BREAKING NEWS

राहुल ने भीमा-कोरेगांव मामले की NIA जांच को लेकर केंद्र सरकार पर साधा निशाना, ट्वीट कर कही ये बात ◾भाजपा अध्यक्ष नड्डा ने वरिष्ठ नेता आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी से मुलाकात की ◾दिल्ली विधानसभा चुनाव: भाजपा के पूर्व विधायक हरशरण सिंह बल्ली AAP में शामिल◾बुर्के को लेकर बवाल बढ़ने पर पटना के जेडी वीमेंस कॉलेज का यू-टर्न, जारी किया नया ड्रेस कोड◾प्रधानमंत्री मोदी और ब्राजील के राष्ट्रपति ने द्विपक्षीय संबंधों को प्रगाढ़ करने के मुद्दों पर चर्चा की, 15 समझौतों पर किये हस्ताक्षर ◾निर्भया मामला : कोर्ट ने कहा किसी नए दिशा-निर्देश की जरूरत नहीं, दोषियों के वकील की याचिका निपटाई ◾प्रशांत किशोर ने सुशील मोदी पर साधा निशाना, कहा- लोगों को चरित्र प्रमाणपत्र देने में इनका कोई जोड़ नहीं ◾देश में घुसे पाक और बांग्लादेशी घुसपैठियों को निकालो : शिवसेना ◾राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर PM मोदी और उपराष्ट्रपति नायडू ने दी बधाई, देशवासियों से की ये अपील◾मौलाना कल्बे सादिक बोले- देश मोदी-शाह की मर्जी से नहीं, संविधान से चलेगा◾तुर्की में 6.8 तीव्रता का भूकंप, 18 लोगों की मौत◾...जब दिल्ली में चुनाव प्रचार खत्म कर कार्यकर्ता के घर पहुंचे अमित शाह, खाया खाना◾केंद्र सरकार ने भीमा कोरेगांव मामले की जांच NIA को सौंपी, महाराष्ट्र के गृहमंत्री देशमुख ने की निंदा◾पाकिस्तान के विदेश मंत्री कुरैशी बोले- SCO बैठक के लिए भारत के आमंत्रण का है इंतजार◾फांसी टलवाने के लिए सभी हथकंडे आजमा रहे निर्भया के दोषी, तिहाड़ जेल प्रशासन के खिलाफ आज होगी सुनवाई◾रॉबर्ट वाड्रा के खिलाफ PMLA मामला : प्रवासी कारोबारी थम्पी की हिरासत 4 दिनों के लिए बढ़ी ◾3-4 दिनों में मंत्रिमंडल का विस्तार होगा : बी एस येदियुरप्पा◾CAA के बाद देश से वापस लौटने वाले बांग्लादेशी प्रवासियों की संख्या में काफी बढ़ोतरी हुई है : BSF◾TOP 20 NEWS 24 January : आज की 20 सबसे बड़ी ◾विजयवर्गीय के पोहे वाले बयान पर जावड़ेकर बोले- मैं भी पोहा खाता हूं ◾

अमृतसर खालसा कालेज के सामने नौजवान और युवती की सिर कटी लाशें मिलने से सनसनी

लुधियाना-अमृतसर : पंजाब के सरहदी जिले अमृतसर के शहरी इलाके में उस वक्त दहशत का माहौल उत्पन्न हो गया, जब खालसा कॉलेज के सामने और पुलिस चौकी कबीर पार्क के नजदीक देर रात सडक़ के बीचो-बीच 2 सिरकटी लाशें मिली। वही एक अन्य नौजवान गंभीर जख्मी हुआ है। 

प्राप्त जानकारी के मुताबिक शहर में देर रात सामने आई इस घटना में प्राप्त हुए शव युवक और युवती के थे और  दोनों के सिर धड़ से अलग थे। इलाके में हुई इस घटना के दौरान दोनों की उम्र 28 से 30 साल के बीच थी। 

पुलिस ने घटना की सूचना मिलते ही लाशों को अपने कबजे में लेकर कार्यवाही करते हुए टुकड़ों में बंटी लाशों को सिविल अस्पताल पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया है। प्रमुख अधिकारियों के मुताबिक घटना के इर्दगिर्द पड़ते बाजार और रिहायशी में स्थित चौक-चौराहों में लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे है। फिलहाल पुलिस के हाथ खाली है। 

आशंका जताई जा रही है कि किसी दुर्घटना के दौरान यह हादसा हुआ है क्योंकि हादसे के नजदीक टूटी-फूटी हालत में सडक़ पर एक एक्टिवा भी पड़ी थी।  

वही लोगों का कहना है कि दोनों युवक-युवती की हत्याएं कर शवों को सडक़ पर फेंक दिया है।  लोगों को आशंका है कि यह मामला ऑनर किलिंग का भी हो सकता है। फिलहाल दोनों शवों की पहचान नहीं हो पाई है। शवों से करीब 15 फीट दूरी पर पुलिस को एक स्कूटी मिली है, लेकिन उसमें भी कोई दस्तावेज नहीं मिला। 

मजीठा रोड थाना प्रभारी सुखजिंदर सिंह ने बताया कि घटना के बारे में आला अधिकारियों और आसपास के जिलों की पुलिस को भी सूचित कर दिया गया है। खालसा कॉलेज के आसपास की इमारतों पर लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली जा रही है। 

हत्यारों ने दोनों की हत्या करने से पहले उनके सभी दस्तावेज भी निकाल लिए, ताकि उनकी पहचान न हो सके। पुलिस ने दोनों की पहचान के लिए खालसा स्कूल और आसपास की कॉलोनियों में रहने वाले लोगों से पूछताछ की, लेकिन दोनों को कोई नहीं पहचानता था।

एसीपी देवदत शर्मा ने यह भी आशंका जताई कि दोनों की मौत सडक़ हादसे में हुई हो सकती है। किसी तेज रफ्तार वाहन की टक्कर के बाद दोनों सडक़ किनारे रेलिंग से टकराए होंगे, जिससे उनकी गर्दन कट गई। फिलहाल पुलिस सभी एंगल पर जांच कर रही है।

पुलिस को लडक़े की जेब से एक फोटो मिली है, लेकिन यह फोटो किसकी है, यह पहचान नहीं हो पाई है। फोटो काफी पुरानी और खराब होने के कारण शव से पहचान करना मुश्किल है। एडीसीपी जगजीत सिंह वालिया के मुताबिक फोटो से युवक की पहचान करने की कोशिश की जा रही है।

- सुनीलराय कामरेड