BREAKING NEWS

केजरीवाल सरकार ने दिए निर्देश, कहा- बिना लक्षण वाले कोरोना मरीजों को 24 घंटे के अंदर अस्पताल से दें छुट्टी◾एकता कपूर की मुश्किलें बढ़ी, अश्लीलता फैलाने और राष्ट्रीय प्रतीकों के अपमान के आरोप में FIR दर्ज◾बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर अमित शाह कल करेंगे ऑनलाइन वर्चुअल रैली, सभी तैयारियां पूरी हुई ◾केजरीवाल ने दी निजी अस्पतालों को चेतावनी, कहा- राजनितिक पार्टियों के दम पर मरीजों के इलाज से न करें आनाकानी◾ED ऑफिस तक पहुंचा कोरोना, 5 अधिकारी कोविड-19 से संक्रमित पाए जाने के बाद 48 घंटो के लिए मुख्यालय सील ◾लद्दाख LAC विवाद : भारत-चीन सैन्य अधिकारियों के बीच बैठक जारी◾राहुल गांधी का केंद्र पर वार- लोगों को नकद सहयोग नहीं देकर अर्थव्यवस्था बर्बाद कर रही है सरकार◾वंदे भारत मिशन -3 के तहत अब तक 22000 टिकटों की हो चुकी है बुकिंग◾अमरनाथ यात्रा 21 जुलाई से होगी शुरू,15 दिनों तक जारी रहेगी यात्रा, भक्तों के लिए होगा आरती का लाइव टेलिकास्ट◾World Corona : वैश्विक महामारी से दुनियाभर में हाहाकार, संक्रमितों की संख्या 67 लाख के पार◾CM अमरिंदर सिंह ने केंद्र पर साधा निशाना,कहा- कोरोना संकट के बीच राज्यों को मदद देने में विफल रही है सरकार◾UP में कोरोना संक्रमितों की संख्या में सबसे बड़ा उछाल, पॉजिटिव मामलों का आंकड़ा दस हजार के करीब ◾कोरोना वायरस : देश में महामारी से संक्रमितों का आंकड़ा 2 लाख 36 हजार के पार, अब तक 6642 लोगों की मौत ◾प्रियंका गांधी ने लॉकडाउन के दौरान यूपी में 44,000 से अधिक प्रवासियों को घर पहुंचने में मदद की ◾वैश्विक महामारी से निपटने में महत्त्वपूर्ण हो सकती है ‘आयुष्मान भारत’ योजना: डब्ल्यूएचओ ◾लद्दाख LAC विवाद : भारत और चीन वार्ता के जरिये मतभेदों को दूर करने पर हुए सहमत◾बीते 24 घंटों में दिल्ली में कोरोना के 1330 नए मामले आए सामने , मौत का आंकड़ा 708 पहुंचा ◾हथिनी की मौत पर विवादित बयान देने पर केरल पुलिस ने मेनका गांधी के खिलाफ दर्ज की FIR◾दिल्ली हिंसा: पिंजरा तोड़ ग्रुप की सदस्य और JNU स्टूडेंट के खिलाफ यूएपीए के तहत मामला दर्ज◾राहुल गांधी ने लॉकडाउन को फिर बताया फेल, ट्विटर पर शेयर किया ग्राफ ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

सभी धर्मों के लोगों के साथ मिलकर सीएए और एनपीआर का विरोध जारी रखेंगे-शाही इमाम

लुधियाना : लुधियाना में सीएए, एनआरसी और एनपीआर को लेकर लोगों का विरोध प्रदर्शन जारी है। इसी बीच लुधियाना की एतिहासिक जामा मस्जिद में जालंधर, अमृतसर, तरनतारन, गुरदासपुर, होशियारपुर, मुकेरियां, नवांशहर, रोपड़, मोहाली, चंडीगढ़, पटियाला, नाभा, कोटकपूरा, बठिंडा, मोगा, मुक्तसर, मानसा समेत अन्य शहरों और कस्बों से बड़ी मस्जिदों के इमाम साहिबान, प्रधान व सामाजिक जत्थेबंदियों के प्रतिनिधि पहुंचे। 

शाही इमाम पंजाब मौलाना हबीब उर रहमान सानी लुधियानवी की अध्यक्षता में हुई इस विशेष मीटिंग में फैसला लिया गया कि केंद्र की मोदी सरकार द्वारा बनाए गए काले कानून सीएए, एनपीआर व एनआरसी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन जारी रहेगा। मौलाना हबीब उर रहमान लुधियानवी ने कहा कि हर मुसलमान पर लाजमि है कि वह अपने हम वतन हिन्दू, मुस्लिम, सिख, ईसाई, दलित भाइयों के साथ मिलकर इस काले कानून के खिलाफ विरोध जारी रखें। 

शाही इमाम ने कहा कि जो संप्रदायक ताक़ते देश में नफरत फैलाना चाहती है उनका जवाब मुहब्बत और एकता के साथ दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि एनपीआर का विरोध इस लिए जरूरी है क्योंकि केंद्र सरकार की नियत में खोट है सरकार एनपीआर को आधार बनाकर एनआरसी लाकर करोड़ों भारत वासियों की नागरिकता से खिलवाड़ करना चाहती है। 

शाही इमाम ने आगे कहा कि पूरे पंजाब से सभी धर्मों के लोगों ने एक साथ केंद्र सरकार के काले कानून के खिलाफ आवाज उठाई है वह देशभर के लोगों के लिए भाईचारे की जिंदा मिसाल है। उन्होंने कहा कि पंजाब भर में आंदोलन कर रहे लोग इस बात का भी ध्यान रखें की अगर प्रशासन में बैठे कुछ लोग सांप्रदायिकता फैलाना चाहते हैं तो उनके खिलाफ भी आवाज उठा कर राज्य सरकार को अवगत करवाया जाए।

 

शाही इमाम ने कहा कि एनपीआर पर गृह मंत्री सफाई ना देकर कानून में बदलाव लाएं। उन्होंने कहा कि अफसोस की बात है कि देश का मैन स्ट्रीम इलेक्ट्रॉनिक मीडिया अल्पसंख्यकों को डराना में लगा हुआ है जो कि शर्म की बात है, लेकिन वह समझ लें कि जिंदगी और मौत खुदा के इख्तयार में है, ऐसी हरकतें जनता को डरा नहीं सकती। मीटिंग में फैसला किया गया की इस सप्ताह पंजाब भर में एक बार फिर से सर्वधर्म के लोगों के साथ हर शहर और कस्बों में एनपीआर के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किए जाएंगे और हर जगह जिले में डिप्टी कमिश्नर द्वारा राष्ट्रपति साहिब के नाम ज्ञापन दिया जाएगा। 

-रीना अरोड़ा