BREAKING NEWS

Lok sabha election 2019 : भाजपा की बढ़त बरकरार : रिकॉर्ड मतों से जीते प्रधानमंत्री मोदी ◾चंद्रबाबू नायडू ने आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री पद से दिया इस्तीफा ◾लोकसभा चुनाव परिणाम 2019 : गौतम गंभीर का केजरीवाल पर निशाना◾LIVE : लोकसभा चुनाव नतीजे 2019, म.प्र. और छत्तीसगढ़ में भाजपा की बड़ी जीत, कांग्रेस का बुरा हाल◾लोकसभा चुनाव परिणाम 2019 LIVE : देश के लोगों ने इस फकीर की झोली को भर दिया - PM मोदी◾मोदी ने पटनायक को दी ओडिशा में अच्छे प्रदर्शन की बधाई ◾LIVE लोकसभा चुनाव 2019 : बिहार की 40 में से 3 सीटों पर परिणाम घोषित, 2 पर BJP जीती◾लोकसभा चुनाव नतीजे LIVE : राजस्थान में बीजेपी क्लीन स्वीप की ओर, दुष्यंत सिंह भी भारी मतों से जीते◾LIVE लोकसभा चुनाव 2019 : कर्नाटक में पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवेगौड़ा 13 हजार से अधिक मतों से चुनाव हार गए , अधिकतर पर BJP जीती◾LIVE लोकसभा चुनाव 2019 : आनंदपुर साहिब से कांग्रेस उम्मीदवार मनीष तिवारी को मिली जीत ◾चंद्रशेखर राव ने दी मोदी को बधाई ◾तेलंगाना में ओवैसी, टीआरएस के दो उम्मीदवार जीत की ओर ◾Lok Sabha Election 2019: कांग्रेस को केरल में मिली दूसरी जीत, राम्या हरिदास जीते ◾ यह जनता की जीत है : जगनमोहन रेड्डी ◾LIVE: Lok Sabha Election 2019, रिकॉर्ड मतों से जीते प्रधानमंत्री मोदी, उत्तर प्रदेश की 11 सीटों पर बीजेपी का कब्ज़ा◾उम्मीद है, केंद्र की नयी सरकार जम्मू कश्मीर के साथ न्याय करेगी : फारूक अब्दुल्ला ◾LIVE लोकसभा चुनाव 2019 : नंदुरबार से हिना विजयकुमार गावित ने K.C पदवी को 95629 मतों से हराया ◾देश ने भाजपा, राजग के विकल्प को किया खारिज : उमर अब्दुल्ला ◾LIVE लोकसभा चुनाव 2019 : पश्चिम बंगाल के TMC 23 और BJP 18 सीटों पर आगे◾विधानसभा चुनाव 2019 LIVE : आंध्र प्रदेश में YSRCP को बहुमत, ओडिशा में पांचवीं बार सीएम बनेंगे नवीन पटनायक◾

श्री अकाल तख्त के जत्थेदार और एसजीपीसी अध्यक्ष की तस्वीरों पर पोती गई कालिख, लिखा गया गददार

लुधियाना-मानसा : पंजाब में सिखों की सर्वोच्च संस्था श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार और शिरेामणि गुरूद्वारा प्रबंधक कमेटी के प्रधान को कौम के गददार लिखे जाने की खबर के बीच यह भी पता चला है कि मानसा में कुछ शरारती तत्वों द्वारा कार्यकारी जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह और एसजीपीसी अध्यक्ष भाई गोबिंद सिंह लोंगोवाल की तस्वीरों पर कालिख भी पोती गई है। यह घटना एसजीपीसी द्वारा करवाएं जाने वाले एक धार्मिक समारोह के दिन घटित हुई।

मानसा जिले के गांव कोटधरमू स्थित इतिहासिक गुरूद्वारा सूलीसर साहिब में धार्मिक समागम से संबंधित लगाए गए सार्वजनिक पोस्टरों पर शरारती तत्वों ने कालिख पोत दी थी। पोस्टरों पर श्री अकाल तख्त साहिब के सिंह साहिब ज्ञानी हरप्रीत सिंह और एसजीपीसी अध्यक्ष भाई गोबिंद सिंह लोंगोवाल के अतिरिक्त अन्य सिख आगुओं की तस्वीरें थी।

पाकिस्तान के लिये जासूसी करने के आरोप में बिजली का मिस्त्री गिरफ्तार

मामले पर टिप्पणी करते हुए गर्मख्याली नेता सुखचैन सिंह ने कहा कि पोस्टरों पर धार्मिक और पंथक नेताओं के सुशोभित चेहरों पर कालिख पोती जाना इस बात का सबूत है कि लोगों में श्री गुरू ग्रंथ साहिब जी की बेअदबी के कारण रोष है। उन्होंने कहा कि श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार और एसजीपीसी प्रधान बादलों की जेबों से निकलते है और इसके लिए लोग उनके खिलाफ किसी ना किसी प्रकार से अपने गुस्से का इजहार कर रहे है।

उधर एसजीपीसी सदस्य मनजीत सिंह बप्पीआना और सरदूल गढ़ के विधायक दिलराज सिंह ने दोषियों के खिलाफ कार्यवाही की मांग की। उन्होंने कहा कि पंथ के सर्वोच्च प्रतिनिधियों के खिलाफ ऐसी गंदी हरकत करने वालों के खिलाफ सख्त कार्यवाही होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि कुछ लोग विदेशी इशारों पर यह नापाक हरकतों को अंजाम दे रहे है।

- सुनीलराय कामरेड