BREAKING NEWS

भारत चालू वित्त वर्ष में दुनिया में सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था होगा - सरकारी सूत्र◾महाराष्ट्र में कोरोना ने फिर दी दस्तक , 1,877 नए मामले आये सामने , 5 की मौत◾भाजपा ने AAP पर साधा निशाना , कहा - फेल हो गया है केजरीवाल का दिल्ली मॉडल◾जल्द CNG और PNG के दाम होंगे कम, सरकार ने शहर गैस वितरण कंपनियों को बढ़ाई आपूर्ति◾जातिगत जनगणना के बहाने ओमप्रकाश राजभर का नीतीश सरकार पर तंज- 'जल्द साबित करिये कि आप...' ◾'उपराष्ट्रपति बनने की इच्छा' BJP के आरोपों को CM नीतीश ने नकारा, बोले- 'जिसको जो बोलना है बोलते रहें'◾SCO Summit 2022: भारत-पाकिस्तान के प्रधानमंत्री की होगी मुलाकात, 6 साल बाद दिखेगा ये नजारा◾गृहमंत्रालय की गाइड लाइन्स : 15 अगस्त के कार्यक्रमों में न बजें फ़िल्मी गाने , इन नियमों का हो पालन ◾सुशील मोदी पर भड़के सीएम नीतीश, पूर्व उपमुख्यमंत्री के दावों को बताया 'बकवास'◾मप्र: जेल में बंद भाइयों को राखी बांधने पहुंची बहनें , अनुमति न मिलने पर किया चक्काजाम◾महाराष्ट्र: एकनाथ शिंदे के 'मिनी कैबिनेट' में 75 फीसदी मंत्रियों के खिलाफ दर्ज अपराधिक मामले◾ गोवा सीएम का केजरीवाल पर पलटवार, बोले- स्कूल चलाने के लिए हमें सलाह की नहीं जरूरत ◾नीतीश को अवसरवादी बताने पर तेजस्वी का भाजपा पर तंज - जो बिकेगा उसे खरीद लो है इनकी नीति ◾प्रधानमंत्री ने पीएमओ में कार्यरत कर्मचारियों की बेटियों से बंधवाई राखी, देशवासियों को दी शुभकामनायें ◾शिवसेना का बीजेपी पर प्रहार, कहा- मोदी के लिए नीतीश ने खड़ा किया तूफ़ान◾28 अगस्त को महंगाई पर 'हल्ला बोल रैली' करेगी कांग्रेस, कहा - पीएम हताश है और जनता त्रस्त ◾जगदीप धनखड़ ने उपराष्ट्रपति पद की शपथ ली, राजघाट जा कर महात्मा गांधी को दी श्रद्धांजलि ◾मेस का खाना देखकर रोया कॉन्स्टेबल, बोला- मिलती हैं पानी वाली दाल और कच्ची रोटियां◾बिहार में मंत्रिमंडल को लेकर RJD की नजर 'ए टू जेड' पर, मंत्रियों की सूची पर लालू लगाएंगे अंतिम मुहर ◾बिज़नेस टाइकून एलन मस्क ने टेस्ला में अपने 80 लाख शेयर बेचे, क्या फिर करने जा रहे है बड़ा धमाका ◾

श्री मुक्तसर साहिब : मोदी को पुन: प्रधानमंत्री बनाना हमारे सामने बड़ी चुनौती - बादल

लुधियाना-श्रीमुक्तसर साहिब : 40 मुक्तों की याद में श्री मुक्तसर साहिब की पावन धरती पर माघी का मेला बड़ी धूमधाम से मनाया गया। इस दौरान शिरोमणि अकाली दल की सियासी पार्टी द्वारा कांफ्रेंस की गई। काफ्रेंस को पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री स. प्रकाश सिंह बादल ने संबोधित करते कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अन्य कामों के अतिरिक्त बड़े इतिहासिक फैसले लिए है, जिनमें श्री करतारपुर साहिब के दर्शनों के लिए कैरीडोर खोलना और 1984 के दंगाइयों के दोषियों को सजाएं दिलवाना है।

शिरोमणि अकाली दल के संरक्षक स. प्रकाश सिंह बादल ने यह भी कहा कि पंजाबियों के सामने अब बड़ी चुनौती यह है कि अब आने वाली लोकसभा चुनावों में पुन: नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाया जाएं। प्रकाश सिंह बादल ने कांग्रेस को लंबे हाथों लिया। उन्होंने कहा कि हम पर बहुत जुल्म लिए गए। कांग्रेस की सरकार ने सिखों पर ही नहीं बल्कि मानवता के सबसे पावन स्थान श्री हरिमंदिर साहिब पर भी हमला करवाया था। उन्होंने कहा कि इतिहास को देखा जाएं तो अभी तक किसी भी सरकार ने धार्मिक स्थानों पर हमले नहीं करवाएं। उन्होंने कहा कि दुनिया में पहली इंद्रा गांधी की सरकार थी, जिसने तोपे भेजी और हरिमंदिर साहिब को निशाना बनाया और हमारा पवित्र जल खून से लाल कर दिया। इस अवसर पर शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंह बादल और पूर्व केबिनेट मंत्री विक्रमजीत सिंह मजीठियां समेत अन्य आगुओं ने भी संबोधित किया।

नशे के खिलाफ विधायक जीरा ने अपनी ही सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा

इससे पहले 40 मुक्तों की याद में शहीदी जोड़ मेले के अवसर पर प्रकाश सिंह बादल समेत सुखबीर सिंह बादल ने गुरूद्वारा टूटीगंडी साहिब में माथा टेका और महान शहीदों को प्रणाम किया। इस मोके श्री दरबार साहिब के प्रबंधकों द्वारा दोनों को सिरौपे भेंट किए गए। श्री मुक्तसर साहिब में सियासी कांफ्रेंस में लोगों को संबोधित करते हुए शिअद अध्यक्ष और उपमुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल ने कहा कि गुरू साहिबान ने दूसरे धर्म के लोगों के लिए अपना परिवार कुर्बान कर दिया। उन्होंने कहा कि सिख हर स्थान पर अपनी मेहनत की बदौलत उपलब्धियां हासिल करते है।

अकाली दल देश की दूसरी सबसे बड़ी पार्टी है और देश की आजादी और उसके बाद भी अधिक कुर्बानियां शिरोमणि अकाली दल ने दी। उन्होंने कहा कि एसजीपीसी के चुनाव भी देश के चुनाव कमीशन द्वारा होते है। उन्होंने अपने संबोधन में यह भी कहा कि कांग्रेस सरकार कहती है कि एसजीपीसी पर बादलों का कब्जा है,जिसको बादलों से मुक्त करवाना है। सुखबीर ने कहा कि एसजीपीसी पर उनका कोई कब्जा नहीं, लोग वोट डालकर चुनते है। विधानसभा की तरह एसजीपीसी के चुनावों के दौरान वोटिंग होती है और यह चुनाव केंद्रीय चुनाव कमीशन करवाते है। सुखबीर बादल ने कैप्टन सरकार के खिलाफ काफी शब्दावली हमले दागे।

सुखबीर बादल ने कहा कि जो स्वयं को कौम के रक्षक बताते है उनकी जमानतें हर बार सिख कौम जब्त करती है। पार्टी प्रधान ने कहा कि बरगाड़ी में धरना लगा दिया और जब पैसे कमाकर धरना उठाने के लिए कहा तो उठा दिया, जो आज सुखबीर बादल ने यह भी कहा कि जो अपनी छोटी-छोटी पार्टियां बना रहे है, उन सभी का एक ही निशाना शिरोमणि अकाली दल है, क्योंकि उनको पता है कि अकाली दल सिख कौम की पार्टी है।

सुखबीर बादल ने यह भी कहा कि 2 माह में लोकसभा चुनाव आने है और दो पार्टियों के मध्य यह लड़ाई होनी है, एक तरफ कौम की पार्टी है तो दूसरी तरफ पंजाब के दुश्मन है। उन्होंने कहा कि पिछले 5 साल के दौरान केंद्र की सरकार ने जो बड़े फैसले पंजाब और देश के लिए है, वह किसी ने नहीं किए। उन्होंने कहा कि अभी तक सिख कौम के लिए किसी ने कुछ नहीं किया और बहुत समय से चली आ रही अरदास को पूरा करके मोदी ने करतारपुर कॉरीडोर खुलवाया।

इससे पहले पूर्व केबिनेट मंत्री विक्रमजीत सिंह मजीठिया ने भी कांग्रेस पर निशाना साधा। मजीठिया ने कहा कि मनप्रीत बादल नकली बादल है और कांग्रेस आज भी अपनी लोमड़ी चालों से बाज नहीं आ रहे। उन्होंने खैहरा को भी अपनी लपेट में लेते हुए कहा कि सुखपाल खैहरा पहले आप का था अब पाप का प्रधान बन गया है। कांग्रेस पर निशाना साधते हुए मजीठिया ने कहा कि आज के वक्त कांग्रेस पार्टी ने मुगलों का रूप धारण कर लिया है। इस देश में सबसे अधिक शासन गाधी परिवार ने किया।

- सुनीलराय कामरेड