BREAKING NEWS

मीडिया का परिदृश्य पिछले कुछ सालों में बदल गया......., बोले केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ◾RCP Singh: भाजपा को बड़ा झटका! केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह BJP में नहीं हुए शामिल ◾आप आग से नहीं खेल सकते... नूपुर शर्मा को करें गिरफ्तार! CM ममता ने फिर उठाई कड़ी कार्रवाई की मांग ◾ खाली हाथ रह गया उद्धव गुट, अजीत पवार को चुना गया महाराष्ट्र विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष ◾ ज्ञानवापी केस : जिला अदालत में सुनवाई टली, 12 को पक्ष रखेंगे मुस्लिम अधिवक्ता ◾Punjab Board Result 2022: पंजाब में कल छात्र-छात्राओं का अहम दिन, जारी होगा 10वीं का रिजल्ट, इस लिंक पर करें चेक◾ यशवंत सिन्हा की मुर्मू से अपील उनकी ओछी मानसिकता को दर्शाती है - सीटी रवि ◾शरद के बाद कांग्रेस ने भी शिंदे सरकार को लेकर की भविष्यवाणी, कहा - लंबे समय तक नही़ टिकेगी सरकार ◾महाराष्ट्र में 'कानून का शासन' नहीं, शिवसेना बोली- BJP का स्पीकर चुनाव जीतना हैरानी की बात नहीं... ◾राम रहीम को लेकर याचिकाकर्ता पर भड़का हाईकोर्ट, कहा - ये फिल्म चल रही है क्या ◾गुजरात को भी बनाएंगे दिल्ली और पंजाब मॉडल, केजरीवाल बोले- 300 यूनिट तक देंगे मुफ्त बिजली, भाजपा पर भी साधा निशाना◾दिल्ली में विधायकों के वेतन में 66 प्रतिशत की होगी वृद्धि, विधानसभा में पारित हुआ विधेयक ◾शिंदे के सीएम बनने पर दिग्विजय ने सिंधिया पर ली सियासी चुटकी ◾कन्हैयालाल, उमेश कोल्हे... अगला नबंर किसका? नागपुर में भी नूपुर शर्मा के समर्थन में युवक को मिली धमकियां, सदमें में परिवार◾Rahul Gandhi Fake Video: BJP कार्यकर्ताओं पर होगी कड़ी कार्रवाई, कांग्रेस बोली- झूठ नहीं करेंगे बर्दाश्त! ◾महाराष्ट्र : व्हिप मान्यता को लेकर ठाकरे गुट ने सुप्रीमकोर्ट का किया रूख ◾Yogi Government 2.0: मुख्यमंत्री योगी ने सामने रखा रिपोर्ट कार्ड, बोले- ‘जो कहा सो किया’, आगे भी करते रहेंगे ◾'मैंने कहा था मैं वापस आऊंगा, लेकिन...', विधानसभा में बोले डिप्टी CM फडणवीस◾ असम : ईद पर इस्लामी संगठन ने मुसलमानों से बकरीद पर गाय की कुर्बानी नही देने का किया आग्रह ◾Sidhu Moose Wala: पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, गिरफ्तार हुआ सबसे नजदीक से गोली मारने वाला शूटर! ◾

सारागढ़ी दिवस पर फिरोजपुर में होगा राज्य स्तरीय समागम: सिद्धू

चंडीगढ़: स्वतंत्रता दिवस के संबंध में जिला स्तरीय आजादी दिवस समारोह का आयोजन यहां फिरोजपुर के शहीद भगत सिंह स्टेडियम में किया गया, जिस में पंजाब के कैबिनेट मंत्री स्थानीय निकाय संास्कृतिक मामले और पर्यटन विभाग पंजाब नवजोत सिंह सिद्धू मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल हुए और उन के द्वारा राष्ट्रीय झंडा लहराने की रस्म अदा की गई। इस अवसर उन्होंने पंजाब पुलिस, बी.एस.एफ भारतीय फौज, पंजाब पुलिस महिला विंग, पंजाब होम गार्ड, एन.सी.सी. स्काउट और गाईड की टुकडिय़ों से सलामी ली। जिला स्तरीय आजादी दिवस समारोह में जिला निवासियों को अपने संदेश में मुख्य मेहमान नवजोत सिंह सिद्धू कैबिनेट मंत्री पंजाब ने कहा कि अनेकों शहीदों स्वतंत्रता संग्रामीयो की अद्वितीय बलिदानों के स्वरूप हमारा देश आजाद हुआ है और इस अवसर पर हम आजादी के परवानों और समूह शहीदों शूरवीरों और अलग-अलग आजादी की लहरों में हिस्सा डालने वाले योद्धाओं, शूरवीरों को श्रद्धा के फूल भेंट करते हैं।

उन्होने कहा कि पंजाब के लोगों के बड़े समर्थन के साथ अस्तित्व में आई पंजाब सरकार द्वारा मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व में राज्य का सर्व पक्षीय विकास किया जायेगा। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अपनी सरकार के पहले दिन से ही भ्रष्टाचार, नशों के खात्मे, वी.आई.पी संस्कृति खत्म करने, डी.टी.ओ प्रणाली खत्म करने, किसानी कर्जे की माफी जैसे ऐतिहासिक फैसले लिए हैं, जिन के दूरगामी परिणाम निकलेंगे। श्री सिद्धू ने आगे कहा कि पंजाब की धरती जराजरा शहीदों की बलिदानों से भरपूर है और फिरोजपुर जिले को शहीदों की धरती होने का गौरव प्राप्त है। उन्होंने कहा कि देश के आजादी संग्राम में 80 प्रतिशत बलिदान पंजाबियों ने दिये जिस पर पूरे देश को गर्व है। उन्होंने कहा कि फिरोजपुर का राष्ट्रीय सीमा स्मारक हुसैनीवाला, ऐतिहासिक गुरुद्वारा सारागढ़ी, सिक्ख फौजें द्वारा अंग्रजों के साथ लड़े आजादी संग्राम की लड़ाईयां फिरोजशाह, मुद्दकी और सभरावां आदि को ऐतिहासिक पर्यटन केंद्र के तौर पर विकसित किया जाएगा।

(उमा शर्मा)