BREAKING NEWS

स्वास्थ्य मंत्रालय का बयान : देश के कुल कोरोना संक्रमित मामलों में 30 फीसदी तबलीगी जमात के लोग◾राहुल गांधी ने PM मोदी पर साधा निशाना, ट्वीट कर कही ये बात ◾कोविड-19 पर सरकार ने जारी किया परामर्श, चेहरे और मुंह के बचाव के लिए घर में बने सुरक्षा कवर का करे प्रयोग◾जानिये क्यों, पीएम की 9 मिनट लाइट बंद करने की अपील के बाद अलर्ट मोड पर है बिजली विभाग की कंपनियां◾तबलीगी जमातियों पर भड़के राज ठाकरे,कहा- ऐसे लोगों को गोली मार देनी चाहिए ◾PM मोदी ने अटल बिहारी बाजपेयी की कविता को शेयर करते हुए कहा- आओ दीया जलाएं◾देश में कोरोना वायरस का प्रकोप जारी, गौतम बुद्ध नगर में वायरस के 5 नए मामले आए सामने ◾PM मोदी की दीया अपील पर महाराष्ट्र के ऊर्जा मंत्री ने दी प्रतिक्रिया, कहा- दोबारा सोचने की है जरुरत ◾बिजनौर के आइसोलेशन वार्ड में रखे गए जमातियों ने किया हंगामा, अंडे और बिरयानी की फरमाइश की◾दिल्ली : कोरोना संक्रमित मरीजों के संपर्क में आए गंगाराम अस्पताल के 108 स्वास्थ्यकर्मियों को किया गया क्वारनटीन◾प्रियंका ने किया योगी सरकार पर वार, कहा- स्वास्थ्यकर्मियों को सबसे ज्यादा सहयोग की है जरूरत◾देश में 2900 से ज्यादा लोग कोरोना से संक्रमित, अब तक 68 की मौत◾कोविड-19 : अमेरिका में पिछले 24 घंटे में 1,480 लोगों की मौत, इराक में 820 पॉजिटिव मामलों की पुष्टि◾राजस्थान : कोरोना संक्रमित 60 वर्षीय महिला की मौत, संक्रमण के 191 मामलों की पुष्टि◾जम्मू-कश्मीर में सेना के जवानों ने मुठभेड़ में 2 आतंकवादियों को मार गिराया, ऑपरेशन जारी◾कर्नाटक में कोरोना वायरस से 75 वर्षीय बुजुर्ग की मौत, राज्य में मृतक संख्या बढ़कर 4 हुई ◾कोरोना वायरस दिल्ली में नहीं फैला, घबराने की जरूरत नहीं: केजरीवाल ◾कोविड-19 : राज्यों में संक्रमण के 500 से ज्यादा मामले आये सामने , इसके साथ ही संक्रमित लोगों की संख्या 3,000 पार ◾दुनिया भर के 180 से ज्यादा देशों में कोरोना का कहर जारी, अब तक 53448 लोगों की मौत, करीब 1015191 से ज्यादा लोग इससे संक्रमित◾देश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों के तेजी से बढ़ने का सिलसिला जारी, भारत में मौत का आंकड़ा 60 के पार◾

सुनील जाखड़ ने भाजपा की सांप्रदायिक और जन विरोधी नीतियों की कड़ी अलोचना

लुधियाना- गुरदासपुर /बटाला : पंजाब कांग्रेस के प्रधान और गुरदासपुर लोक सभा क्षेत्र से उम्मीदवार सुनील जाखड़ ने किसानों की कर्जा माफी के मुद्दे पर बादलों पर तीखा हमला करते कहा कि प्रकाश सिंह बादल ने अकाली सरकार बनने पर कर्जा माफ करने क ा वायदा किया था परन्तु सरकार बनने के बाद इस वायदे से पलटते हुये किसानों से सरासर धोखा किया।

बटाला में वर्करें को संबोधन करते श्री जाखड़ ने नवंबर, 2006 के एक अखबार में छपी खबर का हवाला देते कहा कि प्रकाश सिंह बादल ने उनकी पार्टी के सत्ता में आने पर खेती कर्जा माफ करने का वायदा किया था परन्तु लगातार दो बार सरकार बना लेने के बाद भी अकालियों ने किसानों को फूटी कौड़ी नहीं दी और अब वह किस मंूह से कैप्टन अमरिंदर सिंह सरकार की अलोचना कर रहे हैं।

श्री जाखड़ ने कहा कि यदि बादल मानते हैं कि कर्जा माफी की दो लाख रुपए की राशि कम है तो फिर इनको प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पास पंजाब के किसानों का पक्ष रखने के लिए जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि चाहे अकाली सरकारी खजाने में दुआना भी नही छोडकर गए परन्तु कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अपना वायदा पूरा करते हुये 10.25 लाख किसानों का कर्जा माफ कर दिया जिन में 8.25 लाख किसानों के समूचे कर्जा माफ कर दिया है।

बटाला में पीने वाले दूषित पानी के साथ 37 लोग के मारे जाने की घटना का जिक्र करते श्री जाखड़ ने कहा कि उन को अच्छी तरह याद है कि इस मसले पर न सिर्फ उन्होंने रोष धरना दिया था बल्कि इस को विधान सभा में भी उठाया था। उन्होंने वायदा किया कि संासद चुने जाने के बाद लोगों को पेश समस्याओं को संसद में उठाएगें।

श्री जाखड़ ने कहा कि वह विरोधी पक्ष के नेता होने के बावजूद बादल के साथ प्रधानमंत्री डा. मनमोहन सिंह को मिलने गए थे क्योंकि मेरे लिए पंजाब के हित सब से पर हैं परन्तु बादलों ने अपनी सरकार समय पर फंड खर्च ने में कांग्रेसी विधायकों के क्षेत्रों से सरासर अन्याय किया। श्री जाखड़ ने वर्करों के साथ वायदा किया कि जहाँ वह गुरदासपुर के लिए केंद्रीय ग्रांटोंं के लिए संघर्ष करेंगे, वहीं कैप्टन अमरिंदर सिंह जो उनको अपने ‘लाडले ’ के तौर पर सत्कार देते हैं, से भी क्षेत्र के विकास के लिए अतिरिक्त फंड लाएगें।

बटाला और इस से पहले गुरदासपुर चुनाव कार्यालय में श्री जाखड़ ने भाजपा की जन विरोधी आर्थिक नीतियों और देश को सांप्रदायिक राह पर बाँटने की चालों की कड़ी आलोचना की। उन्होंने महँगाई खास तौर पर तेल की कीमतों में अनावश्यक वृद्धि और नोटबंदी के लिए केंद्र सरकार की सख्त निंदा की क्योंकि नोटबंदी के फैसले को लागू करने के साथ देश भर में 200 लोगों को मौत का मुंह देखना पड़ा। गुरदासपुर के चुनाव कार्यालय में ईसाई भाईचारे के लोगों को सम्बधित करते हुये श्री जाखड़ ने उनको मौजूदा हालत को ध्यान में रख कर अपनी वोट डालने का आहवान किया क्योंकि जो दिल्ली में बैठे भाजपा सरकार के हाकिम लोगों को कौन सा धर्मा अपनाने और क्या खाने -पहनने की पट्टियाँ पढ़ा रहे हैं।

लोगों के साथ हुई प्रत्येक बेइन्साफी विरुद्ध आवाज बुलंद करने का प्रण लेते श्री जाखड़ ने कहा कि कांग्रेस एक धर्म निष्पक्ष पार्टी है जबकि इस के विपरीत भाजपा समूचे देश की सांप्रदायिक सदभावना के लिए बड़ा खतरा है। इस मीटिंग में विधायक प्रगट सिंह, बरिन्दरमीत सिंह पाहड़ा और फतेहजंग बाजवा भी उपस्थित थे जबकि बटाला में कांग्रेसी नेता और पूर्व विधायक अश्वनी सेखड़ी ने श्री जाखड़ को उम्मीदवार बनाने के फैसले की सराहना की। ईसाई भाईचारे के सदस्यों के साथ मींटिग के मौके विधायक सुखबिन्दर सिंह सुख सरकारिया भी उपस्थित थे।

- सुनीलराय कामरेड