26 लाख परिवारों को मिलेंगे और पार्टी की समस्त नीतियों से अवगत करवाएंगे।

लोकसभा चुनाव 2019 के लिए पंजाब में आम आदमी पार्टी ने भी अपनी सक्रियता बढ़ा दी है। मनीष सिसोदियां ने यह भी कहा कि आप लोकसभा चुनाव में अच्छा प्रदर्शन करेगी। खासकर दिल्ली में आप का शानदार प्रदर्शन रहेगा। हम भाजपा को इस चुनाव में सत्ता से बाहर करेंगे।

सबरीमाला टिप्पणी के लिए माकपा ने निर्वाचन आयोग से की प्रधानमंत्री के खिलाफ कार्रवाई की मांग

पंजाब दौरे पर आए मनीष सिसोदिया ने संगरूर रेलवे स्टेशन पर बातचीत दौरान कहा कि अमित शाह व मोदी की जोड़ी को तोडऩा बेहद जरूरी है। दिल्ली में सभी एंटी मोदी ताकतों को एकजुट किया जा रहा है। आम आदमी पार्टी से लोगों को बेहद उम्मीदें है। इस बार भाजपा को देश की जनता सत्ता से आउट करने को बेताब है।

सिसोदिया ने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार ने अपने पांच वर्ष के कार्यकाल दौरान देश का कोई भला नहीं किया। इसे लेकर आम आदमी पार्टी लोगों के बीच जा रही है और उसे भारी समर्थन मिल रहा है। उन्होंने कहा कि एक-एक गांव, एक-एक घर व एक-एक वोटर तक आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता पहुंचकर उनसे संपर्क करेंगे। इस बारे में कार्यकर्ताओ के साथ बैठक कर इस मुहिम की रणनीति बनाई जाएगी। दिल्ली में इस मुहिम से आम आदमी पार्टी को बेहतरीन सफलता मिली थी।

सिसोदिया ने कहा कि इस बार भी पंजाब में नशा एक बड़ा मुद्दा है। नशे से पंजाब की जनता को निजात दिलाने के लिए आप आदमी पार्टी आवाज बुलंद करेगी। कांग्रेस ने अपने दो वर्ष के कार्यकाल के दौरान कोई वादा पूरा नहीं किया, जिस कारण पंजाब की जनता इससे बेहद आगत है। इस बार आम आदमी पार्टी पंजाब की सभी 13 सीटों पर शानदार जीत हासिल करेगी। इससे पहले सांसद भगवंत मान और विधानसभा में विपक्ष के नेता हरपाल चीमा ने मनीष सिसोदिया की रेलवे स्टेशन पर अगवानी की।

- रीना अरोड़ा