BREAKING NEWS

दिल्ली-NCR के लोगों को मिली राहत, NH-24 और दिल्ली से गाजियाबाद जाने वाले रास्ते खुले◾किसानों की ट्रैक्टर रैली में घायल हुए पुलिस कर्मियों को लेकर केंद्र संवेदनशील, 2 अस्पतालों का दौरा करेंगे गृह मंत्री ◾दिल्ली में फिर से महसूस किए गए भूकंप के झटके, रिक्टर पैमाने पर 2.8 रही तीव्रता ◾कृषि कानून को लेकर 64वें दिन प्रदर्शन जारी, मंद पड़ी किसान आंदोलन की धार◾देश में कोरोना के 11 हजार नए मामले, महामारी से 123 और लोगों ने गंवाई जान◾दुनियाभर में कोरोना वायरस का प्रकोप जारी, महामारी से मरने वालों का आंकड़ा 21.7 लाख से पार◾लाल किले पर हिंसा से संबंधित दिल्ली पुलिस की FIR में अभिनेता दीप सिद्धू और लक्खा सिधाना का आया नाम ◾प्रधानमंत्री मोदी आज NCC रैली और विश्व आर्थिक मंच के दावोस संवाद को करेंगे संबोधित ◾कृषि कानून के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे भारतीय किसान यूनियन ने अपना धरना वापस लिया◾आज का राशिफल (28 जनवरी 2021)◾BJP ने कांग्रेस पर ट्रैक्टर परेड के दौरान किसानों को उकसाने का आरोप लगाया ◾ट्रैक्टर परेड हिंसा : योगेन्द्र यादव, टिकैत, पाटकर सहित 37 किसान नेताओं के खिलाफ नामजद प्राथमिकी ◾राजनाथ ने अमेरिका के नये रक्षा मंत्री ऑस्टिन से क्षेत्रीय, वैश्विक मुद्दों पर बात की ◾बंगाल विधानसभा का दो दिवसीय सत्र शुरू, कृषि कानूनों के खिलाफ प्रस्ताव लाएगी तृणमूल ◾हिंसा में शामिल थे किसान नेता, शर्तों को नहीं मानकर किया विश्वासघात : पुलिस कमिश्नर◾केंद्र सरकार ने जारी की नई गाइडलाइंस,1 फरवरी से खुलेंगे सिनेमा हॉल और स्वीमिंग पूल◾आप नेता राघव चड्डा ने हिंसा के मुद्दे पर बीजेपी को घेरा, लगाए कई गंभीर आरोप◾दिल्ली में हिंसा के लिए गृह मंत्री जिम्मेदार, कांग्रेस ने कहा- केवल 30 से 40 ट्रैक्टर लेकर उपद्रवी लाल किले में कैसे घुस पाए?◾हिंसा के बाद किसान आंदोलन में पड़ी दरार, दो संगठनों ने खुद को किया अलग◾26 जनवरी हिंसा: राकेश टिकैत, अन्य किसान नेताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

पंजाब के वरिष्ठ अकाली नेता और एसजीपीसी के पूर्व सचिव मनप्रीत सिंह कलकत्ता का हुआ देहांत

लुधियाना-अमृतसर : पंजाब के पूर्व मंत्री, वरिष्ठ अकाली नेता और शिरोमणि कमेटी के पूर्व मुख्य सचिव स. मनजीत सिंह कलकत्ता का आज सुबह देहांत हो गया। वह 80 साल के थे और पिछले कुछ दिनों से बीमारी के कारण अमृतसर स्थित अस्पताल में इलाज के लिए दाखिल थे। उनका अंतिम संस्कार वीरवार को अमृतसर में किया जाएंगा।

जानकारी के मुताबिक वरिष्ठ अकाली नेता मनजीत सिंह कलकत्ता पिछले कुछ समय से शूगर की बीमारी के चलते अमृतसर के ककड़ अस्पताल में 4 जनवरी को दाखिल हुए थे, जहां सवा 6 बजे के करीब सुबह उन्होंने आखिरी सांस ली। स. कलकत्ता अपने पीछे धर्मपत्नी सरदारनी संतोख कौर के अतिरिक्त एक बेटा और दो बेटियां छोड़ गए है। उनका बेटा गुरप्रीत सिंह आहलुवालिया अमृतसर में होटल व्यवसाय से जुड़े है और डाउन टाउन नाम का होटल बड़ सफलता से चला रहे है जबकि उनकी बड़ी बेटी कलकत्ता में और छोटी बेटी कनाडा में ब्याही हुई है। जानकारी के मुताबिक कनाडा से आने वाले दामाद के अमृतसर पहुंचने पर वीरवार 18 जनवरी को संस्कार किया जाएंगा।

शिरोमणि गुरूद्वारा प्रबंधक कमेटी के प्रधान भाई गोबिंद सिंह लौंगोवाल ने मनजीत सिंह कलकत्ता के देहांत पर गहरा अफसोस जाहिर करते हुए कहा कि स. कलकत्ता लंबे समय से शिरोमणि कमेटी के सचिव के तौर पर निभाई गई जिक्रयोग सेवाएं हमेशा याद रहेंगी। स. कलकत्ता एक प्रसिद्ध सिख शख्सियत थे, जिन्होंने पंजाब सरकार और शिरोमणि कमेटी के अतिरिक्त दिल्ली सिख गुरूद्वारा मैनेजमेंट कमेटी के प्रधान के तौर पर भी सेवाएं निभाई।

स. कलकत्ता द्वारा सिख स्टूडेंट फैडरेशन में सरगर्म आगु के तौर पर लंबे समय निभाई। संघर्षमयी भूमिका को भी हमेशा याद रखा जाएंगा। भाई लौंागेवाल ने स. कलकत्ता के अकाल चले जाने को ना पूर्ण होने वाली कमी बताया। उन्होंने कहा कि सिख कौम एक विद्वान से वंचित हो गई है। शिरोमणि कमेटी के मुख्य सचिव डॉ रूप सिंह, सचिव स. मनजीत सिंह और दलजीत सिंह बेदी समेत कई सिख विद्धानों ने भी गहरा अफसोस प्रकट किया।

- सुनीलराय कामरेड

देश की हर छोटी-बड़ी खबर जानने के लिए पढ़े पंजाब केसरी अख़बार।