BREAKING NEWS

TET परीक्षा : सरकार अभ्यर्थियों के साथ-योगी, विपक्ष ने लगाया युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ का आरोप◾संसद में स्वस्थ चर्चा चाहती है सरकार, बैठक में महत्वपूर्ण मुद्दों को हरी झंडी दिखाई गई: राजनाथ सिंह ◾त्रिपुरा के लोगों ने स्पष्ट संदेश दिया है कि वे सुशासन की राजनीति को तरजीह देते हैं : PM मोदी◾कांग्रेस ने हमेशा लोगों के मुद्दों की लड़ाई लड़ी, BJP ब्रिटिश शासकों की तरह जनता को बांट रही है: भूपेश बघेल ◾आजादी के 75 वर्ष बाद भी खत्म नहीं हुआ जातिवाद, ऑनर किलिंग पर बोला SC- यह सही समय है ◾त्रिपुरा नगर निकाय चुनाव में BJP का दमदार प्रदर्शन, TMC और CPI का नहीं खुला खाता ◾केन्द्र सरकार की नीतियों से राज्यों का वित्तीय प्रबंधन गड़बढ़ा रहा है, महंगाई बढ़ी है : अशोक गहलोत◾NFHS के सर्वे से खुलासा, 30 फीसदी से अधिक महिलाओं ने पति के हाथों पत्नी की पिटाई को उचित ठहराया◾कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रॉन को लेकर सरकार सख्त, केंद्र ने लिखा राज्यों को पत्र, जानें क्या है नई सावधानियां ◾AIIMS चीफ गुलेरिया बोले- 'ओमिक्रोन' के स्पाइक प्रोटीन में अधिक परिवर्तन, वैक्सीन की प्रभावशीलता हो सकती है कम◾मन की बात में बोले मोदी -मेरे लिए प्रधानमंत्री पद सत्ता के लिए नहीं, सेवा के लिए है ◾केजरीवाल ने PM मोदी को लिखा पत्र, कोरोना के नए स्वरूप से प्रभावित देशों से उड़ानों पर रोक लगाने का किया आग्रह◾शीतकालीन सत्र को लेकर मायावती की केंद्र को नसीहत- सदन को विश्वास में लेकर काम करे सरकार तो बेहतर होगा ◾संजय सिंह ने सरकार पर लगाया बोलने नहीं देने का आरोप, सर्वदलीय बैठक से किया वॉकआउट◾TMC के दावे खोखले, चुनाव परिणामों ने बता दिया कि त्रिपुरा के लोगों को BJP पर भरोसा है: दिलीप घोष◾'मन की बात' में प्रधानमंत्री ने स्टार्टअप्स के महत्व पर दिया जोर, कहा- भारत की विकास गाथा के लिए है 'टर्निग पॉइंट' ◾शीतकालीन सत्र से पूर्व विपक्ष में आई दरार, कल होने वाली कांग्रेस नेता खड़गे की बैठक से TMC ने बनाई दूरियां ◾उद्धव ठाकरे की सरकार के दो साल के कार्यकाल में विपक्ष पूरी तरह से दिशाहीन रहा : संजय राउत◾कांग्रेस Vs कांग्रेस : अधीर रंजन चौधरी के वार पर मनीष तिवारी का पलटवार◾कल से शुरू हो रहा है संसद का शीतकालीन सत्र, पेश होंगे ये 30 विधेयक◾

सुनील जाखड़ ने भाजपा की सांप्रदायिक और जन विरोधी नीतियों की कड़ी अलोचना

लुधियाना- गुरदासपुर /बटाला : पंजाब कांग्रेस के प्रधान और गुरदासपुर लोक सभा क्षेत्र से उम्मीदवार सुनील जाखड़ ने किसानों की कर्जा माफी के मुद्दे पर बादलों पर तीखा हमला करते कहा कि प्रकाश सिंह बादल ने अकाली सरकार बनने पर कर्जा माफ करने क ा वायदा किया था परन्तु सरकार बनने के बाद इस वायदे से पलटते हुये किसानों से सरासर धोखा किया।

बटाला में वर्करें को संबोधन करते श्री जाखड़ ने नवंबर, 2006 के एक अखबार में छपी खबर का हवाला देते कहा कि प्रकाश सिंह बादल ने उनकी पार्टी के सत्ता में आने पर खेती कर्जा माफ करने का वायदा किया था परन्तु लगातार दो बार सरकार बना लेने के बाद भी अकालियों ने किसानों को फूटी कौड़ी नहीं दी और अब वह किस मंूह से कैप्टन अमरिंदर सिंह सरकार की अलोचना कर रहे हैं।

श्री जाखड़ ने कहा कि यदि बादल मानते हैं कि कर्जा माफी की दो लाख रुपए की राशि कम है तो फिर इनको प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पास पंजाब के किसानों का पक्ष रखने के लिए जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि चाहे अकाली सरकारी खजाने में दुआना भी नही छोडकर गए परन्तु कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अपना वायदा पूरा करते हुये 10.25 लाख किसानों का कर्जा माफ कर दिया जिन में 8.25 लाख किसानों के समूचे कर्जा माफ कर दिया है।

बटाला में पीने वाले दूषित पानी के साथ 37 लोग के मारे जाने की घटना का जिक्र करते श्री जाखड़ ने कहा कि उन को अच्छी तरह याद है कि इस मसले पर न सिर्फ उन्होंने रोष धरना दिया था बल्कि इस को विधान सभा में भी उठाया था। उन्होंने वायदा किया कि संासद चुने जाने के बाद लोगों को पेश समस्याओं को संसद में उठाएगें।

श्री जाखड़ ने कहा कि वह विरोधी पक्ष के नेता होने के बावजूद बादल के साथ प्रधानमंत्री डा. मनमोहन सिंह को मिलने गए थे क्योंकि मेरे लिए पंजाब के हित सब से पर हैं परन्तु बादलों ने अपनी सरकार समय पर फंड खर्च ने में कांग्रेसी विधायकों के क्षेत्रों से सरासर अन्याय किया। श्री जाखड़ ने वर्करों के साथ वायदा किया कि जहाँ वह गुरदासपुर के लिए केंद्रीय ग्रांटोंं के लिए संघर्ष करेंगे, वहीं कैप्टन अमरिंदर सिंह जो उनको अपने ‘लाडले ’ के तौर पर सत्कार देते हैं, से भी क्षेत्र के विकास के लिए अतिरिक्त फंड लाएगें।

बटाला और इस से पहले गुरदासपुर चुनाव कार्यालय में श्री जाखड़ ने भाजपा की जन विरोधी आर्थिक नीतियों और देश को सांप्रदायिक राह पर बाँटने की चालों की कड़ी आलोचना की। उन्होंने महँगाई खास तौर पर तेल की कीमतों में अनावश्यक वृद्धि और नोटबंदी के लिए केंद्र सरकार की सख्त निंदा की क्योंकि नोटबंदी के फैसले को लागू करने के साथ देश भर में 200 लोगों को मौत का मुंह देखना पड़ा। गुरदासपुर के चुनाव कार्यालय में ईसाई भाईचारे के लोगों को सम्बधित करते हुये श्री जाखड़ ने उनको मौजूदा हालत को ध्यान में रख कर अपनी वोट डालने का आहवान किया क्योंकि जो दिल्ली में बैठे भाजपा सरकार के हाकिम लोगों को कौन सा धर्मा अपनाने और क्या खाने -पहनने की पट्टियाँ पढ़ा रहे हैं।

लोगों के साथ हुई प्रत्येक बेइन्साफी विरुद्ध आवाज बुलंद करने का प्रण लेते श्री जाखड़ ने कहा कि कांग्रेस एक धर्म निष्पक्ष पार्टी है जबकि इस के विपरीत भाजपा समूचे देश की सांप्रदायिक सदभावना के लिए बड़ा खतरा है। इस मीटिंग में विधायक प्रगट सिंह, बरिन्दरमीत सिंह पाहड़ा और फतेहजंग बाजवा भी उपस्थित थे जबकि बटाला में कांग्रेसी नेता और पूर्व विधायक अश्वनी सेखड़ी ने श्री जाखड़ को उम्मीदवार बनाने के फैसले की सराहना की। ईसाई भाईचारे के सदस्यों के साथ मींटिग के मौके विधायक सुखबिन्दर सिंह सुख सरकारिया भी उपस्थित थे।

- सुनीलराय कामरेड