BREAKING NEWS

उत्तर प्रदेश सरकार के 4 मंत्रियों से यूं ही नहीं लिए गए इस्तीफे ◾LIVE : सीबीआई ने पी चिदंबरम को किया गिरफ्तार, CBI मुख्यालय में हो रही पूछताछ !◾ED ने चिदंबरम के खिलाफ जांच का दायरा बढ़ाया ◾वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्द्धमान ने मिग 21 उड़ाना किया शुरू◾मैं कानून से छिप नहीं रहा था, आशा है कि एजेंसियां कानून का सम्मान करेंगी : चिदंबरम◾राजनीतिक प्रतिशोध के तहत हो रही है कार्रवाई : कार्ती चिदंबरम ◾चिदंबरम पर उसी मामले में लटक रही है तलवार जिसमें उनके बेटे को जाना पड़ा था जेल◾चिदंबरम ईमानदार हैं तो भाग क्यों रहे हैं : श्रीकांत◾पी चिदंबरम मामले पर बोले अखिलेश : सरकार से लड़ना है तो कागज की लड़ाई जीतनी पड़ेगी ◾Modi सरकार की कंपनियों को बड़ी राहत, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने दी इसकी जानकारी !◾अनुच्छेद 370 हटने से पाक अधिकृत कश्मीर लेना आसान नहीं : अखिलेश◾प्रियंका ने PM मोदी पर साधा निशाना , कहा - सरकार के दावों की पोल खोल रहे हैं औद्योगिक संस्थाओं के विज्ञापन◾TOP 20 NEWS 21 August : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾INX मीडिया मामले में चिदंबरम की याचिका पर शुक्रवार को सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट◾SC में अयोध्या मामले की सुनवाई, हिंदू पक्ष के वकील ने रामलला को बताया नाबालिग◾सुप्रीम कोर्ट ने चिदंबरम की याचिका पर तत्काल सुनवाई से किया इनकार ◾PM मोदी ने जाम्बिया के राष्ट्रपति से की बातचीत, खनन और कारोबारी सहयोग पर दिया जोर ◾राहुल का केंद्र पर वार, कहा-चिदंबरम के चरित्रहनन के लिए एजेंसियों का इस्तेमाल कर रही मोदी सरकार◾चिदंबरम के बचाव में प्रियंका, बोली-केंद्र की असफलताओं को उजागर करने की भुगत रहे है सजा◾उत्तर प्रदेश : योगी कैबिनेट का हुआ विस्तार, 23 मंत्रियो ने ली शपथ ◾

पंजाब

आर्नर किलिंग : श्मशान घाट में मिट्टी के तेल से जलाया शव, आरोपित भाई और बाप फरार

लुधियाना-समाना : भारी मन्नतों के बाद पैदा हुई बेटी के प्यार का इजहार इस प्रकार ना गवार गुजरा कि इज्जत की खातिर अपने हाथों से गला घोंटकर शव को रात के अंधेरे में शमशान घाट पर ले जाकर मिटटी के तेल से जला डाला। इस घिनौनी करतूत का भांडा फोड़ होते ही आरोपी मृतका के भाई और बाप फरार हो गए। 

प्राप्त जानकारी के मुताबिक समाना के गांव घयौरा में प्रेम विवाह करने से नाराज लडक़ी के परिजनों ने उसकी हत्या करके शव को जला देने का सनसनी मामला सासमने आया है। गांव के ही निवासी गुरजंट सिंह पुत्र भीम सिंह ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि आरोपियों ने 21 साल की ज्योति का उसके पिता और भाई ने मिलकर उसका गला दबा कर हत्या कर दी। इतना ही नहीं, शव को रात को श्मशान में ले जाकर तेल डालकर जला दिया। ज्योति को शीशे का काम करने वाले गुरजंट सिंह से प्यार हुआ था।

दोनों करीब दो महीने पहले घर से भाग गए और मोहाली के खरड़ स्थित गुरुद्वारा साहिब में जाकर शादी कर ली। बीस दिन तक घरवालों को कुछ पता नहीं चल पाया, लेकिन बाद में जब जानकारी मिली तो परिवार ने फोन पर ज्योति से बात की। उसे भरोसा दिलाया कि वह घर लौट आए। वे उसे कुछ नहीं कहेंगे। दोनों लौटे तो मामला पंचायत के पास पहुंचा। ज्योति पर दबाव बनाकर शादी तोडऩे का प्रस्ताव रखा गया।

गुरजंट सिंह पर दबाव डालकर पंचायत ने दोनों का तलाक करवा दिया। शर्त रखी थी कि गुरजंट सिंह गांव से दूर जाकर काम करेगा। गुरजंट सिंह मोहाली के नजदीक बलटाना इलाके में जाकर काम करने लगा। इसके बाद लगातार परिवार वाले ज्योति को ताने देते रहे। 

14 जुलाई को जब गुरजंट सिंह ज्योति के घर के बाहर से गुजर रहा था, तो उसने ज्योति के चिल्लाने की आवाज सुनी। उसने घर में झांककर देखा तो ज्योति के पिता मंजीत सिंह व भाई जिंदर सिंह मिलकर उसका गला दबा रहे थे और गालियां निकालते हुए कह रहे थे कि उसने पूरे गांव में हमारी बेइज्जती करवा दी। उसने तुरंत घर पहुंच कर पुलिस को सूचना दी।

वह पुलिस मुलाजिमों को लेकर ज्योति के घर पहुंचा, तो पता चला कि परिवार वाले उसे लेकर श्मशानघाट गए हैं। पुलिस श्मशानघाट पहुंची तो आरोपित पुलिस को देख कर फरार हो गए। उसके सिर्फ पैर ही जलने से बचे थे। पुलिस ने पैरों को कब्जे में ले लिया और राजिंदरा अस्पताल पहुंचाया। पुलिस ने बताया कि ज्योति का गला घोंटने के बाद पिता-पुत्र दोनों मिलकर उसका शव चादर में लपेटकर श्मशानघाट ले गए थे। लकड़ी न होने के कारण बार-बार तेल डाल कर शव को जलाया।

सदर थाना समाना के इंजार्च गुरदीप सिंह ने बताया कि फिलहाल आरोपित मंजीत सिंह व उसके बेटे जिंदर सिंह के खिलाफ हत्या का केस दर्ज किया है। पोस्ट मार्टम के लिए मेडिकल बोर्ड गठित कर दिया गया है। शव के अवशेषों का डीएनए टेस्ट करवाया जाएगा, ताकि शव की शिनाख्त हो सके। दोनों आरोपितों को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

 - सुनीलराय कामरेड