BREAKING NEWS

कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव : खड़गे ने नेता प्रतिपक्ष से दिया इस्तीफा, अब कौन होगा राज्यसभा में LOP?◾खड़गे को अध्यक्ष बनाना गांधी परिवार की बनी मजबूरी, इन दो कारणों ने बिगाड़ा दिग्विजय सिंह का खेल◾देश में 5G सर्विस नए दौर की दस्तक और अवसरों के अनंत आकाश की शुरुआत : मोदी◾पाकिस्तान पर बड़ी डिजिटल स्ट्राइक, भारत में शहबाज सरकार के ट्वीटर पर BAN ◾नीतीश नहीं तेजस्वी यादव के हाथों में होगी बिहार की बागडोर? राजद नेताओं ने कर दिया ऐलान ◾ '... जाके कछु नहीं चाहिए, वे शाहन के शाह', दिग्विजय सिंह के इस tweet के क्या हैं मायने?◾Amazing स्पीड के साथ...No बफरिंग, 10 गुना होगी इंटरनेट की रफ्तार, देश में लॉन्च हुई 5G सर्विस◾दिल्ली : पुरानी आबकारी नीति से मालामाल हुई दिल्ली सरकार, एक महीने में कमाए 768 करोड़◾Pitbull का बढ़ता कहर, अब पंजाब में एक रात एक अंदर 12 लोगों को बनाया शिकार◾RBI Hike Repo Rate : ग्राहकों को लगा बड़ा झटका, रेपो रेट के बाद SBI समेत इन बैंकों में बयाज दर में बढ़ोतरी◾अशोक गहलोत का बड़ा खुलासा, जानिए अंतिम समय में क्यों अध्यक्ष पद चुनाव लड़ने से किया मना◾दिल्ली : हैवानियत का शिकार हुआ मासूम हारा जिंदगी की जंग, LNJP अस्पताल में 14 दिन बाद मौत◾कोविड19 : देश में पिछले 24 घंटो में कोरोना संक्रमण के 3,805 नए मामले दर्ज़, 26 मरीजों मौत ◾अजब प्रेम की गज़ब कहानी : पाकिस्तान की लड़की को हुई नौकर से मोहब्बत, कहा- प्यार अमीर-गरीब नहीं देखता ◾उत्तराखंड : केदारनाथ मंदिर के पास खिसका बर्फ का पहाड़, देखें Video◾LPG Price Update : 25.5 रुपए की कटौती के साथ सस्ता हुआ कमर्शियल LPG गैस सिलेंडर◾मल्लिकार्जुन खड़गे के समर्थन में उतरे गहलोत, जानिए अध्यक्ष पद चुनाव को लेकर क्या कहा ◾आखिरकार क्यों अध्यक्ष पद चुनाव से कटा दिग्विजय सिंह का पत्ता? जानिए हाईकमान ने खड़गे के नाम पर कैसे लगाई मुहर◾आज का राशिफल (01 अक्टूबर 2022)◾RSS चीफ ने चीन , अमेरिका पर साधा निशाना , कहा - महाशक्तियां दूसरे देशों की स्वार्थी तरीके से मदद करती हैं◾

जिनके घर शीशे के होते हैं, वो दूसरों पर पत्थर नहीं फेंका करते.....सिद्धू का केजरीवाल पर तंज

अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों के मद्देनजर पंजाब में सियासी संग्राम छिड़ चुका है। राजनीतिक दलों के बीच बयानबाजी का दौर तेज है। इसी सिलसिले में पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल  पर निशाना साधा है। नवजोत सिंह सिद्धू ने सोमवार को पंजाब में महिला सशक्तिकरण, नौकरियों और शिक्षकों से संबंधित चुनावी वादे करने के लिए आम आदमी पार्टी की आलोचना की।

आपको बता दें कि आपके मंत्रिमंडल में एक भी महिला मंत्री नहीं है। दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित की ओर से छोड़े गए राजस्व अधिशेष के बावजूद दिल्ली में कितनी महिलाओं को 1000 रुपए मिलते हैं।

 सिर्फ जुबानी वादों के झांसे में नहीं आएंगे

इससे पहले, बुधवार को पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी की लोक लुभावन घोषणाओं को लेकर निशाना साधते हुए प्रदेश कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा था कि नीतिगत ढांचे, निश्चित बजट आवंटन और कार्यान्वयन के ताने-बाने के बिना लोग सिर्फ जुबानी वादों के झांसे में नहीं आएंगे। उन्होंने कहा कि सच्चे नेता लॉलीपॉप नहीं देते हैं और इसके बजाए समाज और अर्थव्यवस्था की नींव बनाने पर ध्यान केंद्रित करते हैं।

हर घर के लिए 300 यूनिट तक मुफ्त बिजली का भी किया है वादा

पंजाब के दौरे के दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री ने वादा किया था कि अगर आम आदमी पार्टी पंजाब में सत्ता में आती है, तो उनकी सरकार राज्य की प्रत्येक महिला के खाते में 1,000 रुपए प्रति माह डालेगी और उन्होंने इसे दुनिया का सबसे बड़ा महिला सशक्तीकरण कार्यक्रम करार दिया। इससे पहले अरविंद केजरीवाल हर घर के लिए 300 यूनिट तक मुफ्त बिजली, 24 घंटे जलापूर्ति, सरकारी अस्पतालों में मुफ्त इलाज और दवाओं का वादा कर चुके हैं।

नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि उधार के खेल लंबे समय तक नहीं चलते हैं, वो समाज पर कर्ज का अधिक बोझ डालते हैं और आर्थिक विकास को दबा देते हैं। पंजाब को नीति-आधारित ऋणमुक्ति की जरूरत है और जल्द ही हर पंजाबी अमीर और समृद्ध होगा जैसा कि हम पहले के समय में थे। पंजाब मॉडल ही आगे का रास्ता है।