BREAKING NEWS

KCR की बीजेपी को खुली चुनौती- मेरी सरकार गिराकर दिखाओ मैं केंद्र सरकार गिरा दूंगा ◾मोहम्मद जुबैर को लगा बड़ा झटका, जमानत याचिका खारिज, हिरासत में भेजा गया ◾कन्हैयालाल की हत्या का आरोपी BJP का सदस्य नहीं, बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चा ने सभी दावों का किया खंडन◾शिंदे को शिवसेना से निकालने पर भड़के बागी, कहा - हमारी भी एक सीमा ◾ Amravati Murder Case: अमरावती में हुई उदयपुर जैसी घटना, 54 साल के केमिस्ट की गला काटकर हत्या◾ Udaipur Murder Case: कांग्रेस का बड़ा दावा, कन्हैया हत्याकांड में आरोपी रियाज के BJP नेताओं से संबंध◾पाकिस्तानी सैन्य जनरलों को प्रोपर्टी डीलर बोलने वाले पत्रकार पर हमला ◾सीएम रह चुके फडणवीस कैसे डिप्टी सीएम बनने के लिए हो गए राजी ! भाजपा ने कैसे मनाया ◾महाराष्ट्र : विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए MVA ने राजन साल्वी को बनाया उम्मीदवार, कल होगा चुनाव◾वायनाड में बोले राहुल- मनरेगा की गहराई को नहीं समझ पाए प्रधानमंत्री मोदी◾टेक्सास सुप्रीम कोर्ट ने गर्भपात की अनुमति बहाल करने वाले आदेश पर रोक लगाई◾दिल्ली पुलिस ने फैक्ट-चेकर मोहम्मद जुबैर पर लगाए विदेशी चंदा लेने और सबूत मिटाने के आरोप◾'छोटे मन से कोई बड़ा नहीं होता, टूटे मन से कोई खड़ा नहीं होता...' सामना के जरिए शिवसेना का फडणवीस पर तंज◾उद्धव ठाकरे महाराष्ट्र में सत्ता खोने के बाद 'शिवबंधन' बनाने का कर रहे हैं विचार◾उदयपुर हत्याकांड : NIA कोर्ट में पेश किए जायेंगे आरोपी, रिमांड की मांग करेगी जांच एजेंसी◾मुझे भी मिला था ऑफर, लेकिन मैं हूं एक सच्चा शिवसैनिक : संजय राउत ◾CORONA UPDATE : देश में कोरोना संक्रमण के 17 हज़ार से अधिक मामले सामने आए, 29 मरीजों की हुई मौत ◾उदयपुर हत्याकांड के विरोध में आज अलवर बंद, पुलिस और जिला प्रशासन अलर्ट ◾5 हजार फीट पर स्पाइस जेट की फ्लाइट में दिखा धुआं, दिल्ली में हुई इमरजेंसी लैंडिंग◾राजधानी में अगले हफ्तेभर तक रहेगा बरसात का मौसम, लोगों को गर्मी से मिली राहत ◾

टारगेट किलिंग : ट्रांजेक्शन का रिकॉर्ड खंगालने जम्मू गई लुधियाना पुलिस

लुधियाना : टार्गेट किलिंग प्रकरण में हिंदू नेता अमित शर्मा की हत्या के मामले में गिरफ्तार तलजीत सिंह उर्फ जिममी से संबंधित ट्राजेक्शन का रिकार्ड खंगालने लुधियाना पुलिस की टीम थाना डिविजन नंबर 8 के प्रभारी विनोद कुमार की अध्यक्षता में जम्मू पहुंची। लेकिन वहां वैस्ट्रन यूनियन व अन्य दुकानें बंद होने के कारण रिकार्ड उपलब्ध नहीं हो सका है। यह खुलासा स्थानीय अदालत में तलजीत सिंह उर्फ जिम्मी के पुलिस रिमांड की मांग करने के दौरान हुआ। तलजीत सिंह उर्फ जिम्मी को आज इलाका मैजिस्ट्रेट राजिंदर सिंह नागपाल की अदालत में पेश किया गया।

अदालत में सरकारी वकीलों राजवीर सिंह चाहल व मनजिंदर कौर ने जिम्मी का पुलिस रिमांड बढाने की मांग की। जिला अटार्नी रविंदर कुमार अबरौल ने पत्रकारों को बताया कि अदालत में सरकारी वकीलों की टीम ने जिम्मी का पुलिस रिमांड मांगते हुए अदालत को बताया कि उनके पास लेन-देन को लेकर प्रयाप्त सबूत मौजूद है और जिम्मी ने वरिंदर सिंह के माध्यम से एक लाख अस्सी हजार रूपये की राशी अदा की थी। इसके बारे में भी पूछताछ करनी बाकी है। उनके मुताबिक अस्सी हजार रूपये की ट्राजेक्शन आरोपी ने वरिंदर सिंह के माध्यम से जगजीत सिंह को भेजी थी।

उन्होंने अदालत से जिम्मी को पांच दिन के रिमांड पर भेजने की मांग की। अदालत ने आरोपी पक्ष व सरकारी वकील की दलीलें सुनने के बाद जिम्मी को भी 30 नवंबर तक के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है।

पंजाब में टारगेट किलिंग के विभिन्न मामलों में से एक अन्य केस लुधियाना के पादरी सुल्तान मसीह के हत्याकांड के केस में गिरफतार किए गए एनआरआई यूके सिटीजन जगातर सिंह जौहल को भी आज ज्यूडिशिल मैजिस्ट्रेट श्रीमति सुमित सभ्रवाल की अदालत में पेश किया गया। अदालत मेें सरकारी वकील राजवीर सिंह चाहल ने जौहल को पुन: पुलिस रिमांड भेजने की मांग करते हुए कहा कि पुलिस द्वारा अभी इस मामले में और नामों का खुलासा करवाये जाने का काम बाकी है। इसके अलावा इस वारदात को अंजाम देने के लिए हुई भारी राशी की ट्रांजेक्शन संबंधी भी जानकारियां जुटाई जानी बाकी है।

जिस पर आरोपी पक्ष के वकील ने कहा कि पुलिस द्वारा पहले ही जौहल को कई दिन के रिमांड पर रखा जा चुका है। और अभी तक पुलिस ने कोई भी संतुष्टि जनक जांच का खुलासा नहीं किया है। इसलिए आरोपी को पुलिस रिमांड पर न भेजा जाए। अदालत ने दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद आरोपी जौहल को पुन: 30 नवंबर तक पुलिस रिमांड पर भेज दिया।

- सुनीलराय कामरेड