BREAKING NEWS

प्रधानमंत्री मोदी के आगमन से पहले छावनी में तब्दील हुआ प्रयागराज, जानिये 'विश्व रिकार्ड' बनाने का पूरा कार्यक्रम ◾ ताहिर हुसैन के कारखाने में पहुंची दिल्ली फोरेंसिक टीम, जुटाए हिंसा से जुड़े सबूत◾जानिये कौन है IB अफसर की हत्या के आरोपी ताहिर हुसैन, 20 साल पहले अमरोहा से मजदूरी करने आया था दिल्ली ◾एसएन श्रीवास्तव नियुक्त किये गए दिल्ली के नए पुलिस कमिश्नर, कल संभालेंगे पदभार ◾दिल्ली हिंसा : मरने वालों का आंकड़ा हुआ 39, कमिश्नर एस. एन. श्रीवास्तव ने किया हिंसाग्रस्त इलाकों का दौरा ◾जुमे की नमाज़ के बाद जामिया में मार्च , दिल्ली पुलिस के लिए चुनौती भरा दिन◾CAA को लेकर आज भुवनेश्वर में अमित शाह करेंगे जनसभा को सम्बोधित ◾CAA हिंसा : उत्तर-पूर्वी दिल्ली में अब हालात सामान्य, जुम्मे के मद्देनजर सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम कायम◾CAA को लेकर BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा बोले - कांग्रेस जो नहीं कर सकी, PM मोदी ने कर दिखाया◾Coronavirus : चीन में 44 और लोगों के मौत की पुष्टि, दक्षिण कोरिया में 2,000 से अधिक लोग पाए गए संक्रमित ◾भारत ने तुर्की को उसके आंतरिक मामलों पर टिप्पणी करने से बचने की सलाह दी◾राष्ट्रपति कोविंद 28 फरवरी से 2 मार्च तक झारखंड और छत्तीसगढ़ के दौरे पर रहेंगे◾संजय राउत ने BJP पर साधा निशाना , कहा - दिल्ली हिंसा में जल रही थी तो केंद्र सरकार क्या कर रही थी ?◾PM मोदी 29 फरवरी को बुंदेलखंड एक्स्प्रेस-वे की रखेंगे नींव◾दिल्ली हिंसा : SIT ने शुरू की जांच, मीडिया और चश्मदीदों से मांगे 7 दिन में सबूत◾PM मोदी प्रयागराज में 26,526 दिव्यांगों, बुजुर्गों को बांटेंगे उपकरण◾ओडिशा : 28 फरवरी को अमित शाह करेंगे CAA के समर्थन में रैली को संबोधित◾SP आजम खान के बेटे अब्दुल्ला की विधानसभा सदस्यता खत्म◾AAP पार्टी ने पार्षद ताहिर हुसैन को किया सस्पेंड, दिल्ली हिंसा में मृतक संख्या 38 पहुंची◾दिल्ली हिंसा : अंकित शर्मा की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में कई सनसनीखेज खुलासे, चाकू मारकर की गई थी हत्या◾

भारी दबाव के बीच हुआ अंतिम संस्कार, मुख्यमंत्री ने बवाल के बाद दिए जांच के आदेश

लुधियाना : जिंदगी संवारने और पीएचडी करके प्रोफेसर बनने का सपना देखते हुए मां-बाप का सहारा बनने की ख्वाहिश लिए 10वीं कक्षा में 93.23 प्रतिशत अंक लेकर टॉपर रहे धनंजय को अनुशासन का पाठ पढ़ाने वाले अध्यापक और स्कूल के प्रिंसिपल की पिटाई इतनी भारी पड़ी कि उसने जलालत भरी जिंदगी को खत्म कर देना ही मुनासिब समझा। बात है औद्योगिक नगर लुधियाना के डाबा इलाके में पड़ते गुरमेल नगर की। 

प्राप्त जानकारी के मुताबिक 18 वर्षीय धनंजय तिवारी, पुत्र बृजराज ने स्कूल के डायरेक्टर, प्रिंसीपल और टीचर की ओर से स्कूल के वक्त बैलट से पीटने और फिर पेंट उतरवाकर जलील होने के बाद यह कदम उठाया है। हालांकि आत्महत्या करने से पहले उसने अपनी मां को इशारों ही इशारों में बता दिया था और रातभर उसकी मां उसके पास बैठी रही ताकि वह खाना खा सकें लेकिन बेटे ने ममतामयी मां को कहा कि वह कुछ देर बाद मन शांत होते ही खाना खा लेंगा और मां को नीचे भेज दिया। 

यह भी पता चला है कि वह मां को मरने की बातें करता था और मां के जाने के बाद उसने प्लास्टिक की दर्जनों रस्सियों को इकटठा किया और पंखे के हुक से बांधकर आत्महत्या कर ली। आत्महत्या करने से पहले हुक तक पहुंचने के लिए उसने सूटकेस और फिर वाटर फिल्टर रखा और पिता के फोन में 57 सेकेंड का दर्दनाक वीडियों बनाया। बेकसूर धनंजय ने अपने वीडियों में दोस्तों और मां-बाप को संबोधित करते कहा कि स्कूल में उसकी काफी बेइज्जती हुई है। जिसे वह कतई बर्दाश्त नहीं कर पा रहा। गुड बाय कहते हुए उसने अपनी जिंदगी की डोर काट दी।  

धनंजय की बिलखती मां कमलेश तिवारी ने रोते हुए बताया कि वह ढ़ाई बजे तक वह अपने बेटे को समझाने का यत्न करती रही और फिर नीचे चली आई। हालांकि उसके मन में कुछ खटक रहा था और वह कुछ ही देर बाद बेटे की झलक पाने के लिए ऊपर गई तो दरवाजा अंदर से बंद था। उसने आवाज लगाने के बाद जोर से दरवाजे को धक्का दिया तो दरवाजा खुल गया, अंदर उसके जिगर का टुकड़ा लटक रहा था। शोर मचने के उपरांत आनन-फानन में अड़ोस-पड़ोस के लोगों की सहायता से उसे अस्पताल पहुंचाया, जहां धनंजय को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। 

- सुनीलराय कामरेड