BREAKING NEWS

गुजरात विजय पर बोले असम के सीएम शर्मा- यह तो ट्रेलर है... असली पिक्चर 2024 के लोकसभा चुनाव में दिखाएंगे◾ओडिशा उपचुनाव सीट पर बीजेपी की हार, बीजद उम्मीदवार ने भारी मतों से जीत की हासिल◾सोने की चमक में उछाल, दर्ज की गई 211 की बढ़ोत्तरी, चांदी इतने रूपए के साथ फिसली◾गुजरात में बजा 'मोदी' का डंका, जीत को लेकर जनता का आभार प्रकट किया, हिमाचल पर भी कही यह बड़ी बात◾गुजरात में 'BJP' की प्रचंड जीत, राज्य में चल पड़ा 'घर-घर मोदी' नड्डा ने कहा: भाजपा की ऐतिहासिक विजय◾खतौली सीट पर फैल हुई BJP की रणनीति, रालोद प्रत्याशी मदन भैया ने भाजपा को इतने वोटों से पछाड़ा, देखें पूरा समीकरण ◾रामपुर पर 'BJP' ने रचा इतिहास, 26 साल के चक्रव्यूह को तोड़कर एक नए युग की शुरूआत, इतने भारी मतों से हारी 'सपा'◾खतौली सीट पर फेल हुई BJP की रणनीति, रालोद प्रत्याशी मदन भैया ने भाजपा को इतने वोटों से पछाड़ा, देखें पूरा समीकरण ◾गुजरात में भाजपा की प्रचंड जीत के बाद भूपेंद्र पटेल फिर से संभालेंगे मुख्यमंत्री पद, 12 दिसंबर को लेंगे शपथ ◾HP: 'मोदी लहर' में फेल हुए 'जयराम ठाकुर', कहा- मैं जनादेश का करता हूं सम्मान...राज्यपाल को सौंप रहा हूं इस्तीफा ◾ संजय सिंह ने कहा- 10 साल में राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा हासिल किया, गुजरात के लोगों के शुक्रगुजार हैं ◾Gujarat Election: EVM में गड़बड़ी का आरोप लगाकर कांग्रेस प्रत्याशी भरत सोलंकी ने की आत्महत्या की कोशिश◾गुजरात चुनाव : AAP के मुख्यमंत्री पद के चेहरे इसुदान गढ़वी की हार, भाजपा को 18,000 मतों से मिली शिकस्त ◾मोदी गढ़ में फिर 'डबल इंजन' सरकार, शाह ने कहा- गुजरात की जनता ने 'फ्री की रेवड़ी' और 'खोखले वादों' को नकारा◾Gujarat: 'कमल' की जीत पर बोले पवार- गुजरात में चल गया 'मोदी मेजिक'... लेकिन 2024 में नहीं चलेगा ◾Tata स्टील को सुप्रीम कोर्ट से लगा बड़ा झटका, जानिए 35000 करोड़ का क्या है मामला◾Mainpuri: डिंपल यादव ने किया बड़ा फेर- बदल, जीत दर्ज कर ले गई लोकसभा सीट◾अखिलेश यादव ने शिवपाल को दिया समाजवादी पार्टी का झंडा, सपा में प्रसपा के विलय की तेज हुई अटकलें ◾'भारत जोड़ो यात्रा' पहुंचेगी पश्चिम बंगाल में..., राहुल औऱ प्रियंका निभाएंगे अहम भूमिका, जानें पूरी रणनीति◾आजम खान के गढ़ में हुआ बड़ा उलटफेर, रामपुर किला ढहाने की ओर भाजपा◾

नोटबंदी से किसको फायदा हुआ - जाखड़ द्वारा जेतली को नामों का खुलासा करने की चुनौती

लुधियाना- भोआ (पठानकोट) : पंजाब प्रदेश कांग्रेस समिति के प्रधान और गुरदासपुर उपचुनाव के लिए पार्टी के उम्मीदवार सुनील जाखड़ ने केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेतली को चुनौती देते हुऐ यह सूचना सामने लाने के लिए कहा है कि केंद्र सरकार के नोटबंदी के फैसले के साथ वास्तव में किस को फायदा हुआ है।

भोआ क्षेत्र में कांग्रेसी वर्करों की मीटिंगों को संबोधन करते हुए जाखड़ ने नोटबंदी के प्रभाव बारे स्पष्टीकरण जेतली से मांगा है जो गुरदासपुर में भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार स्वर्ण सलारिया की चुनाव मुहिम आरंभ करने जा रहे हैं। श्री जाखड़ ने चुनौती देते हुए कहा है कि जेतली को यहाँ आने दें और लोगों को यह बताये कि अम्बानियों और अडानियोंं के अलावा नोटबंदी का लाभ किस -किस को पहुँचा है।

पंजाब प्रदेश कांग्रेस समिति के प्रधान जाखड़ ने पूर्व प्रधान मंत्री डाक्टर मनमोहन सिंह द्वारा नोटबंदी के सम्बन्ध में उस समय दी चेतावनी को भी याद किया जिस में उन्होंने कहा कि था इससे जी.डी.पी. दो प्रतिशत तक गिर जायेगा जिसका सीधा तात्पर्य यह था कि इससे 4 करोड़ नौकरियाँ छिन जाएंगी। उन्होंने कहा कि मोदी के शासन दौरान आम आदमी को तीन समय की रोटी के लिए बुरी तरह संघर्ष करना पड़ रहा है जबकि सिर्फ कॉर्पोरेट ही इस साल दिवाली बनाऐंगे।

जाखड़ ने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय मंडी में तेल की कीमतें गिरने से केंद्र सरकार ने तीन सालों में 9 लाख करोड़ रुपए की कमाई की है। इसमें से सिर्फ कॉर्पोरेट को ही रियायतों नहीं देनीं चाहिए बल्कि केंद्र द्वारा एक लाख करोड़ रुपए पंजाब को देने चाहिए। उन्होंने कहा कि पंजाब एक सरहदी सूबा है परन्तु फिर भी केंद्र सरकार द्वारा रियायतें अन्य सूबों को दीं जा रही हैं। उन्होंने कहा कि अगर केंद्र सरकार की पंजाब विरोधी नीतियां चलतीं रही तो कोई भी उद्योग यहां नहीं आएगा। उन्होंने कहा कि दूसरे सूबों को केंद्र द्वारा रियायतें दीं गई हैं परन्तु पंजाब को इनसे इन्कार किया जा रहा है। श्री जाखड़ ने माँग की कि यू.पी.ए. सरकार द्वारा शुरू की गई मनरेगा स्कीम केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार द्वारा उचित ढंग से लागू की जाये।

क्षेत्र के समूचे विकास को यकीनी बनाने के लिए जाखड़ ने कहा कि कांग्रेस सरकार सूबे के लोगों को प्राथमिक सुविधाएं यकीनी बनाने के लिए सख्त यत्न कर रही है। सरकार द्वारा पीने वाला साफ पानी और बढिय़ा सडक़ों के लिए भी यत्न आरंभ किये हुए हैं। श्री जाखड़ ने बादल सरकार दौरान इस इलाके की हद से -अधिक बुरी सडक़ो का भी जिक्र किया क्योंकि उस शासन दौरान इस क्षेत्र की सडक़ोंं की ओर भी ध्यान नहीं था दिया गया। उन्होंने कहा कि बादलों ने सात तारा होटल बनाने के लिए करोड़ो रुपए खर्च किए परन्तु पंजाब में बुनियादी सुविधाओंं को अनदेखा किया। उन्होंने कहा कि अकाली इस क्षेत्र में सडक़ें बनाने में नाकाम रहे हैं और इस क्षेत्र के 25 किलोमीटर के घेरे में कोई भी कारखाना नहीं है।

उन्होंने कहा कि बादलों ने सूबे में 25 साल राज्य करने का स्वप्न देखा था परन्तु उनकी जन विरोधी नीतियों कारण लोगों ने दस सालों में ही उनको गद्दी से उतार दिया। श्री जाखड़ ने कहा कि अकाली नेताओं ने सरकार को एक परिवार का कारोबार बना दिया था और अकाली सिर्फ अपनी, जेबें भरने में ही रूचि रखते थे और उन्होंने अपने लोगों को आटा -दाल स्कीम के तहत जाली नीले कार्ड दे कर लाभ पहुँचाया। श्री जाखड़ ने पिछले शासन दौरान गलत कामों में लिप्त रहे किसी भी दोषी विरुद्ध सख्त कार्यवाही करन का भरोसा दिलाया हैं।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने गलत कामों में लिप्त लोगों की शिनाख्त करने के लिए एक कमीशन की स्थापना की है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार किसी भी तरह की राजनैतिक बदलाखोरी नहीं करेगी परन्तु अगर कोई किसी भी गलत कार्य में दोषी पाया गया तो उसे मआफ नहीं किया जायेगा। श्री जाखड़ ने कहा कि पंजाब को नयी कृषि तकनीकों की जरूरत है जो कि कैप्टन अमरिंदर सिंह सरकार मुहैया करवाएगी। श्री जाखड़ ने किसानों की दयनीय हालत का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि अकाली शासन दौरान किसानों को बुरी तरह अनदेखा किया गया जिस कारण उन्हें भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि डीजल की कीमतें आसमान को छूने कारण किसानी भाईचारे पर बहुत ज्यादा बुरा प्रभाव पड़ा है।

कुल हिंद कांग्रेस समिति के सचिव हरीश चौधरी और भोआ के विधायक जोगिन्द्र पाल भी इन मीटिंगों दौरान मौजूद थे। चौधरी ने अपने भाषण दौरान मोदी सरकार द्वारा देश के हितों विरुद्ध लिए गए फैसलो की तीखी आलोचना की जिस के कारण एन.डी.ए. शासन दौरान बेरोजगारी बहुत ज्यादा बढ़ गई है। दीनानगर और पठानकोट में आतंकवादी हमलों का जिक्र करते हुए श्री जाखड़ ने कहा कि मोदी सरकार देश की सुरक्षा के मामलो में पूरी तरह असफल रही है जबकि मनमोहन सिंह सरकार ने सरहदों की रक्षा के सम्बन्ध में उच्च वर्ग की कारगुजारी की है।

- सुनीलराय कामरेड