BREAKING NEWS

ओडिशा : 28 फरवरी को अमित शाह करेंगे CAA के समर्थन में रैली को संबोधित◾SP आजम खान के बेटे अब्दुल्ला की विधानसभा सदस्यता खत्म◾AAP पार्टी ने पार्षद ताहिर हुसैन को किया सस्पेंड, दिल्ली हिंसा में मृतक संख्या 38 पहुंची◾दिल्ली हिंसा : अंकित शर्मा की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में कई सनसनीखेज खुलासे, चाकू मारकर की गई थी हत्या◾दिल्ली हिंसा सोनिया समेत विपक्षी नेताओं के भड़काने का नतीजा : BJP ◾रॉ के पूर्व चीफ एएस दुलत ने फारूक अब्दुल्ला से की मुलाकात◾दिल्ली हिंसा : AAP पार्षद ताहिर हुसैन के घर को किया गया सील, SIT करेगी हिंसा की जांच◾दिल्ली HC में अरविंद केजरीवाल, सिसोदिया के निर्वाचन को दी गई चुनौती◾दिल्ली हिंसा की निष्पक्ष जांच हो, दोषियों को मिले कड़ी से कड़ी सजा -पासवान◾CAA पर पीछे हटने का सवाल नहीं : रविशंकर प्रसाद◾बंगाल नगर निकाय चुनाव 2020 : राज्य निर्वाचन आयुक्त मिले पश्चिम बंगाल के गवर्नर से◾दिल्ली हिंसा : आप पार्षद ताहिर हुसैन के घर से मिले पेट्रोल बम और एसिड, हिंसा भड़काने की थी पूरी तैयारी ◾TOP 20 NEWS 27 February : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾T20 महिला विश्व कप : भारत ने लगाई जीत की हैट्रिक, शान से पहुंची सेमीफाइनल में ◾पार्षद ताहिर हुसैन पर लगे आरोपों पर बोले केजरीवाल : आप का कोई कार्यकर्ता दोषी है तो दुगनी सजा दो ◾दिल्ली हिंसा में मारे गए लोगों के परिवार को 10-10 लाख का मुआवजा देगी केजरीवाल सरकार◾दिल्ली में हुई हिंसा का राजनीतिकरण कर रही है कांग्रेस और आम आदमी पार्टी : प्रकाश जावड़ेकर ◾दिल्ली हिंसा : केंद्र ने कोर्ट से कहा-सामान्य स्थिति होने तक न्यायिक हस्तक्षेप की जरूरत नहीं ◾ताहिर हुसैन को ना जनता माफ करेगी, ना कानून और ना भगवान : गौतम गंभीर ◾सीएए हिंसा : चांदबाग इलाके में नाले से मिले दो और शव, मरने वालो की संख्या बढ़कर 34 हुई◾

बुजुर्ग दंपति का अमृतसर में शादी के दौरान हो रहा था इंतजार, फोन करके परेशान रिश्तेदार घर पहुंचे तो मिले खून से लथपथ दोनों के शव

लुधियाना- अमृतसर : अमृतसर के इलाका चौकी रामतीर्थ के अंतर्गत गांव ख्याला कलां के अडडे पर कपड़े की दुकान और सुनियारे का कारोबार करने वाले पूर्व गणित अध्यापक कुलवंत सिंह और उनकी धर्मपत्नी प्रीतम कौर का बेरहमी के साथ लुटेरों द्वारा कत्ल किया गया। 

उनका इकलोता बेटा अमृतसर में रहता था और उनकी तीनों बेटियां शादीशुदा है। इस हत्या का खुलासा तब हुआ, जब शादी में इंजार कर रहे लोग बार-बार फोन करके परेशान हो चुके थे और अनहोनी की आशंका के चलते गांव पहुंचे। दोनों के शव बेड पर पड़े मिले। घटना की जानकारी के बाद थाना लोपोके की पुलिस ने दोनों के शव पोस्टमॉर्टम के बाद परिजन को सौंप दिए हैं। प्राथमिक जांच में वारदात का कारण लूट लग रही है।

मृतकों की पहचान 74 साल के कुलवंत सिंह और उसकी 70 वर्षीय पत्नी प्रीतम कौर के रूप में हुई है, जो गांव ख्यालां में रहते थे। कुलवंत सिंह 12 साल पहले सरकारी सर्विस से रिटायर हुए थे। पति-पत्नी गांव में ही कपड़े और ज्वैलरी की दुकानें चला रहे थे। कभी-कभार अमृतसर के न्यू प्रताप नगर में रहते बेटे के पास भी चले आते थे। हाल ही में कुछ दिन पहले ही ये दोनों अमृतसर से गांव ख्यालां में पुश्तैनी घर में लौटे थे।  घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस ने दोनों के शव पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवाए। प्राथमिक जांच के मुताबिक वारदात की वजह लूट लग रही है, पर अभी घर से हुए सामान के नुकसान का अंदाजा नहीं लगाया जा सका है।

पुलिस को दिए बयान में कुलवंत सिंह के बेटे निर्मल सिंह ने बाया कि बुधवार सुबह उसने अपने पिता के मोबाइल पर कई बार कॉल की तो कॉल रिसीव नहीं हुई। देर शाम को गांव पहुंचा। कई बार घर का दरवाजा खटखटाया, मगर किसी ने दरवाजा नहीं खोला। जब वह दीवार फांदकर घर के अंदर पहुंचा तो देखा कि उसके माता-पिता के खून से लथपथ शव बिस्तर पर पड़े थे। उनकी बॉडी पर तेजधार हथियारों के निशान थे। उसे शक है कि लूट की नीयत से किसी ने घर में घुसकर दोनों का कत्ल किया है।

इसके अलावा कुलवंत सिंह के दामाद ने भी बताया कि शादी के माहौल के चलते बुजुर्ग दंपति का इंतजार किया जा रहा था। सुबह से ही उनका परिवार वाले उन्हें फोन कर रहे थे। किसी ने फोन नहीं उठाया तो पड़ोसियों को जब उनके परिवार वालों ने पड़ोसियों को फोन किया। उनसे पता चला कि सुबह से ही उनकी दुकान नहीं खुली है और न ही घर से कोई बाहर निकला है। 

इसके बाद शक बढऩे पर देर शाम करीब सवा 6 बजे परिवार वहां पहुंचा तो हत्या के बारे में पता चला। इस बारे में लोपोके थाने के प्रभारी इंस्पेक्टर हरपाल सिंह, रामतीर्थ चौकी के इंचार्ज नरिंदर सिंह का कहना है कि प्राथमिक जानकारी के अनुसार दंपति की हत्या लूट के नजरिये से की गई है, जिसकी गहनता से जांच जारी है।

- सुनीलराय कामरेड