BREAKING NEWS

बलात्कारी के लिए मृत्युदंड से सख्त सजा कुछ नहीं हो सकती, पालक भी जिम्मेदारी समझें : स्मृति ईरानी◾CM केजरीवाल ने उन्नाव बलात्कार पीड़िता की मौत को बताया शर्मनाक, ट्वीट कर कही ये बात ◾बलात्कार की घटनाओं पर स्वत: संज्ञान लें सुप्रीम कोर्ट : मायावती◾PM मोदी, अमित शाह और अजीत डोभाल पुणे में शीर्ष पुलिस अधिकारियों के सम्मेलन में हुए शामिल ◾केरल में बोले राहुल गांधी- महिलाओं के खिलाफ हिंसा और ज्यादतियों में हुई बढ़ोतरी◾सशस्त्र सेना झंडा दिवस के अवसर PM मोदी ने लोगों से किया अनुरोध, बोले- सशस्त्र बल के कल्याण के लिए योगदान दें◾उन्नाव रेप पीड़िता की मौत के विरोध में BJP मुख्यालय पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन, पुलिस ने किया लाठीचार्ज◾उन्नाव रेप पीड़िता की मौत के बाद विधानसभा के बाहर धरने पर बैठे अखिलेश यादव, कहा- वो जिंदा रहना चाहती थी◾उन्नाव पीड़िता की मौत पर बोली स्वाति मालीवाल- सरकार बलात्कार पीड़िताओं के प्रति असंवेदनशील ◾उन्नाव बलात्कार पीड़िता की मौत पर बोली प्रियंका गांधी- यह हम सबकी नाकामयाबी है हम उसे न्याय नहीं दिला पाए◾उन्नाव रेप केस: बुजुर्ग पिता की गुहार, बेटी के गुनहगारों को मिले मौत की सजा◾उन्नाव रेप पीड़िता की दर्दनाक मौत अति-कष्टदायक : मायावती◾सीएम बनने के बाद PM मोदी से पहली बार मिले उद्धव ठाकरे, सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए मुम्बई रवाना हुए मोदी ◾झारखंड विधानसभा चुनाव : सिल्ली में जीत का 'चौका' लगा पाएंगे सुदेश महतो?◾झारखंड: विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए 20 सीटों पर मतदान जारी, PM मोदी ने की लोगों से वोट डालने की अपील ◾जिंदगी की जंग हार गई उन्नाव रेप पीड़िता, सफदरजंग अस्पताल में हुई मौत◾महिलायें अपने हाथ में लें देश की बागडोर : प्रियंका गांधी वाड्रा◾हैदराबाद मुठभेड़ मामले में पुलिस ने आत्मरक्षा में गोली चलाई : येदियुरप्पा◾प्रियंका गांधी वाड्रा ने ताबड़तोड़ बैठकें कर जनमुद्दों पर सरकार को जगाने की रणनीति पर चर्चा की ◾TOP 20 NEWS 6 DEC : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾

पंजाब

भारी दबाव के बीच हुआ अंतिम संस्कार, मुख्यमंत्री ने बवाल के बाद दिए जांच के आदेश

 principal beating

लुधियाना : जिंदगी संवारने और पीएचडी करके प्रोफेसर बनने का सपना देखते हुए मां-बाप का सहारा बनने की ख्वाहिश लिए 10वीं कक्षा में 93.23 प्रतिशत अंक लेकर टॉपर रहे धनंजय को अनुशासन का पाठ पढ़ाने वाले अध्यापक और स्कूल के प्रिंसिपल की पिटाई इतनी भारी पड़ी कि उसने जलालत भरी जिंदगी को खत्म कर देना ही मुनासिब समझा। बात है औद्योगिक नगर लुधियाना के डाबा इलाके में पड़ते गुरमेल नगर की। 

प्राप्त जानकारी के मुताबिक 18 वर्षीय धनंजय तिवारी, पुत्र बृजराज ने स्कूल के डायरेक्टर, प्रिंसीपल और टीचर की ओर से स्कूल के वक्त बैलट से पीटने और फिर पेंट उतरवाकर जलील होने के बाद यह कदम उठाया है। हालांकि आत्महत्या करने से पहले उसने अपनी मां को इशारों ही इशारों में बता दिया था और रातभर उसकी मां उसके पास बैठी रही ताकि वह खाना खा सकें लेकिन बेटे ने ममतामयी मां को कहा कि वह कुछ देर बाद मन शांत होते ही खाना खा लेंगा और मां को नीचे भेज दिया। 

यह भी पता चला है कि वह मां को मरने की बातें करता था और मां के जाने के बाद उसने प्लास्टिक की दर्जनों रस्सियों को इकटठा किया और पंखे के हुक से बांधकर आत्महत्या कर ली। आत्महत्या करने से पहले हुक तक पहुंचने के लिए उसने सूटकेस और फिर वाटर फिल्टर रखा और पिता के फोन में 57 सेकेंड का दर्दनाक वीडियों बनाया। बेकसूर धनंजय ने अपने वीडियों में दोस्तों और मां-बाप को संबोधित करते कहा कि स्कूल में उसकी काफी बेइज्जती हुई है। जिसे वह कतई बर्दाश्त नहीं कर पा रहा। गुड बाय कहते हुए उसने अपनी जिंदगी की डोर काट दी।  

धनंजय की बिलखती मां कमलेश तिवारी ने रोते हुए बताया कि वह ढ़ाई बजे तक वह अपने बेटे को समझाने का यत्न करती रही और फिर नीचे चली आई। हालांकि उसके मन में कुछ खटक रहा था और वह कुछ ही देर बाद बेटे की झलक पाने के लिए ऊपर गई तो दरवाजा अंदर से बंद था। उसने आवाज लगाने के बाद जोर से दरवाजे को धक्का दिया तो दरवाजा खुल गया, अंदर उसके जिगर का टुकड़ा लटक रहा था। शोर मचने के उपरांत आनन-फानन में अड़ोस-पड़ोस के लोगों की सहायता से उसे अस्पताल पहुंचाया, जहां धनंजय को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। 

- सुनीलराय कामरेड