BREAKING NEWS

CM नीतीश कुमार ने पटना में भारी बारिश से हुये जलजमाव की उच्चस्तरीय समीक्षा की ◾मोबाइल वैन के जरिए प्याज बेचने की दिल्ली सरकार की योजना बेहद सफल रही : केजरीवाल ◾रविशंकर प्रसाद बोले- अफवाह फैलाने वाले संदेशों के स्रोत तक हो एजेंसियों की पहुंच◾भारतीय मूल के अभिजीत बनर्जी को मिला अर्थशास्त्र का नोबेल पुरस्कार, PM ने ट्वीट कर दी बधाई◾TOP 20 NEWS 14 October : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾ PM नरेंद्र मोदी ने नीदरलैंड के राजा-रानी से वार्ता की ◾हरियाणा विधानसभा चुनाव : PM मोदी बोले- विपक्ष में दम तो कहे कि 370 वापस लाएंगे◾हरियाणा: राहुल का PM पर वार, बोले- अडानी और अंबानी के लाउडस्पीकर हैं मोदी◾अयोध्या विवाद : मुस्लिम पक्षकारों का आरोप-हिन्दु पक्ष से नहीं सिर्फ हमसे ही किए जा रहे है सवाल◾हुड्डा बोले- हरियाणा में कांग्रेस के पास है जबरदस्त समर्थन, बनाएंगे अगली सरकार◾उत्तर प्रदेश: मऊ में सिलेंडर ब्लास्ट से मरने वालो की संख्या हुई 12 ◾जम्मू-कश्मीर में पोस्टपेड मोबाइल फोन सेवा हुई बहाल, 72 दिन से ठप थी सेवा ◾ अजीत डोभाल बोले- FATF का पाकिस्तान पर गहरा दबाव◾NIA का बड़ा खुलासा, कहा-देश के 4 राज्यों में सक्रिय है बांग्लादेश का खूंखार आतंकी संगठन JMB ◾होशंगाबाद: कार हादसे में राष्ट्रीय स्तर के 4 हॉकी खिलाड़ियों की मौत, कमलनाथ और शिवराज ने जताया शोक◾हरियाणा में आज PM मोदी, शाह और राहुल गांधी भरेंगे हुंकार, इन जगहों पर करेंगे रैली◾राम जन्मभूमि विवाद : आज से सुप्रीम कोर्ट करेगा अयोध्या मामले की अंतिम दौर की सुनवाई ◾महाराष्ट्र में राहुल गांधी की मौजूदगी का मतलब है भाजपा की जीत : योगी आदित्यनाथ◾भारत-सियेरा लियोन के बीच छह समझौतों पर हस्ताक्षर◾प्रदूषण को लेकर केजरीवाल सरकार के खिलाफ मनोज तिवारी ने बांटे ‘मास्क’◾

पंजाब

हजारों प्रतिष्ठित लोगों ने परिवारिक सदस्यों समेत सजल आंखों से दी अंतिम विदाई

लुधियाना :  देश में हरित क्रांति के जन नायक के तौर पर पहचाने जाने वाले पदम विभूषित- कृषि विज्ञानिक  और पूर्व उपकुलपति डॉ खेम सिंह गिल को हजारों सजल आंखों की मोजूदगी में उनके परिवारिक सदस्यों समेत यार-दोसतों ने प्रतिष्ठित  लोगों की मोजूदगी में अंतिम विदाई लुधियाना स्थित सिविल लाइन शमशान भूमि में अरदास के उपरांत दी।

इस दौरान मुखागिन उनके बेटे डॉ मनजीत सिंह कुक्की और डॉ बलजीत सिंह ने दी। इस अवसर पर उपस्थित अलग-अलग वक्ताओं ने डॉ खेम सिंह गिल की उपलब्धियों और उनके गुणों का व्याख्यान करते हुए श्रद्धांजलि दी। 

दो दिन पहले सुबह साढ़े 3 बजे के करीब डा खेम सिंह गिल का निधन हो गया था और वह 89 वर्ष के थे । वह लुधियाना के किचलू नगर में रहते थे। यहां पर यह बता देें कि  उनकी पत्नी तों पहले ही इस संसार को अलविदा कह गई थी। डा गिल के दो बेटे है। इनमें से एक बेटा रणजीत सिंह गिल उर्फ कुक्की जो पीएयू का स्टूडैंट्स रहा।

जिसने कांग्रेसी नेता अजय माकन की हत्या कर दी थी और इस मामले में कुक्की गिल को उम्र कैद की सजा हुई। देश के राष्ट्रपति ने डा खेम सिंह गिल की सेवायों व शख्सियत से प्रभावित होने के साथ ही कांगे्रसी नेता माकन के परिवारिक सदस्यों की तरफ से कोई विरोध ना करने पर रणजीत सिंह उर्फ कुक्की की सजा का माफ कर दिया था।

 

आज श्रद्धांजलि देने वालों में पूर्व सांसद सिमरजीत सिंह मान भी उपस्थित थे। पीएयू के उप कुलपति डा बलदेव सिंह ढिल्लों समेत समूह अधिकारीयों व स्टॉफ ने डा खेम सिंह गिल की प्राप्तियों को याद करते हुए उनको श्रदाजिल भेंट की। पीएयू एप्लाइज यूनियन के प्रधान बलदेव सिंह वालिया व महासचिव मनमोहन सिंह की अगवाई में भी शोक सभा का आयोजन करके डा खेम सिंह गिल के देहांत को कभी ना पूरा होने वाली कमी बताया। 

पंजाबी साहित्य अकादमी के पूर्व प्रधान प्रोफैसर गुरभजन सिंह गिल, पीएसआईडीसी के चेयरमैन के के बावा, पुर्व मंत्री मलकीत सिंह दाखा,हरमिंदर सिंह गयासपुरा ,भाजपा के वरिष्ठ नेता सुखमिंदरपाल सिंह गरेवाल,आम आदमी पार्टी के रविंदरपाल सिंह पाली आदि ने भी देहांत पर दुख प्रकट किया । डा खेम सिंह गिल का आज यहां अंतिम संस्कार कर दिया गया। इस अवसर पर समाज के हर वर्ग के प्रतिनिधीयों ने डा खेम सिंह गिल को श्रदांजिल भेंट करते हुए कहा कि आज देश ने एक बड़ा वैज्ञानिक खो दिया है। 

- सुनीलराय कामरेड