BREAKING NEWS

कश्मीर से कन्याकुमारी तक लोगों ने कोरोना से लड़ने का लिया संकल्प◾कोविड 19 : कोरोना के खिलाफ एकजुट दिखा भारत, मोदी की अपील पर देशवासियों समेत कई बड़े नेताओं ने जलाए दीये ◾रक्षा प्रमुख अध्यक्ष जनरल बिपिन रावत ने दिल्ली में कोविड-19 शिविर का किया दौरा◾उपराज्यपाल ने स्वास्थ्य विभाग को दिए निर्देश, कहा- ऐसे निजी अस्पतालों की करे पहचान जहां हो सके कोविड-19 का इलाज ◾स्वास्थ्य मंत्रालय : देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 3,577 तक पहुंची, अब तक 83 लोगों की मौत ◾राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के लॉकडाउन तोड़ने का विडियो निकला फर्जी, झूठे दावे के साथ किया गया था वायरल ◾देश के 274 जिले कोरोना वायरस से प्रभावित, मृतकों की संख्या 79 पहुंची : स्वास्थ्य मंत्रालय ◾कोरोना संकट के मद्देनजर PM मोदी ने सोनिया, प्रणव सहित अन्य शीर्ष नेताओं से फोन पर की बात◾रिलीफ फ्लाइट से मलेशिया भागने की कोशिश कर रहे तबलीगी जमात के 8 संदिग्ध दिल्ली के IGI एयरपोर्ट पर धरे गए◾PM मोदी ने ट्वीट कर रात 9 बजे 9 मिनट के लिए देशवासियों को लाइट बंद करने की याद दिलाई ◾Coronavirus : दुनियाभर में 12 लाख से अधिक पॉजिटिव केस की पुष्टि, लगभग 65,000 लोगों की अब तक मौत◾कोरोना संदिग्ध ने दिल्ली AIIMS की तीसरी मंजिल से लगाई छलांग, पैरों में हुआ फ्रैक्चर◾जम्मू-कश्मीर में पिछले 24 घंटे में मुठभेड़ में सेना द्वारा मारे गए 9 आतंकवादी, जवाबी कार्यवाही जारी ◾दिल्ली स्टेट कैंसर इंस्टीट्यूट के 2 नर्सिंग स्टाफ कोरोना संक्रमित, अब तक कुल 6 मामले आए सामने◾PM मोदी की अपील पर आज रात 9 बजे 9 मिनट के लिए देश भर की लाइट होंगी बंद◾जमातियों का जमघट : देर रात इंडोनेशियाई की 5 महिला मौलवी सहित मस्जिद में छिपे 15 दबोचे गए◾कोरोना वायरस : देश में संक्रमितों की संख्या 3,300 के पार, 77 लोगों की मौत की पुष्टि ◾अमेरिका में कोरोना वायरस संक्रमण मामलों की संख्या 3 लाख के पार हुई, इटली में 15362 लोगों की मौत ◾कोविड-19: दिल्ली में संक्रमण के मामले बढ़कर हुए 445, उनमें से 301 लोग हुए थे निजामुद्दीन के कार्यक्रम में शामिल ◾लॉकडाउन : शहर में फंसे विदेशियों के लिए ट्रांजिट पास जारी करेगी दिल्ली सरकार◾

पंजाब सरकार का नौजवानों को नशों के खिलाफ प्रेरित करता है ‘ दौड़ता पंजाब ’

लुधियाना-फाजिलका :  शहीदे-आजम स. भगत सिंह के जन्मदिन के अवसर पर भारत-पाकिस्तान के सीमावर्ती जिले फाजिलका पुलिस द्वारा नशों के खिलाफ दौड़ता पंजाब मैराथन का आयोजन किया गया। जिसमें 3000 गबरू और 500 मुटियारों ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया। इस दौड़ में पंजाब पुलिस के कई सीनियर अधिकारियों के अतिरिक्त विशेष तौर पर पंजाब के मशहूर हास्य कलाकार गुरप्रीत सिंह घुघी और फाजिलका की डीसी ईशा कालिया ने भी मैराथन दौड़ ‘ दौड़ता पंजाब ’ को हरि झंडी देकर रवाना किया।

शहीद भगत सिंह के 110वें जन्मदिन के अवसर पर ‘ दौड़ता पंजाब ’ में पहली बार भारी संख्या में एकत्रित हुए नौजवानों को संबोधित करते हुए एडीजीपी वैलफेयर कम आमर्ड अधिकारी श्री संजीव कालड़ा ने कहा कि यह दौड़ नौजवानों को आने वाले भविष्य के प्रति मार्ग दर्शक साबित होंगी। इस अवसर पर डिप्टी कमीश्रर ईशा कालिया ने नौजवानों को नशों के खिलाफ प्रेरित करते हुए अपील की कि वे अपने देश और परिवार के सुनहरी भविष्य की खातिर हमेशा नशों से दूर रहें।

इस मैराथन दौड़ को आईजी बठिण्डा जोन श्री एमएस छीना और डीआई फिरोजपुर रेंज श्री रजिंद्र, डिप्टी कमीश्रर मुक्तसर श्री सुमित जारंगल के अतिरिक्त दिल्ली से ब्यूरो आफ पुलिस रिसर्च डवैलपमेंट के एसएसपी रेंक के पुलिस अधिकारी श्री डीएस संधू, एसएसपी डॉ केतन बलिराम पाटिल ने संयुकत रूप से झंडी दिखाकर नौजवानों को रवाना किया। इस अवसर पर अमन शांति के प्रतीक गुब्बारे भी छोड़े गए।

मैराथन दौड़ में शामिल पुलिस अधिकारी ने बताया कि उनका मकसद राज्य के नौजवानों को नशों से दूर रखने के लिए प्रेरित करना है ताकि वह अपने देश, राज्य और परिवार का नाम रौशन करके आगे बढ़ते दिखे। यह दौड़ फाजिलका पुलिस लाइन के परेड मैदान से शुरू होकर बार्डर रोड़ पर 12 कि.मी. दूर आसववाला स्थित शहीदी समारक पर खत्म हुई। जबकि इस दौड़ में विशेष तौर पर एडीजीपी वैलफेयर -कम - आमर्ड श्री संजीव कालड़ा मुख्य मेहमान के तौर पर शामिल हुए। उनके अलावा आईजी बठिण्डा जोन, डीआईजी फिरोजपुर रेंज और अन्य कई पुलिस अधिकारी भी उपस्थित थे। इस दौरान सभ्याचार प्रोग्राम का भी आयोजन किया गया, जिसमें गुरप्रीत सिंह घुघी के अलावा अलग-अलग स्कूलों के छात्र-छात्राओं ने पंजाब के प्रसिद्ध लोकनाच गिददा और भंगड़ा पेश किया और गतका के जौहर भी दिखाएं।

- सुनीलराय कामरेड