BREAKING NEWS

आज का राशिफल (23 अप्रैल 2021)◾युवा विश्व चैंपियनशिप में भारत की सात महिला मुक्केबाजों को स्वर्ण ◾भारत में एक दिन में सर्वाधिक मामले, ऑक्सीजन आपूर्ति सुनिश्चित करने का केंद्र का राज्यों को निर्देश◾पडीक्कल के शतक और कोहली के अर्धशतक से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर 10 विकेट से जीता ◾दिल्ली के अस्पतालों में ऑक्सीजन की आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए तीन प्रशासनिक अधिकारी नियुक्त ◾महाराष्ट्र में कोविड-19 के 67,013 नए मामले, और 568 लोगों की मौत◾PM मोदी कोविड प्रभावित राज्यों के मुख्यमंत्रियों संग करेंगे संवाद, डिजिटल माध्यम से बंगाल के मतदाताओं को करंगे संबोधित◾फाइजर ने की भारत में गैर-मुनाफे वाली कीमत पर कोविड वैक्सीन आपूर्ति की पेशकश◾ऑक्सीजन की आपूर्ति पर कर रहा हूं बारीकी से निगरानी, अन्य राज्यों को कोटे के अनुसार आपूर्ति की जा रही : CM खट्टर◾उत्तर प्रदेश : कोरोना से पिछले 24 घंटे में 195 मरीजों ने तोड़ा दम, 34379 नए मामले की पुष्टि◾कोविड-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर हरियाणा में शाम छह बजे तक सभी दुकानें बंद करने का आदेश ◾लॉकडाउन में युवक ने जताई गर्लफ्रेंड से मिलने की इच्छा, मुंबई पुलिस की हाजिरजवाबी ने जीता दिल ◾केंद्रीय गृह मंत्रालय ने ऑक्सीजन के निर्बाध उत्पादन, आपूर्ति के लिए आपदा प्रबंधन कानून लागू किया ◾PM मोदी ने कोविड-19 के कारण रद्द कीं बंगाल में होने वाली सभी चुनावी रैलियां, कोरोना के हालात पर करेंगे बैठक ◾केंद्र सरकार के पास पीएम केयर्स फंड में पर्याप्त धन, लेकिन मुफ्त टीका उपलब्ध नहीं करायेगी : ममता ◾अमित शाह का TMC पर प्रहार - ममता के वोट बैंक और अवैध प्रवासी बंगाल में हैं असली बाहरी◾देशभर में ऑक्सीजन की कमी को लेकर मचा हाहाकार, प्रधानमंत्री मोदी ने की उच्च स्तरीय बैठक◾सोशल मीडिया पर राहुल गांधी ने दिया सन्देश - हम वायरस को हराएंगे, फिर से गले मिलेंगे◾मनीष सिसोदिया बोले- राजधानी के कई अस्पतालों में ऑक्सीजन हुई खत्म, केंद्र से की ये मांग ◾ऑक्सीजन की आपूर्ति के लिए सरोज सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल ने दिल्ली HC का खटखटाया दरवाजा ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

अमरिंदर सिंह सहित शिरोमणि अकाली दल एवं आप के विधायकों ने राज्यपाल से मुलाकात की

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने प्रदेश के राज्यपाल वी पी सिंह बदनोर से मंगलवार को मुलाकात की और उम्मीद जतायी कि वह केंद्र के कृषि कानून के खिलाफ राज्य विधानसभा में आज सर्वसम्मति से पारित चार विधेयकों को मंजूरी देंगे। शिरोमणि अकाली दल एवं आम आदमी पार्टी के विधायकों की मौजूदगी में मुख्यमंत्री ने संवाददाताओं से कहा कि उन्हें उम्मीद है कि राज्यपाल पंजाब की आवाज को सुनेंगे । 

भाजपा विधायक, राज्यपाल से मिलने वाले शिष्टमंडल में शामिल नहीं थे । प्रदेश में भाजपा के दो विधायक हैं और उन दोनों ने विधानसभा के विशेष सत्र में भी हिस्सा नहीं लिया था जो कृषि कानूनों के खिलाफ बुलाया गया था । मुख्यमंत्री के साथ राज्यपाल से मिलने वाले सभी विधायकों ने इन विधेयकों को जल्द से जल्द मंजूर करने का आग्रह किया । 

मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री ने राज्यपाल को कृषि कानूनों के खिलाफ पारित विधेयकों एवं विधानसभा में अपनाये गये प्रस्ताव की प्रति सौंपी । मुख्यमंत्री ने कहा कि यदि राज्यपाल विधानसभा में पारित इन विधेयकों को मंजूर नहीं करते हैं तो उनकी सरकार कानूनी प्रक्रिया का सहारा लेगी ।

पंजाब में कृषि विधेयकों को मंजूरी देना ऐतिहासिक, मोदी सरकार को अपनी ‘गलती’ सुधारने का अवसर : कांग्रेस

मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से दो नवंबर से पांच नवंबर के बीच मिलने के लिये समय की मांग की है और पंजाब के सभी विधायक एक साथ वहां जायेंगे तथा राज्य के हित में इस मामले में हस्तक्षेप करने का आग्रह करेंगे । मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्हें नहीं लगता कि केंद्र पंजाब के आवाज की अनदेखी करेगा। उन्होंने उम्मीद जतायी कि केन्द्र इस बात बात महसूस करेगा कि न्यूनतम समर्थन मूल्य को समाप्त करना खेती की मौत के समान है। 

पंजाब विधानसभा ने केंद्र सरकार के कृषि कानूनो के खिलाफ मंगलवार को चार विधेयक पास किया तथा एक प्रस्ताव पारित किया । विधानसभा में पांच घंटे के चर्चा के बाद इन विधेयकों को पारित किया गया जिसमें भाजपा विधायकों ने हिस्सा नहीं लिया । विपक्षी शिरोमणि अकाली दल, आम आदमी पार्टी तथा लोक इंसाफ पार्टी ने इस विधेयक का समर्थन किया । 

कैप्टन ने कहा, ''पंजाब का भविष्य एवं राष्ट्रीय सुरक्षा, दोनों दांव पर है ।'' उन्होंने कहा कि सभी दलों का एक साथ आना राज्य के लिये अच्छी बात है । राज्यपाल के साथ 20 मिनट तक हुयी मुलाकात में अमरिंदर सिंह के साथ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुनील जाखड़, विधानसभा में विपक्ष के नेता हरपाल सिंह चीमा, शिअद विधायक शरणजीत सिंह ढिल्लों तथा अन्य विधायक मौजूद थे ।