BREAKING NEWS

शरजील इमाम पर चलेगा देशद्रोह का मामला, भड़काऊ भाषणों और विशेष समुदाय को उकसाने के लगे आरोप ◾ गणतंत्र दिवस: 25-26 जनवरी को दिल्ली मेट्रो की पार्किंग सेवा रहेगी बंद, जारी की गई एडवाइजरी◾महिला सशक्तिकरण की बात कर रही BJP की मंत्री हुई मारपीट की शिकार, ऑडियो वायरल, जानें मामला? ◾UP चुनाव: SP को लगा तीसरा बड़ा झटका, BJP में शामिल हुए विधायक सुभाष राय, टिकट कटने से थे नाराज ◾देश में कोरोना के मामलों में 15 फरवरी तक आएगी कमी, कुछ राज्यों और मेट्रो शहरों में कम हुए कोविड केस◾UP चुनाव: BJP के साथ गठबंधन नहीं होने के जिम्मेदार हैं आरसीपी, JDU अध्यक्ष बोले- हमने किया था भरोसा.. ◾फडणवीस का उद्धव ठाकरे को जवाब, बोले- 'जब शिवसेना का जन्म भी नहीं हुआ था तब से BJP...'◾BJP ने जारी की पांचवी सूची, महज एक उम्मीदवार के नाम की हुई घोषणा, UP कोर ग्रुप की बैठक में मंथन जारी ◾राष्ट्रीय बाल पुरस्कार: PM मोदी ने बच्चों से "वोकल फॉर लोकल’’ अभियान को आगे बढ़ाने का किया आग्रह◾गोवा चुनाव: TMC ने उठाए BJP की मंशा पर सवाल, कहा- 'डबल इंजन सरकार' का नारा तानाशाही का संकेत ◾राहुल गांधी ने केंद्र को घेरा, कहा- गरीब और मध्य वर्ग के लोग सरकार की ‘आर्थिक महामारी’ के शिकार हुए◾विधानसभा चुनावः दिल्लीवासियों से केजरीवाल ने चार राज्यों में प्रचार के लिए मांगी मदद ◾MP में नए 'स्टील्थ ओमीक्रॉन' ने दी दस्तक, इंदौर में 21 मामले आए सामने, फेफड़ों पर हो रहा संक्रमण का असर ◾राकेश टिकैत ने हिंदू-मुस्लिम और जिन्ना को बताया सरकारी मेहमान, बोले-सरकार के प्रवचन में नहीं आना◾भगवा खेमे का अभेद्य किला बनी हुई है 'गोरखपुर सीट', अखिलेश ने शिवप्रताप को दिया खुला ऑफर, जानें रणनीति ◾अखिलेश के बयान पर भाजपा ने घेरा, पाकिस्तान को भारत का असली दुश्मन नहीं मानने का लगाया आरोप ◾अल्पसंख्यक समुदाय के साथ की आस में BJP, RSS की मुस्लिम शाखा ने चलाया अभियान, धर्म संसद पर कहा... ◾UP चुनाव: सियासी मझधार में सपा और सहयोगी दलों का गठबंधन, सीट बंटवारे को लेकर कशमकश की स्थिति ◾BJP गठबंधन वाले दलों को हड़पकर उन्हें खत्म कर देती है : नवाब मलिक◾योगी सरकार पर फिर बरसीं मायावती, कहा- भाजपा के शासन में धर्म संबंधी असुरक्षा लगातार बढ़ रही◾

महिलाओं की चोटी काटने की घटना अब पंजाब में भी

लुधियाना-कोटकपूरा : देश की राजधानी दिल्ली समेत पड़ोसी राज्य हरियाणा और राजस्थान की महिलाओं की चोटी काटने की घटनाओं की दहशत का सिलसिला थमा भी नहीं, अब पंजाब में भी इसने असर दिखाना शुरू कर दिया है। पिछले 24 घंटों के दौरान कुछ ऐसी ही घटनाएं कोटकपूरा गिदड़बाह, संगरूर और मलौट इलाके में भी देखने को मिली है।

जानकारी अनुसार बीती रात गिदड़बाह कस्बे में तीन अलगअलग मामलों में एक लड़की और दो महिलाओं की रहस्यमयी परिस्थितियों में चोटी काटी गई है तो दूसरी तरफ कोटकपूरा के चोपडिय़ा बाग में रहने वाले एक प्रवासी मजदूर रामदीन की बीवी चंद्रकला उर्फ गुडडी के आज सुबह-सवेरे रोजमर्रा की तरह सिर के बाल कंघी से संवारते वक्त उसके बालों का गुच्छा उसके हाथ में आ गया। वही तर्कशील सोसायटी पंजाब में इन घटनाओं की जांच के लिए घटित इलाकों का दौरा करके लोगों को इन षडयंत्रों से सावधान रहने का आगाह किया है।

जानकारी के मुताबिक सवा लाख की आबादी वाले इस शहर में अंधविश्वास इस तरह भारी है कि लोगों ने अपने घरों की चौखट पर नीम के पत्ते और महेंदी भरे हाथों के पंजे लगाने शुरू कर दिए है। मौके पर पहुंचे पुलिस इंस्पेक्टर मुख्तयार सिंह ने बालों के गुच्छे को कब्जे में लेकर लैबोटरी जांच के लिए भेजने क ो कहा है। उनके मुताबिक बालों के गुच्छे में कोई रसायन ना लगा हो।

गिदड़बाह के इलाके में भी एक छोटी बच्ची सुमन रानी और एक ब्याहता रमनदीप के रात के अंधेरे में किसी ने बाल काट दिए जबकि इस इलाके में बाल काटने का यह दूसरा मामला है। हालांकि इस प्रकार की घटनाएं केवल अनपढ़ और बेसमझ लोगों के साथ ही घटित हो रही है। इसका कारण यह है कि इस प्रकार के दहशत फैलाने वाले लोग आसानी से इन्हें अपना निशाना बना देते है। पीडि़त बच्ची सु मन का कहना है कि रात 12 बजे के करीब उसे एक खौफनाक चेहरा दिखाई दिया, जिसे देखकर वह बेहोश हो गई और सुबह उसे पता लगा कि उसके बाल काटे जा चुके है। दूसरी तरफ इलाके के लेागों ने इस घटना को भूत-प्रेत और जादू टोने के साथ जोड़ते हुए कहा है कि उन्हें पता लगा है कि बंगाल से कोई जादूगर आए हुए है और वे लुकछिप कर काम कर रहे है। लोगों ने प्रशासन से मांग की कि जल्द से जल्द इस आफत से उन्हें निजात दिलाएं।

इधर मुक्तसर में भी एक युवती की चोटी काटे जाने की सूचना है। इस इलाके के मलौट कस्बे में 5वी कक्षा की पढऩे वाली बच्ची निशाना बनी है। पीडि़त बच्ची ने बातचीत के दौरान बताया कि रात को वह बच्चों के साथ बाहर बरामदे में सो रही थी कि सुबह 6 बजे उसने अपनी बच्चियों क ो स्कूल के लिए तैयार होने के लिए जगाया तो उसके बेटे ने बताया कि उसकी बेटी के बाल कट गए है। पीडि़त लड़की प्रीतकुमारी के मुताबिक, जब वह उठी उसे कुछ नहीं पता क्या हुआ। उसके भाई ने बताया कि उसके कटे बाल जमीन पर गिरे पड़े है।

उधर संगरूर के गांव चांदू में बीती रात एक गर्भवती औरत के बाल काटने की जानकारी प्राप्त हुई है। जानकारी अनुसार रात को अपने घर के बरामदे में वह परिवार समेत सोई हुई थी कि 23 वर्षीय मीना रानी पत्नी सतनाम सिंह के बालों की चोटी आधी रात को काटी हुई मिली। इस घटना के कारण समस्त इलाके में दहशत का माहौल उत्पन्न हुआ है। हालांकि यह घटना किसी शरारती तत्व ने दहशत फैलाने के मकसद से की है या फिर संगठन गिरोह का काम हो सकता है। गांववासियों ने जिला प्रशासन और पुलिस से मांग की है कि वह जांच करके इस सच्चाई के तथ्यों को जल्द सामने लाएं।

- सुनीलराय कामरेड