BREAKING NEWS

फडणवीस बोले- भाजपा और शिवसेना साथ मिलकर लड़ेंगे चुनाव, मैं दोबारा मुख्यमंत्री बनूंगा◾चुनावों में जनता के मुद्दे उठाएंगे, लोग भाजपा को सत्ता से बाहर करने को तैयार : कांग्रेस◾चुनाव आयोग का ऐलान, महाराष्ट्र-हरियाणा के साथ इन राज्यों की 64 सीटों पर भी होंगे उपचुनाव◾महाराष्ट्र और हरियाणा में 21 अक्टूबर को होगी वोटिंग, 24 को आएंगे नतीजे◾ISRO प्रमुख सिवन ने कहा - चंद्रयान-2 का ऑर्बिटर अच्छे से कर रहा है काम◾विमान में तकनीकी खामी के चलते जर्मनी के फ्रैंकफर्ट में रुके PM मोदी, राजदूत मुक्ता तोमर ने की अगवानी◾जम्मू-कश्मीर के पुंछ और राजौरी जिलों में पाकिस्तान ने फिर किया संघर्ष विराम का उल्लंघन◾कपिल सिब्बल बोले- कॉरपोरेट के लिए दिवाली लाई सरकार, गरीबों को उनके हाल पर छोड़ा◾मध्यप्रदेश सरकार ने शराब, पेट्रोल और डीजल पर बढ़ाया 5 फीसदी वैट◾Howdy Modi: 7 दिनों के अमेरिका दौरे पर रवाना हुए पीएम मोदी, ये रहेगा कार्यक्रम◾शरद पवार बोले- केवल पुलवामा जैसी घटना ही महाराष्ट्र में बदल सकती है लोगों का मूड◾नीतीश पर तेजस्वी का पलटवार, कहा- जब एबीसीडी नहीं आती, तो मुझे उपमुख्यमंत्री क्यों बनाया था?◾महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनावों के लिए आज होगी तारीखों की घोषणा, 12 बजे EC की प्रेस कॉन्फ्रेंस◾विदेश मंत्री जयशंकर ने फिनलैंड के शीर्ष नेतृत्व से मुलाकात की◾सुरक्षा बल और वैज्ञानिक हर चुनौती से निपटने में सक्षम : राजनाथ ◾पाकिस्तानी प्रतिनिधिमंड़ल से कोई बातचीत नहीं होगी : अकबरुद्दीन◾भारत, अमेरिका अधिक शांतिपूर्ण व स्थिर दुनिया के निर्माण में दे सकते हैं योगदान : PM मोदी◾कॉरपोरेट कर दर में कटौती : मोदी-भाजपा ने किया स्वागत, कांग्रेस ने समय पर सवाल उठाया ◾चांद को रात लेगी आगोश में, ‘विक्रम’ से संपर्क की संभावना लगभग खत्म ◾J&K : महबूबा मुफ्ती ने पांच अगस्त से हिरासत में लिए गए लोगों का ब्यौरा मांगा◾

पंजाब

लोगों का धन्यवाद करने गदर स्टाइल में पठानकोट पहुंचे सनी देओल, निकाला रोड़ शो

लुधियाना-पठानकोट : लोकसभा हलका गुरदासपुर सीट से विजय दर्ज करने वाले अकाली-भाजपा गठजोड़ के संयुक्त उम्मीदवार सन्नी देओल ने आज पठानकोट शहर में वोटरों का धन्यवाद करने के लिए एक रोड़ शो निकाला, जो पठानकोट रेलवे स्टेशन से शुरू होकर रेलवे रोड़ वाल्मीकी चौक, गांधी चौक, डाकखाना चौक, गाड़ी हाथा चौक, डलहैाजी रोड़ , सलारिया चौक और डांगू रोड़ से होता हुआ शहीद भगत सिंह चौक पर समाप्त हुआ। 

इस दौरान पठानकोट के लेागों ने ढोल धमाके के साथ सन्नी देओल का स्वागत करते हुए मिठाईयां बांटी। रोड़ शो के दौरान बड़ी संख्या में सन्नी देओल के प्रशंसक उपस्थित थे। इस अवसर पर भाजपा के पूर्व पंजाब प्रधान अश्विनी शर्मा, पूर्व मंत्री मास्टर मोहन लाल, और जिला प्रधान विपिन महाजन समेत इलाका मेयर अनिल वासुदेव, राकेश शर्मा, अकाली दल के जिला शहरी प्रधान सुरिंद्र सिंह मिंटू, नरेंद्र सिंह काला, करनमहताव सिंह और गुरनाम सिंह भी उपस्थित थे।

रोड़ शो निकाले जाने के बाद सन्नी देओल अमृतसर के गुरू रामदास जी अंतरराष्ट्रीय हवाई अडडे राजासंासी से मुंबई के लिए रवाना हो गए। भरोसे योगय सूत्रों से मालूम हुआ है कि कल सन्नी देओल मुंबई से दिल्ली आएंगे जहां वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे।

पंजाब से सियासी पारी की शुरूआत करने वाले बॉलीवुड स्टार सनी देयोल अपने नाम के आगे मेम्बर पार्लीमेंट (एमपी) लग जाने से बेहद खुश है। चुनाव जीतने के बाद शुक्रवार को वह जनता के बीच गदर वाले स्टाइल में लोगों के बीच पहुंचे और ट्रक की छत पर बैठ कर विजय जुलूस निकला। लोगों के शानदार स्वागत और जीत से गदगद सनी देयोल ने कहा कि जनता के प्यार से ढ़ाई किलो का हाथ अब और भारी हो गया है।

लोगों ने सनी देयोल का जगह-जगह स्वागत किया। सनी ने कहा, बहुत खुश हूं। जनता का प्यार और समर्थन के लिए बेहद शुक्रिया। जनता ने ढाई किलो के हाथ को और भारी कर दिया है । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के समर्थन में लोगों के समर्थन से खुश हूं।

उन्होंने कहा, जो मेरे साथ जुड़े हैं उनका आभार और जो नहीं जुड़े उन्हें मैं काम से अपने साथ जोड़ूंगा। गुरदासपुर के लोगों ने मुझ पर जो विश्वास दिखाया है, मैं उसे कभी भी टूटने नहीं दूंगा। हलके के विकास के लिए एक टीम को साथ लाकर एस्टीमेट व प्लान तैयार किया जाएगा। देश में मोदी लहर से मैं बहुत खुश हूं। उनका दोबारा प्रधानमंत्री बनना बहुत जरूरी था। मैं जिस काम में जुट जाता हूं, उसे पूरा करके ही दम लेता हूं। गलती को सुधारने का प्रयास करता हूं।

 

स्मरण रहे कि गुरदासपुर लोकसभा क्षेत्र से सनी देयोल ने पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष सुनील जाखड़ को 82459 मतों से हराया है।  सनी देओल की इस जीत से भाजपा ने अपने गढ़ पर फिर कब्जा कर लिया। इसके साथ ही सनी ने मरहूम विनोद खन्ना की गुरदासपुर की विरासत को संभाल लिया है। सनी लोकसभा चुनाव के समय ही भाजपा में शामिल हुए थे और पार्टी ने उनको गुरदासपुर से प्रत्याशी बनाया था।बॉर्डर और गदर जैसी फिल्मों के जरिये युवाओं में लोकप्रिय सनी देओल राजनीति में एकदम नए खिलाड़ी हैं।

गुरदासपुर में चुनाव के दौरान सनी देओल के पिता धर्मेंद्र भी प्रचार के लिए पहुंचे थे। चुनाव प्रचार में सनी देओल ने साफ कहा कि मुझे राजनीति नहीं आती, लेकिन लोगों का दुख-दर्द पता है। उसे दूर करूंगा। माना जाता है सनी के स्टारडम और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हवा के संग यह बात भी लोगों पर असर कर गई।

- सुनीलराय कामरेड