BREAKING NEWS

PM मोदी ने जगन्नाथ के साथ भारतीय सहयोग से मॉरीशस में बनी सामाजिक आवास परियोजना का किया उद्घाटन ◾गोवा चुनाव : कांग्रेस के उम्मीदवारों की नयी सूची में भाजपा, आप के पूर्व नेताओं के नाम शामिल ◾PM मोदी के साथ ‘परीक्षा पे चर्चा’ में भाग लेने की समय सीमा 27 जनवरी तक बढ़ाई गई ◾दिल्ली में घटे कोरोना टेस्ट के दाम, अब 500 की जगह इतने रुपये में करवा सकते हैं RT-PCR TEST ◾ इंडिया गेट पर बने अमर जवान ज्योति की मशाल अब हमेशा के लिए हो जाएगी बंद, जानिए क्या है पूरी खबर ◾IAS (कैडर) नियामवली में संशोधन पर केंद्र आगे नहीं बढ़े: ममता ने फिर प्रधानमंत्री से की अपील◾कल के मुकाबले कोरोना मामलों में आई कमी, 12306 केस के साथ 43 मौतों ने बढ़ाई चिंता◾बिहार में 6 फरवरी तक बढ़ाया गया नाइट कर्फ्यू , शैक्षणिक संस्थान रहेंगे बंद◾यूपी : मैनपुरी के करहल से चुनाव लड़ सकते हैं अखिलेश यादव, समाजवादी पार्टी का माना जाता है गढ़ ◾स्वास्थ्य मंत्रालय ने दी जानकारी, कोविड-19 की दूसरी लहर की तुलना में तीसरी में कम हुई मौतें ◾बेरोजगारी और महंगाई जैसे मुद्दों पर कांग्रेस ने किया केंद्र का घेराव, कहा- नौकरियां देने का वादा महज जुमला... ◾प्रधानमंत्री मोदी कल सोमनाथ में नए सर्किट हाउस का करेंगे उद्घाटन, PMO ने दी जानकारी ◾कोरोना को लेकर विशेषज्ञों का दावा - अन्य बीमारियों से ग्रसित मरीजों में संक्रमण फैलने का खतरा ज्यादा◾जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी सफलता, शोपियां से गिरफ्तार हुआ लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी जहांगीर नाइकू◾महाराष्ट्र: ओमीक्रॉन मामलों और संक्रमण दर में आई कमी, सरकार ने 24 जनवरी से स्कूल खोलने का किया ऐलान ◾पंजाब: धुरी से चुनावी रण में हुंकार भरेंगे AAP के CM उम्मीदवार भगवंत मान, राघव चड्ढा ने किया ऐलान ◾पाकिस्तान में लाहौर के अनारकली इलाके में बम ब्लॉस्ट , 3 की मौत, 20 से ज्यादा घायल◾UP चुनाव: निर्भया मामले की वकील सीमा कुशवाहा हुईं BSP में शामिल, जानिए क्यों दे रही मायावती का साथ? ◾यूपी चुनावः जेवर से SP-RLD गठबंधन प्रत्याशी भड़ाना ने चुनाव लड़ने से इनकार किया◾SP से परिवारवाद के खात्मे के लिए अखिलेश ने व्यक्त किया BJP का आभार, साथ ही की बड़ी चुनावी घोषणाएं ◾

गायक ऐली मांगट पुलिस के हत्थे चढ़ा, अदालत ने 2 दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा

लुधियाना- एस.ए.एस नगर : देश-विदेश में अपनी गायकी के दम पर शोहरत हासिल करने वाले पंजाबी गायक ऐली मांगट और हरदीप को मोहाली की अदालत में पेश किया गया। अदालत ने दोनों गायकों को 2 दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। वही इस अवसर पर कनाडा से पंजाबी सिंगर रंधावा ब्रदर्स का चेलेंज कबूल करके पंजाब पहुंचे ऐली मांगट ने कहा कि उन्हें न्यायपालिका पर पूरा भरोसा है और पुलिस जो भी कार्यवाही करना चाहेंगी, उन्हें मंजूर है। 

पंजाब पुलिस ने मीडिया से बचाते हुए भारी सुरक्षा बंदोबस्त के तहत ऐली मांगट को आज अदालत में पेश किया गया, इस दौरान उनके बहुत से समर्थक अदालत परिसर में मोजूद थे। पुलिस का कहना है कि   पंजाबी गायक रमी रंधावा और उसके भाई प्रिंस रंधावा को भी गिरफतार किया जाएंगा।

स्मरण रहे कि ऐली मांगट और रम्मी रंधावा ने सोशल मीडिया पर एक दूसरे को धमकियां देते हुए 11 सितंबर की तारीख निश्चित करके सेक्टर 88 में एक दूसरे से निपट लेने का चेलेंज कर रखा था। यह मामला एक गीत को लेकर गर्माया था, जिसमें एक गायक ने दूसरे गायक को गलत गाने के आरोप लगाए थे। 

प्राप्त जानकारी के मुताबिक पंजाबी सिंगर रंधावा ब्रदर्स को जान से मारने की कसम को अंजाम तक पहुंचाने के लिए कनाडा से यहां पहुंचे पंजाबी सिंगर ऐली मांगट को आखिरकार पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। वह यहां आने के बाद रंधावा ब्रदर्स के पूरब अपार्टमेंट स्थित घर के पास से पकड़ा गया।

बताया जा रहा है कि एक दिन पहले करीब साढ़े सात बजे सिंगर ऐली मांगट को पकडऩे की मंशा से दिल्ली एयरपोर्ट गई मोहाली पुलिस की दो टीमों को वह चकमा देने में कामयाब रहा। इस तरह वह खरड़ (मोहाली) पहुंचा। मांगट को उसके साथियों के जरिए इस बात की भनक लग गई थी कि थी रंधावा ब्रदर्स के सेक्टर-88 पूरब प्रीमियम अपार्टमेंट स्थित घर के बाहर पुलिस खड़ी है। 

इसके बाद फेसबुक पर लाइव होकर उसने एक वीडियो वायरल की और रंधावा ब्रदर्स को फिर चैलेंज दिया कि.. आ लै चक मैं आ गया..। उसने चिल्लाते हुए कहा कि पुत मैं तैंनू मारन दी कसम खादी सी, लै मैं मोहाली पहुंच गया.. हुंण तेरे घर दे बाहर पुलिस खड़ी है तूं दस की करना।. या तां तूं घर दे बाहर आजा ते यां फेर अपने घर से बाहर तों पुलिस हटा लै।

दूसरी तरफ कुछ ही मिनटों बाद रम्मी रंधावा ने उसी वीडियो का लाइव होकर जवाब दिया। कहा कि तूं कित्थे खड़ा है। उस जगह का नाम बता मैं वहां आता हूं। करीब साढ़े साठ बजे ऐली मांगट अपने साथियों सहित सेक्टर-88 पूरब प्रीमियम अपार्टमेंट पहुंचा और सोसाइटी का पहला गेट क्रॉस कर गया। वहीं दूसरे गेट पर उसे वहां तैनात सिक्योरिटी गार्ड ने रोक लिया। उसी गेट पर मांगट गाड़ी से नीचे उतरा और ललकारने लगा। वहां पर पहले से तैनात पुलिस मुलाजिमों ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

सूत्रों के अनुसार पुलिस ऐली मांगट को गिरफ्तार करने के बाद रंधावा ब्रदर्स को भी थाने बुलाया गया, जहां बंद कमरे में दोनों को आमने-सामने बैठाकर देर रात तक पूछताछ की जा रही थी। वहीं सूत्रों से पता चला है कि ऐली मांगट की जमानत लेने के लिए भी मांगट के वकील थाने पहुंच चुके थे।

एक -दूसरे को जान से मारने की धमकी भरी वीडियो वायरल करने के बाद 11 सितंबर का तय किए गए दिन को उनके फैन को भी इंतजार था। फैन बुधवार की रात को उनका टकराव देखने सेक्टर-88 पूरब प्रीमियम अपार्टमेंट पहुंचे थे। करीब 250 फैन गाडय़िों में वहां मौजूद थे। ऐसे में पुलिस को लाठी चार्ज करना पड़ा। इसमें कुछ कारों के शीशे भी टूटे।

पंजाबी सिंगर ऐली मांगट व रंधावा ब्रदर्स के बीच सोशल मीडिया पर चल रहे विवाद के चलते एक दिन पहले  दोपहर डेढ़ बजे रम्मी रंधावा को सोहाना पुलिस ने उसके फ्लैट से गिरफ्तार कर लिया था। बाद में सोहाना पुलिस ने रम्मी रंधावा, उसके चचेरे भाई प्रिंस रंधावा व ऐली मांगट के खिलाफ मामला दर्ज था। रंधावा ब्रदर्स को बुधवार सुबह जमानत मिल गई। तब रंधावा ब्रदर्स ने कहा कि ऐली मांगट को हमसे 11 सितंबर को मिलने घर आना था मैं उसका स्वागत करने के लिए तैयार हूं।  हालांकि पुलिस ने देर शाम रंधावा ब्रदर्स को फिर गिरफ्तार कर लिया।

डीएसपी रमनदीप ने बताया कि ऐली मांगट ने सोहाना पुलिस के पास एक मैसेज पहुंचाया था कि वह दिल्ली एयरपोर्ट से सीधा थाने पहुंच रहा है। मगर थाने पहुंचने की जगह वह सीधा सेक्टर-88 स्थित पूरब अपार्टमेंट पहुंच गया। जब वह गेट पर रंधावा ब्रदर्स को ललकारने लगा तो पुलिस ने उसे पकडऩे की कोशिश की। मगर वह वहां से भाग निकला। बाद में उसने थाने में सिरेंडर कर दिया।

-  सुनीलराय कामरेड