BREAKING NEWS

पंजाब केसरी दिल्ली के मुख्य संपादक और पूर्व भाजपा सांसद श्री अश्विनी कुमार जी को भावपूर्ण श्रद्धांजलि ◾निर्भया गैंगरेप: अपराध के समय दोषी पवन नाबलिग था या नहीं? 20 जनवरी को सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट◾सीएए पर प्रदर्शनों के बीच CJI बोबड़े ने कहा- यूनिवर्सिटी सिर्फ ईंट और गारे की इमारतें नहीं◾करनाल से बीजेपी के पूर्व सांसद अश्विनी कुमार चोपड़ा के निधन पर राजनाथ सिंह समेत इन नेताओं ने जताया शोक ◾कमलनाथ सरकार के खिलाफ धरने पर बैठे MLA मुन्नालाल गोयल, घोषणा पत्र में किए गए वादों को पूरा नहीं करने का लगाया आरोप ◾नवाब मलिक बोले- अगर भागवत जबरदस्ती पुरुष की नसबंदी कराना चाहते हैं तो मोदी जी ऐसा कानून बनाए◾संजय राउत ने सावरकर को लेकर कांग्रेस पर साधा निशाना, बोले- विरोध करने वालों को भेजो जेल, तब सावरकर को समझेंगे'◾दोषियों को माफ करने की इंदिरा जयसिंह की अपील पर भड़कीं निर्भया की मां, बोलीं- ऐसे ही लोगों की वजह से बच जाते हैं बलात्कारी◾पाकिस्‍तान: सुप्रीम कोर्ट ने देशद्रोह मामले में फैसले के खिलाफ मुशर्रफ की याचिका पर सुनवाई से किया इनकार ◾सीएए और एनआरसी के खिलाफ लखनऊ में महिलाओं का प्रदर्शन जारी◾NIA ने संभाली आतंकियों के साथ पकड़े गए DSP दविंदर सिंह मामले की जांच की जिम्मेदारी◾वकील इंदिरा जयसिंह की निर्भया की मां से अपील, बोलीं- सोनिया गांधी की तरह दोषियों को माफ कर दें◾ट्रंप ने ईरान के 'सुप्रीम लीडर' को दी संभल कर बात करने की नसीहत◾ राजधानी में छाया कोहरा, दिल्ली आने वाली 20 ट्रेनें 2 से 5 घंटे तक लेट◾निर्भया : घटना के दिन नाबालिग होने का दावा करते हुए पवन पहुंचा सुप्रीम कोर्ट◾PM मोदी ने मंत्रियों से कहा, कश्मीर में विकास का संदेश फैलाएं और गांवों का दौरा करें ◾भाजपा ने अब तक 8 पूर्वांचलियों पर लगाया दांव◾यूरोपीय संघ के उच्च प्रतिनिधि ने PM मोदी से भेंट की◾दिल्ली पुलिस आयुक्त को NSA के तहत मिला किसी को भी हिरासत में लेने का अधिकार◾न्यायालय से संपर्क करने से पहले राज्यपाल को सूचित करने की कोई जरूरत नहीं : येचुरी◾

जिला उद्योग केंद्र में पीठाधीश बनकर अपने-अपने मनमाफिक तरीके से काम चला रहे है अधिकारी

लुधियाना : बेरोजगारों को रोजगार देने के नाम पर पंजाब सरकार द्वारा लगाए गए उदघाटनी मेले के दौरान लुधियना के 5 कांग्रेसी विधायकों ने जिला उद्योग केंद्र के जीएम अमरजीत सिंह की जमकर लताड़ लगाते हुए कहा कि सुधर जाओं... वरना कही बेराजगारों की लाइन में आप को दुबारा खड़ा ना होना पड़े। विधायकों ने शिकायत के लहज में कहा कि सरकार द्वारा जारी इस कार्यक्रम की रूपरेखा कई दिनों पहले तैयार होने के बावजूद ऐन आखिरी वक्त उन्हें संदेश देकर कार्यक्रम में आने का निमंत्रण दिया गया। उनके आरोप भी थे कि आयोजन स्थल पर पहुंचने के लिए उन्हें इधर-उधर भटकना पड़ा और इंडस्ट्री विभाग के किसी भी अधिकारी ने उनकी सुध ना ली।

यहां तक कि लुधियाना शहर के कांग्रेसी विधायक संजय तलवाड़ जिसे 42 हजार से ज्यादा लोगों ने वोट डालकर विधानसभा में भेजा है, को भी इंडस्ट्री के अधिकारी पहचानते तक नहीं। विधायकों की मौजूदगी में कांग्रेसी विधायक भारत भूषण आशु ने इंडस्ट्री महा प्रबंधक अमरजीत सिंह से जाकर पूछा कि सर क्या आप मुझे पहचानते है तेा उन्होंने आशु को पहचानने से इंकार कर दिया, इसी बीच विधायक महोदय ने अन्य विधायक संजय तलवाड़ की तरफ दुबारा इशारा करते हुए पूछा तो नही में गर्दन पुन: हिलाते ही आशु भडक़ उठे और गुस्से में उन्होंने कहा कि अगर आप सरकारी अधिकारी होने के बावजूद जनता के चुने हुए जनप्रतिनिधियों को नहीं पहचानते तो आप शहर के आम कारोबारियों को कैसे पहचानोंगे? जिक्र योग है कि पंजाब के वित्तमंत्री मनप्रीत सिंह बादल द्वारा जिला उद्योग केंद्र में बतौरे विशेष अतिथि के तौर पर पहुंचे थे और जिला उद्योग के स्टाफ की नालायकी के चलते किसी ने भी स्थानीय विधायक को वित्तमंत्री के पहुंचने की समय पर सूचना ना दी।

हालांकि विधायक सुरेंद्र डाबर सुबह जिला उद्योग केंद्र में सबसे पहले पहुंचे थे जबकि मनप्रीत सिंह बादल 11 बजे के बाद पहुंचे। जिला उद्योग केंद्र की तरफ से शहर के उद्यमियों को भी इस आयोजित कार्यक्रम के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई जबकि स्वयं इस खबर के प्रतिनिधि के सामने पंजाबी और अंग्रेजी अखबार के प्रतिष्ठित पत्रकारों ने महाप्रबंधक अमरजीत सिंह को लुधियाना के आठों कांग्रेसी विधायकों के टेलीफोन नंबर और पते चार दिन पहले दे दिए थे। विधायकों को यह भी पता चला कि इंडस्ट्री डिपार्टमेंट में पीठाधीश बनकर काम कर रहे कुछ कर्मचारी और अधिकारी उद्योग केंद्र को अपने मनमाफिक फायदे के लिए चला रहे है जबकि सरकार द्वारा चलाएं जा रहे कार्यक्रमों को बदअंजामी तक पहुंचाने में उनकी भूमिका रही है और इस वक्त भी वे अकाली-भाजपा के इशारे पर काम कर रहे है।

- सुनीलराय कामरेड