BREAKING NEWS

देश में कोरोना का आंकड़ा 6 लाख के पार, पिछले 20 दिनों के अंदर 3 लाख से अधिक केस आए सामने ◾दुनियाभर में कोरोना संक्रमितों की संख्या 1 करोड़ 6 लाख के पार, अब तक 5 लाख से अधिक लोगों ने गंवाई जान ◾मध्यप्रदेश : शिवराज सरकार के कैबिनेट का विस्तार होगा आज, करीब 24 मंत्री ले सकते है शपथ ◾असम में बाढ़ से जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर 33 हुई, 15 लाख लोग हुए प्रभावित◾प्रियंका गांधी का मकान खाली कराने का कदम PM मोदी और CM योगी की बेचैनी दिखाता है : कांग्रेस◾रेलवे ने दी निजी यात्री ट्रेने शुरू करने को हरी झंडी, 30,000 करोड़ रुपये का होगा निवेश◾भारत के साथ सैन्य कमांडरों की बातचीत में प्रगति का चीन ने किया स्वागत, कहा - तनाव जल्द कम होगा ◾चीनी ऐप पर प्रतिबंध लगाने के फैसले पर भारत के साथ खड़ा हुआ अमेरिका, कहा - सुरक्षा के लिए जरूरी ◾दिल्ली में 2,442 नए मामले सामने आने के बाद कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 89 हजार के पार ◾UAPA कानून के तहत गृह मंत्रालय ने खालिस्तानी समूहों से जुड़े नौ लोगों को आतंकवादी घोषित किया ◾ 5,537 नए मामलों के साथ महाराष्ट्र में कोरोना मीटर पहुंचा 1,80,298, अबतक 8,053 मरीजों की मौत ◾59 चीनी ऐप बैन करने के बाद पीएम मोदी ने चीनी सोशल मीडिया प्लेटफार्म वीबो को कहा अलविदा ◾कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी से एक महीने में सरकारी बंगला खाली करने का आदेश◾चीन की दादागिरी पर अमेरिका सख्त,कहा - अगर हांगकांग को “निगलने” की कोशिश की हम चुप नहीं बैठेंगे ◾कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए मुंबई में 15 जुलाई तक लगाई गई धारा 144◾सैन्य तैयारियों का जायजा लेने के लिए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह शुक्रवार को कर सकते है लद्दाख दौरा ◾आनंदीबेन पटेल ने मध्यप्रदेश के प्रभारी राज्यपाल पद की शपथ ली ◾चीन को एक और झटका देने की तैयारी में भारत, हाईवे प्रोजेक्ट्स में चीनी कंपनियों को करेगा बैन◾कोरोनिल को लेकर आयुष मंत्रालय के साथ समाप्त हुआ विवाद, देश में हर जगह होगी उपलब्ध : रामदेव◾कोरोनिल पर विवाद को लेकर बोले रामदेव, क्या सिर्फ कोट-टाई वालों ने रिसर्च का ठेका ले रखा है◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

विरोध के बीच संभली कैप्टन सरकार, प्रदूषण काबू करने के लिए पर्यावरणविद् संत सींचेवाल को पुन: सौंपी जिम्मेदारी

लुधियाना-कपूरथला : कैप्टन सरकार ने संत बलबीर सिंह सींचेवाल से पंजाब प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड के सदस्य के रूप में 24 घंटों के दौरान पुन: नियुक्ति कर दी।

इससे पहले सरकार ने संत सींचेवाल को पर्यावरण चिंतक के पैनल से रूखसत कर दिया था और उनके स्थान पर बाबा सेवा सिंह खंडूर साहिबवालों को पैनल में शामिल किया था लेकिन अब दोनों बड़े वातावरण प्रेमी बोर्ड में शामिल होंगे। यह नयुक्ति तत्काल प्रभाव से लागू मानी जाएगी।

पंजाब के तीन मंत्रियों ने की नवजोत सिंह सिद्धू से इस्तीफे की मांग

मुख्यमंत्री कार्यालय के एक प्रवक्ता ने बताया कि कैप्टन ने पीपीसीबी के पैनल में एक की जगह दो पर्यावरणविद् शामिल करने के निर्देश दिए थे। पहले से तय नियमों के मुताबिक पैनल में एक पर्यावरणविद् होता था, लेकिन अब बोर्ड दो पर्यावरणविदों को पैनल में ले रहा है। यह फैसला वातावरण प्रदूषण रोकने के लिए किए गए कामों को और प्रभावी बनाएगा। पैनल में संत सींचेवाल के अलावा निशान-ए-सिखी चेरिटेबल ट्रस्ट, खडूर साहिब के चेयरमैन बाबा सेवा सिंह शामिल हैं।

स्मरण रहे कि बोर्ड में चेयरमैन समेत 18 सदस्य होते हैं। इनमें से 5 पंजाब सरकार के अलग-अलग विभागों के प्रशास्निक सचिव, 5 स्थानीय अथॉरिटी के नुमाइंदे, 4 नुमाइंदे उद्योग, व्यापार, खरीद कर और मत्स्यपालन से, 2 सदस्य राज्य सरकार की तरफ से चलाए जाते कारपोरेशनों से और 1 मेंबर सचिव होता है।

- सुनीलराय कामरेड