BREAKING NEWS

राजस्थान : विधायक दल की बैठक के बाद कांग्रेस ने कहा- सभी विधायकों ने भाजपा का षड्यंत्र विफल करने का लिया संकल्प ◾नहीं थम रहा महाराष्ट्र में कोरोना का कहर, संक्रमितों का आंकड़ा 5.60 लाख के पार, बीते 24 घंटे में 11,813 नए केस◾आंध्र प्रदेश में कोरोना का प्रकोप जारी, 24 घंटों में 82 लोगों की मौत, 9996 नए मामले◾राजस्थान: विधायक दल की बैठक में मुख्यमंत्री गहलोत बोले- कांग्रेस खुद लाएगी विश्वास प्रस्ताव ◾कोविड-19 : राहुल का PM मोदी पर वार, कहा- कोरोना की यह ‘संभली हुई स्थिति’ है तो ‘बिगड़ी स्थिति’ किसे कहेंगे ◾कोविड-19 : स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा- देश में मृत्यु दर घटकर 1.96 % हुई, कुल 27 प्रतिशत लोग ही संक्रमित◾राजस्थान : CM आवास पर शुरू हुई कांग्रेस विधायक दल की बैठक, गहलोत से मिले पायलट◾राजस्थान की गहलोत सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाएगी BJP◾उत्तर प्रदेश में कोरोना के 4 हजार 603 नए मामले की पुष्टि, 50 लोगों की मौत◾रक्षा उत्पादन में घरेलू उद्योगों को पांच वर्षों में चार लाख करोड़ रूपये के दिए जायेंगे आर्डर: राजनाथ◾फेसलेस जांच और अपील से करदाताओं की शिकायतों का बोझ कम होगा, निष्पक्षता बढ़ेगी : सीतारमण ◾PM मोदी ने लांच किया 'ट्रांसपेरेंट टैक्सेशन ऑनरिंग द ऑनेस्ट', देशवासियों से की आगे बढ़कर कर भुगतान की अपील ◾श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष नृत्य गोपाल दास कोरोना वायरस से संक्रमित◾देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 66,999 नए केस, मृतकों का आंकड़ा 47 हजार पार◾प्राइवेट ट्रेन चलाने के लिए इन 23 कंपनियों ने दिखाई दिलचस्पी, जानें क्या है रेलवे की डिमांड ◾कोविड 19 - दुनियाभर में वायरस संक्रमण से मौतें 7.47 लाख और मामले 2 करोड़ से अधिक◾प्रवर्तन निदेशालय ने सुशांत सिंह राजपूत के बॉडीगॉर्ड को भेजा समन, पूछताछ के लिए बुलाया ◾दिल्ली - एनसीआर में रातभर हुई मूसलाधार बारिश से जगह - जगह जलभराव, आज दिन भर का अलर्ट◾कांग्रेस प्रवक्ता राजीव त्यागी के निधन पर प्रियंका ने जताया दुख, राहुल बोले : पार्टी ने ‘बब्बर शेर’ खो दिया◾कोरोना वायरस के कारण फीका-फीका रहा ब्रज में कृष्ण जन्मोत्सव, भक्तों ने ऑनलाइन किये दर्शन ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

सेन हत्याकांड: हरमेहताब को उम्र कैद की सजा

चंडीगढ़ : चंडीगढ़ की एक अदालत ने हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह की पत्नी के रिश्तेदार आकांक्ष सेन की हत्या के जुर्म में हरमेहताब सिंह रारेवाला को बुधवार को उम्र कैद की सज़ा सुनवाई।रारेवाला तत्कालीन पटियाला और पूर्वी पंजाब राज्य संघ: पीईपीएसयू : के पूर्व मुख्यमंत्री ज्ञान सिंह रारेवाला का पोता है। पीईपीएसयू आठ रियासतों का एक संघ था जो 1948 से 1956 के बीच अस्तित्व में था। 

अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश राजीव गोयल ने रारेवाला को सोमवार को दोषी ठहराने वाला अपना फैसला सुनाया। इस मामले की सुनवाई दो साल तक चली जो अक्टूबर में खत्म हुई थी। शिकायतकर्ता अदम्य राठौड़ के वकील तरमिंदर सिंह ने बुधवार को बताया, ‘‘ अदालत ने हरमेहताब सिंह रारेवाला को मौत तक उम्र कैद की सजा सुनवाई है। दोषी पर तीन लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है।’’ उन्होंने बताया कि रारेवाला को भारतीय दंड संहिता की धारा 302 (हत्या) का दोषी ठहराया गया है। 

फरवरी 2017 में झगड़े के बाद एक बीएमडब्ल्यू कार ने सेन को कुचल दिया था जिससे उनकी मौत हो गई थी।अभियोजन के मुताबिक, रारेवाला के उकसाने पर आरोपी बलराज सिंह रंधावा ने तीन बार अपनी कार सेन पर चढ़ा दी थी। रारेवाला कार की आगे वाली सीट पर बैठा हुआ था। रंधावा को भगोड़ा घोषित किया जा चुका है। सेन (28) को अस्पताल ले जाया गया जहां उन्होंने दम तोड़ दिया। रंधावा फतेहगढ़ साहिब के पूर्व सरपंच का बेटा है और वह हत्या के बाद से ही फरार है। रारेवाला को 16 फरवरी 2017 को गिरफ्तार कर लिया गया था। रारेवाला और सेन के दोस्त गगनदीप के बीच पुरानी दुश्मनी थी। 

अभियोजन ने बताया कि नौ फरवरी 2017 को रारेवाला अपने दोस्तों के साथ एक मित्र के यहां पार्टी में गया था जहां गगनदीप भी आया हुआ था। अभियोजन ने बताया कि वहां पर सेन और रारेवाला के बीच झगड़ा हो गया। सेन ने उस पर गगनदीप के साथ बदसलूकी करने का आरोप लगाया। गुस्से में आए रारेवाला ने रंधावा को उकसाया कि वह कार से सेन को कुचल दे । जब सेन पहली टक्कर में नहीं मरा तो रारेवाला ने रंधावा से सेन पर फिर से गाड़ी चढ़ाने को कहा। तीन चश्मदीदों --अदम्य राठौड़ (सेन का रिश्तेदार), रंजन पपनेजा (सेन का दोस्त) और करण योग (अदम्य का मित्र)-- ने अपने बयान दर्ज कराए।